Site icon A2zbreakingnews

रॉबर्टो डी ज़र्बी लीग 1 की टीम मार्सिले में शामिल होने के लिए तैयार


रॉबर्टो डी ज़र्बी मार्सिले के नए कोच बनने के लिए तैयार हैं, क्योंकि फ्रांसीसी लीग क्लब ने घोषणा की है कि वे “सैद्धांतिक रूप से समझौते” पर पहुंच गए हैं।

डी ज़र्बी, जिन्होंने दो सत्र तक ब्राइटन का प्रभार संभालने के बाद उसे छोड़ दिया था, ने प्रीमियर लीग क्लब को छठे स्थान पर पहुंचाकर, उसके बाद यूईएफए यूरोपा लीग के अंतिम 16 में पहुंचाया।

मार्सिले ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा कि वह “वर्तमान में इतालवी कोच और उनके स्टाफ के ओएम बेंच पर आगमन को औपचारिक रूप देने और आने वाले दिनों में मार्सिले में उनके आगमन की तैयारी के लिए सभी संबंधित पक्षों के साथ काम कर रहा है।”

डी ज़र्बी जीन-लुई गैसेट का स्थान लेंगे, जो फ्रेंच लीग सीज़न के अंत में सेवानिवृत्त हो गए थे।

2016 में अमेरिकी मालिक फ्रैंक मैककोर्ट द्वारा मार्सिले को खरीदने के बाद से, फ्रांसीसी फुटबॉल की पूर्व पावरहाउस किसी भी प्रकार की स्थिरता पाने में विफल रही है, कोचों के आने-जाने के क्रम और कभी-कभी हिंसक रूप लेने वाले संकटों के कारण।

सदी की शुरुआत से अब तक क्लब ने 30 बार कोच बदला है, जो उस अवधि में फ्रांस की किसी भी शीर्ष-स्तरीय टीम का सबसे बड़ा योग है। 1993 के चैंपियंस लीग विजेता ने फ्रेंच लीग में आठवें स्थान पर रहने के बाद यूरोपीय योग्यता से चूक गए।

1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत में मार्सिले ने घरेलू फ़ुटबॉल पर अपना दबदबा कायम रखा। यह चैंपियंस लीग जीतने वाली एकमात्र फ्रांसीसी टीम थी। 2010 के बाद से इसने अपनी खुद की लीग नहीं जीती है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Exit mobile version