रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बार्सिलोना की वालेंसिया पर 4-2 से जीत में हैट्रिक लगाई

Photo of author

By A2z Breaking News


रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने दूसरे हाफ में हैट्रिक की मदद से बार्सिलोना को ला लीगा में सोमवार को 10 सदस्यीय वालेंसिया पर 4-2 से मनोरंजक जीत दिलाई।

चैंपियंस की जीत ने लीडर रियल मैड्रिड को अगले शनिवार को कैडिज़ को हराकर ताज हासिल करने का मौका नहीं दिया। पांच मैच शेष रहते हुए लॉस ब्लैंकोस बार्सिलोना से 11 अंक आगे है।

वैलेंसिया के स्ट्राइकर ह्यूगो डुरो ने बराबरी करने से पहले फ़र्मिन लोपेज़ ने मेजबान टीम को आगे भेजा और पेपेलु ने मौके से गोल करके खेल का रुख पलट दिया।

वालेंसिया के गोलकीपर जियोर्गी ममार्दशविली को पहले हाफ में देर से हैंडबॉल के लिए भेजा गया और लेवांडोव्स्की ने ब्रेक के तुरंत बाद बराबरी कर ली और देर से दो और जोड़े।

सूखे से जूझ रहे बार्सिलोना में पूरे दिन बारिश होती रही और भीगने के खतरे के कारण 30,000 की उपस्थिति वाला ओलंपिक स्टेडियम आधा खाली रह गया।

छोटी भीड़ शायद पिछले सप्ताहांत की क्लासिको हार की प्रतिक्रिया भी हो सकती है, जिसने रियल मैड्रिड के लिए बार्सिलोना का खिताब जीतने के लिए रेड कार्पेट बिछाया था, साथ ही साथ सोमवार की रात को घृणित स्लॉट भी दिया था।

ला लीगा ने केवल एक सप्ताह के नोटिस पर खेल को पुनर्निर्धारित किया, जिसका अर्थ है कि कई लोग अब इसमें भाग नहीं ले सकेंगे।

उपस्थित लोगों ने आश्चर्यजनक रूप से मनोरंजक संघर्ष का आनंद लिया, जिसमें बार्सा के कोच ज़ावी हर्नांडेज़ ने अगले सीज़न में प्रभारी बने रहने का निर्णय लेने के बाद अपने पहले मैच में जीत हासिल की।

ज़ावी ने डीएजेडएन को बताया, “मुझे लगता है कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया… हमारे अंदर शांति और स्थिरता की कमी थी, लेकिन मैं टीम के रवैये से संतुष्ट हूं।”

आठवें और अगले सत्र में यूरोपीय फुटबॉल के लिए प्रयासरत मेहमान वालेंसिया ने सबसे अच्छे शुरुआती मौके बनाए।

ह्यूगो डुरो की नज़दीकी गेंद को मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन ने बचा लिया। ऑन-लोन रियल मैड्रिड के विंगर पीटर फेडेरिको ने गोल की ओर बढ़ते समय एक शॉट को बाहर खींच लिया।

बार्सिलोना ने उस समय बढ़त बना ली जब लोपेज़ ने रफिन्हा के व्हिप्ड क्रॉस को गोल में पहुंचा दिया।

बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन की एक गंभीर त्रुटि के बाद वालेंसिया जल्दी ही बराबरी पर आ गया, जो एक लंबी गेंद को रोकने की कोशिश करने के लिए अपने बॉक्स से बाहर भाग गया।

वह पहले वहां पहुंचे लेकिन डुरो के सिर के ऊपर से गेंद को उछालने के उनके प्रयास को विफल कर दिया और स्ट्राइकर ने गेंद को नियंत्रित किया और रोनाल्ड अराउजो को गेंद को रोकने के लिए रोक दिया।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

मुख्य त्रुटियाँ

बार्सिलोना के लिए स्थिति जल्द ही खराब हो गई, अराउजो – जिसे चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पेरिस सेंट-जर्मेन के हाथों महत्वपूर्ण हार मिली थी – ने मूर्खतापूर्ण तरीके से फेडेरिको को हराकर पेनल्टी दे दी। वालेंसिया के मिडफील्डर पेपेलु ने बीच में पेनल्टी लगाकर लॉस चे को आगे कर दिया।

ब्रेक से कुछ देर पहले वालेंसिया के गोलकीपर की गलती से खेल बार्सिलोना की ओर पलट गया।

ममर्दशविली ने अपने बॉक्स के किनारे पर गेंद को गलत तरीके से नियंत्रित किया, जिससे वह किशोर लैमिन यमल को दे दी गई।

जैसे ही युवा खिलाड़ी ने गोलकीपर को घेरने की कोशिश की, जॉर्जियाई ने क्षेत्र के बाहर अपने हाथ से गेंद को छुआ और VAR समीक्षा के बाद, आउट हो गया।

स्थानापन्न खिलाड़ी जाउम डोमेनेच ने रफिन्हा की फ्री-किक को बचाया, लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में बार्सिलोना के बराबरी के गोल को रोक नहीं सके।

बार्सिलोना की वापसी की शुरुआत करने के लिए लेवांडोव्स्की ने एक कोने से गोल किया।

खेल शुरू से अंत तक लड़खड़ाता रहा, डोमेनेक ने अराउजो के हेडर से शानदार बचाव किया और बार्सा के स्थानापन्न पेड्रि ने डिएगो लोपेज को स्ट्राइक करने से रोकने के लिए आखिरी चुनौती पेश की।

आख़िरकार, जब अरुजो का हेडर एक कोने से उसके रास्ते में गिरा, तो लेवांडोव्स्की ने नज़दीक से बार्सिलोना को वापस आने का इशारा किया।

पोलिश अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने स्टॉपेज टाइम में अच्छी फ्री-किक के साथ अपना तिहरा समापन किया, जो सीज़न का उनका 16वां लीग गोल था।

लेवांडोव्स्की ने डीएजेडएन को बताया, “पहले हाफ में, हमारे पास आक्रमण के लिए ज्यादा जगह नहीं थी, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप एक या दो गोल खो देते हैं, तो हम हमेशा तीन या चार गोल कर सकते हैं।”

“अगर हम बहुत सारे गोल करते हैं, तो यह सभी के लिए बहुत आसान हो जाता है।”

बार्सिलोना की जीत ने उन्हें तीसरे पड़ोसी गिरोना से दो अंक आगे कर दिया, जिनसे वे अगले शनिवार को मिलने जाएंगे।

छोटी टीमें चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन का पीछा कर रही हैं, जिसे वे जीत के साथ हासिल कर सकते हैं, जिससे मैड्रिड को खिताब भी मिल सकता है।

“यह एक शानदार खेल होगा, दो टीमें आक्रमण करना चाहेंगी,” ज़ावी ने कहा, जिनकी टीम दिसंबर में गिरोना के खिलाफ घरेलू मैदान पर 4-2 से हार गई थी।

“यह एक शानदार तमाशा होगा, जैसा हमने मोंटजूइक में देखा था।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)रॉबर्ट लेवांडोव्स्की एफसी बार्सिलोना ला लीगा 2023-24 स्टैंडिंग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d