‘लंबे समय के बाद खेलने से मुझ पर कुछ दबाव था’: एएफजी के खिलाफ मैच जीतने वाले प्रदर्शन के बाद दुबे

Photo of author

By A2z Breaking News


शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नाबाद 60 रन बनाए.  (स्पोर्टज़पिक्स)

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में नाबाद 60 रन बनाए. (स्पोर्टज़पिक्स)

मुंबईकर ने कहा कि वह लंबे समय के बाद सीनियर टीम के लिए खेलने का दबाव महसूस कर रहे थे।

ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भारत की T20I टीम में सनसनीखेज वापसी की, क्योंकि उन्होंने 60 रन* की महत्वपूर्ण पारी खेलकर मेजबान टीम को गुरुवार को अफगानिस्तान पर 6 विकेट से जीत दर्ज करने में मदद की। दुबे ने मैच की दूसरी गेंद पर अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान का महत्वपूर्ण विकेट भी लिया।

दुबे एशियाई खेलों के बाद भारत के लिए खेल रहे थे और उन्होंने टी20 विश्व कप से पहले एक बड़ा प्रभाव डालना सुनिश्चित किया क्योंकि उन्होंने एक ऑलराउंडर के रूप में अपने लिए एक मजबूत दावा पेश किया है।

मुंबईकर ने कहा कि वह लंबे समय के बाद सीनियर टीम के लिए खेलने का दबाव महसूस कर रहे थे।

“यह सचमुच ठंडा था। मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया. लंबे समय के बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, मुझ पर कुछ दबाव था, ”दुबे ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

घड़ी: T20I कमबैक पर डक पर रन आउट होने के बाद रोहित शर्मा शुभमन गिल पर भड़के

दुबे ने अपने बल्लेबाजी दृष्टिकोण के बारे में भी बताया और बताया कि 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने अपनी पारी कैसे बनाई।

“मेरे मन में एक बात थी कि मुझे अपना खेल खेलना है। पहली 2-3 गेंदें, मुझे थोड़ा दबाव महसूस होता है, उसके बाद, मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जो हो रहा है उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता, ”उन्होंने कहा।

इस ऑलराउंडर को पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से खेली गई उनकी जोरदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दुबे, जिन्हें चोटिल हार्दिक पंड्या के बैकअप के रूप में देखा जाता है, ने अपने लंबे लीवर का कुशलतापूर्वक उपयोग किया और ऑफ साइड पर उनकी अपमानजनक ड्राइव सामने आई। उन्होंने फाइन लेग क्षेत्र में सीधे छक्का और चार के साथ खेल को शैली में समाप्त किया।

दुबे ने कहा कि वह टी20ई में बड़े छक्के लगाने के लिए खुद का समर्थन करते हैं क्योंकि वह खेल के किसी भी चरण में तेजी ला सकते हैं।

उन्होंने कहा, “टी20 में, मुझे पता है कि मैं किस तरह बल्लेबाजी करता हूं और मैं जानता हूं कि मैं बड़े छक्के मार सकता हूं, इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं।”

अपनी गेंदबाजी पर, दुबे ज़ादरान की महत्वपूर्ण खोपड़ी को उठाकर काम पूरा करने से खुश थे।

उन्होंने कहा, “गेंदबाजी, आज मुझे मौका मिला और मैंने वही किया जिसकी मुझे जरूरत थी।”


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d