रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोटिल हुए प्रसिद्ध कृष्णा, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम से बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News


रणजी मैच के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा को लगी चोट (एएफपी इमेज)

रणजी मैच के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा को लगी चोट (एएफपी इमेज)

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14.5 ओवर गेंदबाजी करने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा मैदान से बाहर चले गए

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई। कृष्णा, जो हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा थे, कर्नाटक और गुजरात के बीच संघर्ष के दौरान गेंदबाजी करते समय उनके बाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई।

यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी भारत की टीम में शामिल नहीं हुआ। बीसीसीआई ने यह नहीं बताया कि कृष्णा को बाएं क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण बाहर किया गया है या बाहर किया गया है।

यह भी पढ़ें | इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की घोषित टीम में ध्रुव जुरेल को पहली बार शामिल किया गया है

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14.5 ओवर गेंदबाजी करने के बाद प्रसिद्ध ने मैदान छोड़ दिया। चोट लगने के बाद उन्हें लंगड़ाते हुए देखा गया। क्वाड्रिसेप्स की चोट को उसकी तीव्रता के अनुसार ठीक होने में कम से कम चार से छह सप्ताह लगते हैं।

27 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में कर्नाटक टीम के फिजियो की देखरेख में हैं, लेकिन बीसीसीआई से अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में, वह भारत ‘ए’ के ​​सहयोगी स्टाफ के साथ भी जुड़ सकते हैं, जो दो दिवसीय मैच के हिस्से के रूप में अहमदाबाद में हैं। इंग्लैंड लायंस का दौरा।

लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण लगभग एक साल तक खेल से बाहर रहने के बाद प्रसिद्ध ने भारत के हालिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह पिछले साल आयरलैंड दौरे से एक्शन में लौटे और बाद में हार्दिक पंड्या के शासन में आने के बाद उन्हें वनडे विश्व कप टीम में भी चुना गया, लेकिन उन्हें शोपीस इवेंट में खेलने का मौका नहीं मिला।

हालाँकि, प्रोटियाज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में उनका प्रयास संतोषजनक नहीं था क्योंकि उन्होंने कई मैचों में 65 के औसत से सिर्फ दो विकेट लिए थे। उनकी इकॉनमी भी 4.64 रही थी।

इस बीच, उनके निराशाजनक पदार्पण के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनका समर्थन किया।

रोहित ने कहा कि इस तेज गेंदबाज के पास खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खेलने के लिए जरूरी क्षमताएं हैं।

“देखो, बेशक थोड़ा अनुभवहीन है, लेकिन उसके पास यहां आकर खेल खेलने के लिए उपकरण हैं। हमारे पास भारत में जो गेंदबाज हैं, उनमें से कुछ घायल हैं, कुछ उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए हम उन लोगों को चुनने की कोशिश करते हैं जो उपलब्ध हैं और हम उन परिस्थितियों को देखते हैं जिनका हम सामना कर रहे हैं और उसके आधार पर गेंदबाजों को चुनने की कोशिश करते हैं, ”रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

“मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि उन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन उनकी टीम में तीन लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है; वे यहां आए और दिखाया कि इसके लिए क्या करना पड़ता है,” कप्तान ने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रसिद्ध कृष्णा(टी)भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट टीम(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)प्रसिद्ध कृष्णा चोट(टी)रणजी ट्रॉफी(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड टीम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d