रणजी ट्रॉफी: इंग्लैंड टेस्ट के लिए भारत की टीम की घोषणा से पहले चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक लगाया

Photo of author

By A2z Breaking News


चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ा (एक्स इमेज)

चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में शतक जड़ा (एक्स इमेज)

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी टीम द्वारा झारखंड को केवल 142 रन पर समेटने के बाद शानदार शतक के साथ सौराष्ट्र को ड्राइवर की सीट पर बैठा दिया।

भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में झारखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में शानदार शतक बनाया। करिश्माई बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी की सकारात्मक शुरुआत की क्योंकि उनका लक्ष्य भारत के टेस्ट सेट-अप में वापसी करना होगा। पुजारा ने आखिरी बार भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में खेला था जहां एशियाई दिग्गजों को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

पुजारा ने अपनी टीम द्वारा झारखंड को सिर्फ 142 रन पर समेटने के बाद शानदार शतक के साथ सौराष्ट्र को ड्राइवर की सीट पर बैठा दिया।

35 वर्षीय बल्लेबाज ने तिहरे अंक तक पहुंचने के लिए 12 चौके लगाए। इसके बाद वह नहीं रुके और इसे 150 में बदल दिया। स्टंप्स तक वह 237 गेंदों पर 157 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी शानदार पारी में अब तक 19 चौके लगाए हैं।

पुजारा ने अर्पित वासवदा (68) के साथ चौथे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी करके सौराष्ट्र को शीर्ष पर पहुंचाया।

भारत के अनुभवी बल्लेबाज ने लंबे समय तक सौराष्ट्र के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में उनके प्रदर्शन में गिरावट के कारण उन्हें भारत की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई ने अभी तक इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा नहीं की है और रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन के साथ उनका लक्ष्य वापसी करना होगा।

हाल ही में, भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह दक्षिण अफ्रीका के बड़े दौरे के लिए भारत द्वारा सीनियर बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नहीं चुने जाने से नाखुश थे। इन दोनों को प्रोटियाज़ परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव है।

टर्बनेटर ने दावा किया कि चेतेश्वर पुजारा अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं और उनका बाहर होना संदिग्ध है।

“अजिंक्य रहाणे का चयन नहीं किया और बिना किसी कारण के चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर दिया। ये दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने हर जगह रन बनाए हैं. पिछले रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पुजारा का भी उतना ही योगदान है जितना कोहली का था. मुझे समझ नहीं आ रहा कि पुजारा को क्यों बाहर रखा गया है, हमारे पास अभी भी टेस्ट क्रिकेट में पुजारा से बेहतर बल्लेबाज नहीं है।’ वह धीमा खेलता है लेकिन वह आपको बचाता है, उसकी वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीता, ”हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।

इससे पहले, पहले दिन तेज गेंदबाज चिराग जानी के पांच विकेट और सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई के अर्धशतक की बदौलत गत चैंपियन सौराष्ट्र को सम्मान हासिल करने में मदद मिली। जानी 11-6-22-5 के आंकड़े के साथ लौटे, जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका पहला पांच विकेट था।

दूसरे दिन देसाई ने 85 रन बनाए लेकिन अनुकूल रॉय उनसे आगे निकल गए।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d