यूसीएल फाइनल से पहले स्पेन में छह मिलियन यूरो से अधिक मूल्य की नकली फुटबॉल जर्सी जब्त की गई

Photo of author

By A2z Breaking News


स्पेन की पुलिस ने इस सप्ताहांत होने वाले चैम्पियंस लीग फाइनल और आगामी यूरो 2024 से पहले जालसाजी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 11 टन से अधिक नकली फुटबॉल टीम की शर्ट जब्त की हैं।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि 15 भारी ट्रकों की तलाशी के दौरान अधिकारियों को विभिन्न स्पेनिश फुटबॉल क्लबों और यूरोपीय राष्ट्रीय टीमों की जर्सी के साथ-साथ नकली लक्जरी घड़ियां, चमड़े के सामान और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिले।

बयान में कहा गया, “ये नकली सामान स्पेन स्थित विभिन्न संगठनों के लिए भेजे जाने थे, जो इन्हें सड़क पर बिक्री, सोशल नेटवर्क और वेबसाइटों के माध्यम से वितरित करना चाहते थे।”

पुलिस ने बताया कि उन्होंने 46,000 से अधिक नकली सामान जब्त किए हैं – जिनमें 36,500 से अधिक जर्सियां ​​शामिल हैं – जिनकी बाजार में कीमत छह मिलियन यूरो (6.5 मिलियन डॉलर) से अधिक है।

यह अभियान अप्रैल में शुरू हुआ था, जब स्पेन ने चीन से दो टन नकली फुटबॉल जर्सी जब्त की थी।

इससे यह पता चला कि “नकली माल की एक बड़ी खेप” स्पेन में आ रही थी “जिसे आपराधिक संगठनों को आपूर्ति किया जाना था, जिनका इरादा चैंपियंस लीग फाइनल और यूरो 2024 के अवसर पर अवैध बाजार में नकली खेल किट बेचने का था।”

रियल मैड्रिड शनिवार को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में चैंपियंस लीग के फाइनल में बोरूसिया डॉर्टमुंड से भिड़कर रिकॉर्ड 15वीं बार यूरोप का सबसे बड़ा क्लब पुरस्कार जीतने की कोशिश करेगा।

जर्मनी 14 जून से 14 जुलाई तक 2024 यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल की मेजबानी करेगा।

नकली वस्तुएं एक वैश्विक घटना है, चाहे वह फैशन, खिलौने, इलेक्ट्रॉनिक्स, खाद्य या दवाइयों के लिए हो, आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) का अनुमान है कि विश्व व्यापार में इनका हिस्सा 2.5 प्रतिशत है।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d