राशिद खान भारत टी20I से बाहर, अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने पुष्टि की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 10 जनवरी, 2024, 2:41 अपराह्न IST

अफगानिस्तान के राशिद खान भारत टी20I से बाहर हो गए

अफगानिस्तान के राशिद खान भारत टी20I से बाहर हो गए

राशिद खान की अनुपस्थिति की पुष्टि अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने बुधवार को मोहाली में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

अफगानिस्तान को बुधवार को बड़ा झटका लगा जब राशिद खान भारत के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए। स्टार लेग स्पिनर की कुछ महीने पहले पीठ की सर्जरी हुई थी और वह भारत के खिलाफ मैचों में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से ठीक नहीं हो सके हैं।

राशिद की अनुपस्थिति की पुष्टि इब्राहिम जादरान ने बुधवार को मोहाली में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा कि टीम को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज में लेग स्पिनर के कौशल की कमी खलेगी।

“वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। वह अपना रिहैब कर रहे हैं. हमें सीरीज में उनकी कमी खलेगी. राशिद के बिना भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर हमें भरोसा है।”

यह भी पढ़ें | भारत बनाम अफगानिस्तान: टीमें, पूरा शेड्यूल, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण, हेड-टू-हेड रिकॉर्ड – वह सब जो आपको जानना आवश्यक है

इन खेलों से अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और जादरान को लगता है कि टीम को बल्लेबाजी विभाग में सुधार करना चाहिए।

“हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है, हमारे पास तेज गेंदबाज भी हैं लेकिन हमारा लक्ष्य बल्लेबाजी कौशल में सुधार करना है। हम पिछले दो-तीन दिनों से यहां प्रशिक्षण ले रहे हैं, ओस नहीं थी,” उन्होंने बताया, ”जादरान ने आगे कहा।

राशिद की अनुपस्थिति के बावजूद, अफगानिस्तान की पूरी ताकत वाली टीम भारत को उसी के घर में चुनौती देगी।

“हमारे पास मुजीब (जादरान) जैसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने काफी क्रिकेट खेला है। हमें उन पर भरोसा है. हम राशिद के बिना संघर्ष करेंगे लेकिन किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।”

इससे पहले सोमवार को मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक जैसे खिलाड़ियों को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने वेतन कटौती और चेतावनी के साथ नए नियामक उपायों के तहत फ्रेंचाइजी लीग में खेलने की अनुमति दी थी। बोर्ड ने खिलाड़ियों की ‘राष्ट्रीय कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्धता’ सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को तीन नए नियामक उपाय जारी किए।

बोर्ड ने एक बयान में कहा, “अंतिम चेतावनी और वेतन कटौती: प्रत्येक खिलाड़ी को अंतिम लिखित चेतावनी मिलेगी और उनकी मासिक कमाई और/या मैच फीस से एक विशिष्ट वेतन कटौती का सामना करना पड़ेगा।”

“सीमित एनओसी: एसीबी राष्ट्रीय कर्तव्य और एसीबी के हितों को प्राथमिकता देते हुए सम्मानित खिलाड़ियों को एनओसी जारी करने पर सख्ती से विचार करेगा।

बयान में आगे कहा गया, “केंद्रीय अनुबंध: एसीबी इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन और आयोजनों में अनुशासन की सख्ती से निगरानी करते हुए उन्हें केंद्रीय अनुबंध दे सकता है।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम अफगानिस्तान(टी)राशिद खान(टी)इब्राहिम जादरान(टी)राशिद खान बाहर(टी)राशिद खान पीठ की सर्जरी(टी)राशिद खान भारत टी20आई(टी)इंड बनाम एएफजी टी20आई सीरीज से बाहर


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d