राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में ऑटो इंडस्ट्री के रतन टाटा, आनंद महिंद्रा और अशोक हिंदुजा शामिल

Photo of author

By A2z Breaking News


Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देश के दिग्गज नामचीन हस्तियों और उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है. इसमें वाहन उद्योग से जुड़े दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और उनकी पत्नी ललिता चंद्रशेखरन, आनंद महिंद्रा, हिंदुजा समूह के अशोक हिंदूजा आदि को भी न्योता भेजा गया है. ये सभी उद्योगपति सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचने लगे हैं. इससे पहले, यह सभी उद्योगपति लखनऊ, कानपुर और अयोध्या के आसपास के शहरों में अपने-अपने प्राइवेट विमानों से रविवार की शाम को ही पहुंच गए हैं और वे उसी प्राइवेट विमान से अयोध्या पहुंचेंगे.

ऑटो सेक्टर के रतन टाटा और आनंद महिंद्रा समेत ये हैं शामिल

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में वाहन उद्योग से जुड़े उद्योगपतियों में नमक से सॉफ्टवेयर बनाने वाले टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन एन टाटा, टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और पत्नी ललिता, हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा शामिल हैं. इसके अलावा, आमंत्रित अन्य प्रमुख उद्योगपतियों में आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और उनकी पत्नी निर्जा, पिरामल समूह के अजय पिरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के सीईओ के कृतिवासन शामिल हैं.

मुकेश अंबानी अजीम प्रेम जी

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले उद्योगपतियों की एक लंबी फेहरिस्त हैं. इनमें मुकेश अंबानी उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट शामिल हैं. इसके अलावा, दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी और खनन सम्राट अनिल अग्रवाल भी आगंतुकों की सूची में शामिल हैं. इसमें हिंदुजा, विप्रो के अजीम प्रेमजी, बॉम्बे डाइंग के नुस्ली वाडिया, टोरेंट समूह के संस्थापक और चेयरपर्सन सुधीर मेहता, जीएमआर समूह के जीएमआर राव और रियल एस्टेट कारोबारी निरंजन हीरानंदानी को भी आमंत्रित किया गया है.

नंदन नीलेकणि और टीवी मोहनदास को भी निमंत्रण

इसके अलावा, अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले उद्योगपतियों में जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल, कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक उदय कोटक और इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति, इंफोसिस के प्रमुख नंदन नीलेकणि और कंपनी के सह-संस्थापक टीवी मोहनदास पई भी शामिल हैं. इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ, दिल्ली मेट्रो के प्रमुख सलाहकार ई श्रीधरन और एनआईटीआई सदस्य वी के सारस्वत को भी आमंत्रित किया गया है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d