राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे

Photo of author

By A2z Breaking News


2019 में आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के लिए राशिद खान एक्शन में (क्रेडिट: एएफपी)

2019 में आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के लिए राशिद खान एक्शन में (क्रेडिट: एएफपी)

चयनकर्ताओं ने कहा कि राशिद पर सावधानीपूर्वक निगरानी रखी जा रही है और इस बीच, उनके प्रतिस्थापन के रूप में एक और लेग स्पिनिंग गेंदबाजी ऑलराउंडर कैस अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

तावीज़ लेग स्पिनर राशिद खान अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं।

25 वर्षीय यह खिलाड़ी अफगानिस्तान का सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाला गेंदबाज है – पांच मैचों में 34 विकेट के साथ – और खेल के सभी प्रारूपों में टीम का अभिन्न अंग रहा है।

चयनकर्ताओं ने कहा कि राशिद पर सावधानीपूर्वक निगरानी रखी जा रही है और इस बीच, उनके प्रतिस्थापन के रूप में एक और लेग स्पिनिंग गेंदबाजी ऑलराउंडर कैस अहमद को टीम में शामिल किया गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक बयान में कहा, “राशिद खान पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।”

प्रशंसकों के लिए अधिक खबर में, स्पिनर नूर अली जादरान, तेज गेंदबाज नवीद जादरान और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद इशाक को टीम के लिए कॉल-अप मिला है, बाद के दो ने सीनियर टीम के लिए अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है।

“नूर अली जादरान को घरेलू प्रतियोगिताओं में उनके हालिया शानदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है।

“दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज नवीद जादरान और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद इशाक ने सीनियर टेस्ट टीम में पहली बार कॉल-अप अर्जित किया है। दोनों ने पिछले साल के अहमद शाह अब्दाली फर्स्ट क्लास और हाल ही में आयोजित गाजी अमानुल्लाह खान क्षेत्रीय लिस्ट ए टूर्नामेंट के साथ-साथ पिछले साल अक्टूबर में अफगान अब्दालयान के ओमान दौरे के दौरान कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, ”एसीबी द्वारा जारी बयान में कहा गया है।

एकमात्र टेस्ट के लिए वर्तमान में कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्व में अफगानिस्तान दौरे पर तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही ट्वेंटी 20 मैच भी खेलेगा, जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

2018 में टेस्ट दर्जा मिलने के बाद से, अफगानिस्तान ने सात टेस्ट खेले हैं, जिनमें से तीन में जीत और चार में हार मिली है।

श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 2-6 फरवरी तक कोलंबो में खेला जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ उनका आमना-सामना अफगानिस्तान का कुल मिलाकर 8वां टेस्ट मैच होगा और श्रीलंका के खिलाफ उसका पहला मैच होगा। एकमात्र टेस्ट मैच के बाद इस वर्ष अफगानों के लिए 6 और टेस्ट मैच होने की उम्मीद है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला और न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र घरेलू टेस्ट शामिल है।

एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने कहा, “वर्ष 2024 हमारे लिए टेस्ट क्रिकेट से भरा हुआ है, जो प्रगति का संकेत है।”

श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम: हशमतुल्लाह शाहिदी (सी), रहमत शाह (वीसी), इकराम अलीखाइल (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नूर अली जादरान, अब्दुल मलिक, बहीर शाह, नासिर जमाल, कैस अहमद, जहीर खान, जिया उर रहमान अकबर, यामीन अहमदजई, निजात मसूद, मोहम्मद सलीम सफी और नवीद जादरान।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग अनुवाद करने के लिए) राशिद खान (टी) अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (टी) श्रीलंका क्रिकेट टीम (टी) हशमतुल्लाह शाहिदी (टी) एसएल बनाम एएफजी (टी) श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (टी) नूर अली जादरान (टी) नवीन जादरान (टी) मोहम्मद इशाक


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d