रियल मैड्रिड ने किलियन एमबाप्पे के साथ ‘गैलेक्टिकोस’ व्यवसाय में वापसी की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

रियल मैड्रिड में एक नया “गैलेक्टिको” युग शुरू हो सकता है।

मैड्रिड: रियल मैड्रिड में एक नया “गैलेक्टिको” युग बन सकता है।

कई वर्षों तक कोई उच्च-प्रोफ़ाइल हस्ताक्षर न होने के बाद, मैड्रिड ने फुटबॉल के सबसे बड़े नामों में से एक की ओर कदम बढ़ाया और किलियन म्बाप्पे को उन शीर्ष खिलाड़ियों की लंबी सूची में शामिल कर लिया, जो स्पेनिश पावरहाउस के इतिहास का हिस्सा रहे हैं।

फ्रांस के महान खिलाड़ी उस टीम में शामिल हो रहे हैं जिसमें पहले से ही युवा सितारे विनिसियस जूनियर और जूड बेलिंगहैम शामिल हैं, जिससे मैड्रिड को और भी अधिक सफलता प्राप्त करने का मार्ग मिल गया है – संभवतः आने वाले वर्षों में।

मैड्रिड ने शनिवार को रिकॉर्ड 15वां चैंपियंस लीग खिताब जीता – और 10 साल में छठा खिताब। दो दिन बाद, उसने घोषणा की कि वह प्लेमेकर को लुभाने के कुछ असफल प्रयासों के बाद आखिरकार एमबाप्पे को साइन कर रहा है।

“आखिरकार, यह आधिकारिक है, मैं अगले पांच सालों के लिए रियल मैड्रिड का खिलाड़ी बनने जा रहा हूँ। यह एक बहुत बड़ी खुशी है, एक सपना सच हो रहा है, बहुत सारी भावनाएँ हैं,” एमबाप्पे ने मंगलवार को लक्ज़मबर्ग के खिलाफ फ्रांस के घरेलू दोस्ताना मैच की पूर्व संध्या पर मेट्ज़ में कहा। “मैं बहुत, बहुत खुश (और) राहत महसूस कर रहा हूँ, एक ऐसे क्लब में शामिल होने पर बहुत गर्व महसूस कर रहा हूँ जहाँ मैं हमेशा से रहने का सपना देखता रहा हूँ।”

2019 में चेल्सी से एडेन हैज़र्ड को साइन करने के बाद से मैड्रिड ने कोई ब्लॉकबस्टर डील नहीं की है, लेकिन बेल्जियम का यह प्लेमेकर कभी भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। आखिरी बार मैड्रिड ने 2014-15 में किसी टॉप स्टार को लाने के लिए बाजार में कदम रखा था, जब उसने कोलंबिया के प्लेमेकर जेम्स रोड्रिग्ज और टोनी क्रूस को साइन किया था, जो इस सीजन के अंत में रिटायर हो गए। 2013 में मैड्रिड ने गैरेथ बेल और 2012 में लुका मोड्रिक को साइन किया था।

करीम बेंजेमा, जिन्होंने अंततः 2018 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की जगह ली थी, पिछले साल सऊदी अरब में एक आकर्षक डील स्वीकार करने के लिए चले गए। उनकी जगह जोसेलु को लाया गया, जो एक अप्रभावी स्ट्राइकर है, जिसके गोल ने इस सीज़न में मैड्रिड को चैंपियंस लीग फ़ाइनल तक पहुँचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

म्बाप्पे, जिन्होंने 14 वर्ष की उम्र में मैड्रिड की यात्रा के दौरान रोनाल्डो के साथ फोटो खिंचवाई थी, ने कहा कि उन्हें रोनाल्डो सहित वर्तमान और पूर्व मैड्रिड खिलाड़ियों से स्वागत संदेश मिले थे।

रोनाल्डो के जाने के बाद और क्लब ने हेज़र्ड के साथ मौका लेने के बाद, क्लब के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ ने ज़्यादातर पहले से ही टीम में मौजूद खिलाड़ियों को ही चुना और विनीसियस और रोड्रिगो जैसे युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया। उन्हें कम उम्र में ही साइन कर लिया गया था और धीरे-धीरे उन्हें मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया। ब्राजील के नए सनसनीखेज खिलाड़ी एंड्रिक नए सीज़न के लिए पाल्मेरास से आ रहे हैं और उनके भी यही रास्ता अपनाने की उम्मीद है।

मैड्रिड के “गैलेक्टिकोस” को पेरेज़ ने 2000 के दशक के आरम्भ में लुइस फिगो, ज़िनेदिन ज़िदान, ब्राज़ील के महान खिलाड़ी रोनाल्डो और डेविड बेकहम के साथ अनुबंध करके एकत्रित किया था, जिन्होंने क्लब को एक चैंपियंस लीग और दो स्पेनिश लीग खिताब जीतने में मदद की थी।

हाल के स्थानांतरण विंडो में अधिक खर्च न करके – और एमबाप्पे को तभी साइन करके जब वह स्वतंत्र एजेंट बन गया था – मैड्रिड ने पैसा बचाया और जरूरत पड़ने पर और भी शीर्ष खिलाड़ियों को जोड़ने की स्थिति में आ गया।

मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने शनिवार को वेम्बली स्टेडियम में बोरूसिया डॉर्टमुंड के खिलाफ 2-0 की जीत के बाद कहा, “यह क्लब कभी संतुष्ट नहीं होता है।”

प्रतिभाशाली एमबाप्पे के साथ, एंसेलोटी का आक्रमण और भी अधिक मजबूत होगा।

मैड्रिड के साथ अपने पहले सीज़न में काफी प्रभाव छोड़ने वाले 20 वर्षीय बेलिंगहैम ने एमबाप्पे के बारे में कहा, “यह एकमात्र छोटी सी चीज है जिसकी हमें क्लिनिकल (नंबर) नौ के मामले में कमी महसूस हो रही है।”

हालांकि, एंसेलोटी को एमबाप्पे के लिए जगह बनाने के लिए अपनी टीम में बदलाव करना होगा। 25 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी हमले के बाएं हिस्से में शानदार प्रदर्शन करता है, जहां 23 वर्षीय विनिसियस नियमित रूप से खेलता रहा है। दूसरे हिस्से पर अक्सर 23 वर्षीय रोड्रिगो का कब्जा रहता है, जिन्होंने हाल ही में मैड्रिड छोड़ने की संभावना के बारे में बात की थी, अगर उन्हें क्लब के लिए उपयोगी महसूस नहीं हुआ।

अगर एंसेलोटी को रोड्रिगो पर भरोसा करना है, तो वह 4-3-3 फॉर्मेशन में दो ब्राज़ीलियाई खिलाड़ियों के बीच एमबाप्पे को रख सकते हैं। फिर कोच को मिडफील्डर का त्याग करना होगा या फ़ेडरिको वाल्वरडे को हमले के दाईं ओर अधिक आगे की भूमिका में इस्तेमाल करना होगा।

चाहे वह कहीं भी और कभी भी खेलें, एमबाप्पे को एक बात का भरोसा पहले से ही है – मैड्रिड के प्रसिद्ध “गैलेक्टिकोस” की सूची में एक प्रमुख स्थान।

___

एपी सॉकर: https://apnews.com/hub/soccer

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d