रॉबर्टो मार्टिनेज़ ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए मार्सेलो ब्रोज़ोविक को वोट देने के पीछे का कारण बताया

Photo of author

By A2z Breaking News


लियोनेल मेस्सी को 2023 का फीफा पुरुष सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नामित करने के निर्णय ने कई लोगों को निराश किया। इससे पहले, क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मतदान प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे, जिसमें मेस्सी ने मैनचेस्टर सिटी के तिहरा विजेता स्ट्राइकर एर्लिंग हालैंड को पछाड़कर अपने करियर में तीसरी बार प्रतिष्ठित पुरस्कार का दावा किया था।

स्पैनिश फुटबॉल मैनेजर रॉबर्टो मार्टिनेज ने अब इस विवादास्पद विषय पर अपने विचार साझा करते हुए कहा है कि उनके जैसे कई लोग जिन्होंने पुरस्कार के लिए मतदान किया था, उन्हें मानदंडों के बारे में पता नहीं था। पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के अनुसार, इस बात को लेकर भ्रम था कि 2022 फीफा विश्व कप की उपलब्धियों को गिना जाएगा या नहीं। मार्टिनेज, जो “गलतियाँ करने” का दावा करते हैं, ने कतर विश्व कप में क्रोएशियाई मिडफील्डर के सराहनीय प्रदर्शन को देखते हुए मार्सेलो ब्रोज़ोविक को वोट दिया, जहां उनकी टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया था।

यह भी पढ़ें| अल-हिलाल के माइकल डेलगाडो ने लियोनेल मेस्सी के इंटर मियामी के खिलाफ स्कोर करने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ‘सिउउउ’ उत्सव को रद्द कर दिया | घड़ी

हाल ही में ए बोला के साथ बातचीत के दौरान, रॉबर्टो मार्टिनेज ने खुलासा किया कि न केवल उन्होंने बल्कि कुछ अन्य लोगों ने भी बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट को अधिक महत्व देकर वही गलती की, जहां मेसी ने फ्रांस को हराकर अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप खिताब दिलाया था। अंतिम।

“गलती हो गई। अब हमारे पास बहुत सारे वोट हैं, हमारे पास बहुत सारे चुनाव हैं। हमारे पास फीफा खिलाड़ी, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है, जो पूरे सीज़न में रहा है। मार्टिनेज़ ने ए बोला को बताया, “पहली बार हमारे पास सर्दियों में विश्व कप था और मतदान अजीब था क्योंकि यह केवल छह महीने के लिए था।”

मार्टिनेज को यह भी लगता है कि व्यक्तिगत पुरस्कारों का मतलब उन खिलाड़ियों को पहचानना होना चाहिए, जिन्होंने उनकी टीमों को कुछ हासिल करने में मदद की है। “मेरे लिए, फ़ुटबॉल में व्यक्तिगत पुरस्कार कठिन हैं। मुझे लगता है कि व्यक्तिगत खिलाड़ी वही दर्शाता है जो टीम ने किया। ब्रोज़ोविक एक ऐसा खिलाड़ी है जो खेल के एक विचार का प्रतिनिधित्व करता है, जो दर्शाता है कि क्रोएशिया क्या कर रहा है। लेकिन यह एक गलती थी, विचाराधीन अवधि के लिए,” 50-वर्षीय ने समझाया।

बैलन डी’ओर के विपरीत, फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार के लिए वोटिंग मानदंड में 2022 विश्व कप शामिल नहीं था। इसमें 19 दिसंबर, 2022 और 20 अगस्त, 2023 के बीच प्रत्येक खिलाड़ी के आंकड़ों को ध्यान में रखा गया। उस अवधि में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, मेस्सी ने फ्रांसीसी दिग्गज पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के लिए नौ गोल किए और फिर टैली में 10 और गोल जोड़े। मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) संगठन इंटर मियामी के साथ। इस बीच, हालैंड ने पिछले सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में रिकॉर्ड 52 गोल किए और उनके 30 हमले उस निर्दिष्ट अवधि के दौरान हुए।

शुरुआती गिनती के बाद मेसी और हालैंड 48 अंकों पर बराबरी पर थे। हालाँकि, अंतरराष्ट्रीय कप्तानों के अधिक प्रथम-पसंद नामांकन के आधार पर अर्जेंटीना के दिग्गज को विजेता घोषित किया गया था।

(टैग अनुवाद करने के लिए)रॉबर्टो मार्टिनेज(टी)फीफा पुरुष 2023 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी(टी)लियोनेल मेस्सी(टी)एरलिंग हालैंड(टी)फीफा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वोटिंग पर रॉबर्टो मार्टिनेज(टी)मार्सेलो ब्रोज़ोविक(टी)क्रोएशिया


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d