रतन टाटा ‘पंच’ की शुरू करेंगे ‘पंचायत’, प्राण प्रतिष्ठा के दिन से ग्राहकों के घर पहुंचेगी ईवी कार

Photo of author

By A2z Breaking News


Tata Punch EV supply: आज 22 जनवरी 2024 देश और टाटा मोटर्स के ग्राहकों के लिए बेहद खास है. अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा है, तो इस अवसर को यादगार बनाने के लिए भारत के दिग्गज उद्योगपति और परोपकारी शख्सियत रतन टाटा की कंपनी टाटा मोटर्स भी तैयार है. रतन टाटा की कंपनी की पॉपुलर कार ‘पंच’ की नए अवतार में पंचायत आज से शुरू हो जाएगी. टाटा मोटर्स अपने ग्राहकों के घर तक पहुंचाने के लिए आज से ही पंच ईवी एसयूवी कार की डिलीवरी शुरू करने जा रही है. आइए, इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

टाटा पंच ईवी की प्राइस

टाटा पंच ईवी को भारत के कार बाजार में लॉन्च कर दिया गया है. देश के एक्स-शोरूम में इसके बेस मॉडल की कीमत करीब 10.99 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट्स की शुरुआती कीमत 15.49 लाख रुपये रखी गई है. टाटा मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक कार को पांच वेरिएंट्स में पेश किया है, जिसमें स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस शामिल हैं. यह फाइव सीटर कार है, जिसमें पांच सवारी बैठकर आराम से सफर तय कर सकते हैं.

टाटा पंच ईवी के बैटरी पैक और रेंज

टाटा मोटर्स ने पंच ईवी को दो बैटरी पैक में पेश किया गया है, जिसमें इसकी पहली 25 किलोवॉट की बैटरी 82पीएस पावर पर 114एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. वहीं, 35 किलोवॉट की बैटरी 122पीएस पावर पर 190एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि 25 किलोवॉट वाले बैटरी पैक की कार से फुल चार्ज होने पर रेंज 315 किलोमीटर और 35 किलोवॉट के बैटरी पैक वाले मॉडल से करीब 421 किलोमीटर की दूसरी तय की जा सकती है.

टाटा पंच ईवी के फीचर्स और मुकाबला

टाटा पंच ईवी कार में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाली 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और सनरूफ दिया गया है. वहीं, सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं. बाजार में इसका मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से है. इसे टाटा टियागो ईवी और एमजी कॉमेट ईवी से प्रीमियम विकल्प के तौर पर भी चुना जा सकता है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d