‘रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पैदा हुए’: पूर्व इंटर मियामी खिलाड़ी ने लिटोनेल मेस्सी की बड़ी प्रशंसा की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

इंटर मियामी में लियोनेल मेस्सी (एएफपी फोटो)

इंटर मियामी में लियोनेल मेस्सी (एएफपी फोटो)

लियोनेल मेस्सी ने इस सीज़न में इंटर मियामी के लिए 29 मैचों में अब तक 25 गोल किए हैं।

यूरोपियन फुटबॉल में अपने करियर को खत्म करने के बाद भी लियोनेल मेस्सी का खेल जारी है। अर्जेंटीना के दिग्गज ने पिछली गर्मियों में पेरिस सेंट-जर्मेन को छोड़ दिया और 2023 में मेजर लीग सॉकर (MLS) की टीम इंटर मियामी में शामिल हो गए। इंटर मियामी के साथ मेस्सी का जुड़ाव अब तक काफी सफल रहा है क्योंकि वह लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। 36 साल की उम्र में भी, बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी ने इस सीजन में गोल और असिस्ट के मामले में दहाई का आंकड़ा पार कर लिया है। आर्सेनल और इंटर मियामी के पूर्व फुटबॉलर कीरन गिब्स ने हाल ही में मेस्सी के रिकॉर्ड तोड़ने वाले करियर के बारे में बात की। इंटर मियामी वीकली शो से बात करते हुए गिब्स ने कहा कि मेस्सी “रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही पैदा हुए हैं।” पूर्व इंग्लिश डिफेंडर को लगा कि अर्जेंटीना के इस दिग्गज ने वैश्विक फुटबॉल के लिए मानक तय किए हैं।

“मुझे समझ नहीं आता कि हमने इस खिलाड़ी से इतनी कम उम्मीद क्यों की। वह वाकई ऐसा खिलाड़ी है, वह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पैदा हुआ था, उसने विश्व फुटबॉल के लिए मानक तय किए और उसका यहां होना वाकई अद्भुत है। इतने कम समय में उसने हमें कितने पल दिए हैं। अनमोल पल, क्या खिलाड़ी है, हर हफ़्ते उसे देखना और उसके बारे में बात करना खुशी की बात है,” किरन गिब्स ने कहा।

इंटर मियामी के लिए 29 मैचों में हिस्सा लेने वाले लियोनेल मेस्सी ने इस सीजन में अब तक 25 गोल दर्ज किए हैं। मौजूदा अभियान में मेस्सी ने अब तक हेरॉन्स के लिए 14 गोल और 11 असिस्ट किए हैं। पिछले महीने, मेस्सी ने फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल के चेस स्टेडियम में न्यूयॉर्क रेड बुल्स के खिलाफ इंटर मियामी की 6-2 की शानदार जीत के दौरान एक ही मैच में सबसे अधिक गोल योगदान और असिस्ट करने का अविश्वसनीय MLS रिकॉर्ड बनाया।

लियोनेल मेस्सी ने एक गेम में छह गोल योगदान और पांच असिस्ट करके नया MLS रिकॉर्ड बनाया। वह लगातार छह लीग गेम में गोल करने और असिस्ट करने में भी सफल रहे। मेस्सी और उनके इंटर मियामी टीम के साथी लुइस सुआरेज़ ने इस सीज़न के MLS में 12-12 गोल किए हैं। इंटर मियामी वर्तमान में MLS में ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस टेबल में शीर्ष स्थान पर है। उन्होंने इस सीज़न में अब तक 18 गेम में 35 अंक हासिल किए हैं।

इंटर मियामी को फिलाडेल्फिया यूनियन के खिलाफ़ अपने अगले मैच में लियोनेल मेस्सी की कमी खलेगी क्योंकि वह वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय कर्तव्यों में व्यस्त हैं। मेस्सी अब अर्जेंटीना टीम के साथ कोपा अमेरिका पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d