रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, लेमिन यमल टारगेट पर हैं क्योंकि बार्सिलोना ने क्लासिको सुपर कप फाइनल की स्थापना की

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 12 जनवरी, 2024, 07:36 IST

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की इस सीज़न में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए चिकित्सकीय रूप से सफल रहे।  (एएफपी फोटो)

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की इस सीज़न में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए चिकित्सकीय रूप से सफल रहे। (एएफपी फोटो)

इस रविवार को स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में बार्सिलोना का मुकाबला रियल मैड्रिड से होगा।

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की और लेमिन यमल के दूसरे हाफ के हमलों ने बार्सिलोना को गुरुवार को ओसासुना पर 2-0 से जीत दिलाई और स्पेनिश सुपर कप फाइनल क्लैसिको के दोबारा मैच की तैयारी की।

कैटलन ने पिछले साल के फाइनल में रियल मैड्रिड को हराया था और रविवार को फिर से अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना करेंगे, जब लॉस ब्लैंकोस ने सऊदी अरब में पहले सेमीफाइनल में एटलेटिको मैड्रिड को आठ गोल के रोमांचक मुकाबले में हराया था।

ओसासुना के गोलकीपर सर्जियो हेरेरा ने बार्सिलोना को रोके रखा, इससे पहले इल्के गुंडोगन ने अनुभवी फारवर्ड लेवांडोव्स्की को आउट कर घंटे से पहले स्कोरिंग की शुरुआत की।

35 वर्षीय खिलाड़ी इस सीज़न में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन अपनी टीम को बढ़त दिलाने के लिए चिकित्सकीय रूप से सफल रहे।

16 वर्षीय यमल ने स्टॉपेज टाइम में अक्टूबर के बाद से अपना पहला गोल करके बार्सा को जीत दिलाई।

पिछले सीज़न में सुपर कप फाइनल में मैड्रिड को हराकर ज़ावी हर्नांडेज़ ने कोच के रूप में अपनी पहली ट्रॉफी अर्जित की और स्पेनिश चैंपियन को लीग खिताब के लिए अच्छी तरह तैयार किया।

दोनों टीमें रियाद के अल-अव्वल पार्क स्टेडियम में फिर से लड़ाई करेंगी, जहां बार्सिलोना अपने सीज़न की शुरुआत करने का प्रयास करेगा, जिसकी शुरुआत निराशाजनक रही है।

ओसासुना पर बार्सिलोना की सितंबर के बाद से एक से अधिक गोल से मिली पहली जीत थी, खराब फॉर्म के दौरान।

बार्सिलोना के मिडफील्डर फ्रेनकी डी जोंग ने मूविस्टार को बताया, “यह सच है कि हमें एक गोल से अधिक अंतर से जीते हुए कुछ समय हो गया है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह जीतने, अच्छा खेलने के बारे में है और हमने एक ठोस खेल खेला है।”

“हमें सुधार करना होगा, हम सुधार कर रहे हैं – यह इस साल बहुत सारे बदलावों के साथ एक बिल्कुल नई टीम है और आपको सुधार करने के लिए हमेशा समय की आवश्यकता होती है।

“(आपको अपनी टीम के साथियों के साथ तालमेल बिठाने के लिए समय चाहिए) और हमें काफी चोटें भी आई हैं, हम उस प्रक्रिया में हैं और मैड्रिड के खिलाफ फाइनल है, यह बहुत अच्छा है, दो शीर्ष स्तर की टीमें हैं।”

रिकॉर्ड 14 बार के सुपर कप विजेता बार्सा ने ब्रेक पर पहला बड़ा मौका बनाया, जिसमें सेर्गी रॉबर्टो ने लेवांडोव्स्की को खिलाया, लेकिन हेरेरा ने उसे नकारने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

रियल मैड्रिड के खिलाफ पिछले सीज़न के कोपा डेल रे फाइनल में उपविजेता जगोबा अर्रासाटे की टीम पहली बार प्रतियोगिता में खेल रही थी।

सऊदी प्रशंसकों का विशाल बहुमत बार्सा का समर्थन कर रहा था, लेकिन ओसासुना लाल कपड़े पहने समर्थकों का एक समूह था, जिन्होंने हेरेरा द्वारा गुंडोगन के फ्री-किक को आउट करने पर खुशी मनाई।

जब लेवांडोव्स्की स्कोर करने के लिए अच्छी स्थिति में थे, तब उन्होंने वाइड हेड किया और दूसरे छोर पर बार्सिलोना के गोलकीपर इनाकी पेना ने ब्रेक से पांच मिनट पहले एंटे बुदिमिर से प्रभावशाली बचाव किया।

राफिन्हा बार्सिलोना के लिए घायल होकर लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह यमल ने ले ली, जिन्होंने तुरंत अपनी गति और तीखे पास से धमकी दी कि लेवांडोव्स्की गेंद को गोल में नहीं डाल सके।

‘हम इससे अधिक के हकदार थे’

लेवांडोव्स्की ने अंततः 59वें मिनट में गोल किया जब गुंडोगन ने उन्हें एक चतुर गेंद दी। पोलिश फारवर्ड ने गेंद को बॉक्स में पहुंचाया और पास की पोस्ट पर फिनिश होम कर दिया।

ओसासुना ने एंड्रियास क्रिस्टेंसन द्वारा बिल्ड-अप में गड़बड़ी की शिकायत की, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था।

ओसासुना के कप्तान डेविड गार्सिया ने मोविस्टार को बताया, “यह मेरे लिए स्पष्ट है (और) चाहे यह संयोग से हो या नहीं, ये बेईमानी हमेशा एक ही टीम के रास्ते पर जाती है।”

“मुझे लगता है कि कुल मिलाकर हम और अधिक के हकदार थे, मैं हर किसी के लिए नाराज़ हूं, वे प्रशंसक जो यहां आए थे और वे जो नहीं आ सके और घर पर ही रह गए।”

ज़ावी ने चोट के बाद लगभग एक महीने में अपनी पहली उपस्थिति के लिए पेड्रि गोंजालेज और जोआओ फेलिक्स को लाया, जो हाल ही में पक्ष से बाहर हो गए थे, लेकिन उन्होंने तुरंत एक शानदार हेरेरा को बचाने के लिए मजबूर किया।

ओसासुना बार्सिलोना को बराबरी का गोल करने के लिए पर्याप्त दबाव में डालने में विफल रही और यमल ने फेलिक्स के अच्छे काम के बाद डेथ ओवर में गोल करके रविवार के रोमांचक फाइनल में जगह बना ली।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)रॉबर्ट लेवांडोव्स्की(टी)एफसी बार्सिलोना(टी)रियल मैड्रिड(टी)स्पेनिश सुपर कप(टी)एल क्लासिको(टी)बार्सिलोना बनाम रियल मैड्रिड सऊदी अरब


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d