रिलायंस फाउंडेशन ने पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले इंडिया हाउस को उद्घाटन समारोह का पहला निमंत्रण दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

(एलआर) रिलायंस फाउंडेशन समर्थित एनजीओ के बच्चों ने भारत के पहले कंट्री हाउस, इंडिया हाउस के उद्घाटन समारोह का पहला निमंत्रण रिदम सांगवान-शूटर, रीतिका हुड्डा- पहलवान, पीटी उषा- अध्यक्ष आईओए, श्री मनसुख मंडाविया, खेल मंत्री, अनीश भानवाला-शूटर, संदीप सिंह-शूटर को दिया।

(एलआर) रिलायंस फाउंडेशन समर्थित एनजीओ के बच्चों ने भारत के पहले कंट्री हाउस, इंडिया हाउस के उद्घाटन समारोह का पहला निमंत्रण रिदम सांगवान-शूटर, रीतिका हुड्डा- पहलवान, पीटी उषा- अध्यक्ष आईओए, श्री मनसुख मंडाविया, खेल मंत्री, अनीश भानवाला-शूटर, संदीप सिंह-शूटर को दिया।

पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले, रिलायंस फाउंडेशन ने भारत के उद्घाटन कंट्री हाउस, इंडिया हाउस को अपना पहला निमंत्रण सौंप दिया है।

भारत के पहले कंट्री हाउस, इंडिया हाउस के उद्घाटन समारोह का पहला निमंत्रण रिलायंस फाउंडेशन समर्थित एनजीओ के बच्चों द्वारा दिया गया। रिदम सांगवान (निशानेबाज), रीतिका हुड्डा (पहलवान), पीटी उषा (अध्यक्ष, आईओए), मनसुख मंडाविया (खेल मंत्री), अनीश भानवाला (निशानेबाज) और संदीप सिंह (निशानेबाज) जैसे लोगों को आज दिल्ली में पेरिस 2024 ओलंपिक के विदाई समारोह के दौरान निमंत्रण सौंपा गया।

पेरिस ओलंपिक में इंडिया हाउस की संकल्पना रिलायंस फाउंडेशन द्वारा भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ साझेदारी के तहत की गई है और यह एथलीटों और प्रशंसकों के लिए घर से दूर एक घर के रूप में काम करेगा।

इस कार्यक्रम में रिलायंस फाउंडेशन के ‘इंडिया का हौसला’ अभियान की शुरुआत भी हुई, जिसमें आईओसी सदस्य और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष श्रीमती नीता एम अंबानी के साथ पेरिस जाने वाले पीवी सिंधु, चिराग शेट्टी, भाविना पटेल, आमिर अहमद भट और ज्योति याराजी शामिल थे। इस अभियान का उद्देश्य भारतीय एथलीटों का उत्साह बढ़ाना और पेरिस 2024 ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों के लिए टीम इंडिया की सफलता की कामना करना है।

इंडिया हाउस उन एथलीटों के लिए दूसरे घर की तरह काम करेगा जो पेरिस 2024 ओलंपिक के दौरान भारतीय एथलीटों का उत्साहवर्धन करने के लिए आए हैं। आगंतुकों को विभिन्न खेल दिग्गजों के साथ बातचीत करने का भी मौका मिलेगा और वे अपने दोस्तों और परिवार के साथ कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को भी देख पाएंगे क्योंकि यह सभी देशों के मीडिया और प्रशंसकों के लिए खुला है।

इसके अलावा, विशेष रूप से भारतीय आयोजनों के लिए वॉच पार्टियां भी होंगी, जो वायाकॉम 18 के साथ साझेदारी में आयोजित की जाएंगी, जो भारत में ओलंपिक खेलों के लिए विशेष मीडिया अधिकार धारक हैं।

इंडिया हाउस 1920 में आईओए के समर्थन के तहत भारत द्वारा पहली बार ओलंपिक खेलों में भाग लेने के 100 वर्ष पूरे होने का भी जश्न मनाएगा। यह कई विधाओं में एक मजबूत ताकत के रूप में भारत के विकास का प्रतीक होगा और भविष्य में भी इसकी मेजबानी करने की महत्वाकांक्षा के साथ ओलंपिक के प्रति देश की अटूट प्रतिबद्धता का जश्न मनाएगा।

इंडिया हाउस ओलंपिक 2024 के दौरान पार्क डे ला विलेट में स्थित होगा, जिसे ‘राष्ट्रों का पार्क’ भी कहा जाता है। इसके आसपास 14 अन्य आतिथ्य गृह होंगे जिनमें नीदरलैंड, कनाडा, ब्राजील और मेजबान फ्रांस जैसे देश शामिल हैं।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d