यूरो 2024: स्विटजरलैंड ने पहले मैच में हंगरी को 3-1 से हराने की पूरी कोशिश की

Photo of author

By A2z Breaking News


यूरो 2024 में हंगरी के खिलाफ जीत का जश्न मनाते स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी (एएफपी)

यूरो 2024 में हंगरी के खिलाफ जीत का जश्न मनाते स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी (एएफपी)

याकिन और उनके खिलाड़ियों के बीच रणनीति को लेकर मतभेद की खबरों के बाद, स्विट्जरलैंड के कप्तान ग्रैनिट झाका ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि यूरो के लिए समय रहते यह स्थिति साफ हो गई है।

स्विट्जरलैंड ने यूरो 2024 में शानदार शुरुआत की, जब क्वाडवो दुआ और माइकल एबिस्चर ने शनिवार को हंगरी के खिलाफ 3-1 की जीत में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय गोल किए।

मूरत याकिन की टीम ने कोलोन में हाफ टाइम तक दो गोल की बढ़त हासिल कर ग्रुप ए में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।

दुआ ने इस महीने की शुरूआत में पदार्पण करने के बाद अपने दूसरे ही अंतरराष्ट्रीय मैच में पहला गोल किया।

लंदन में जन्मे 27 वर्षीय खिलाड़ी, जो बल्गेरियाई क्लब लुडोगोरेट्स रजग्रेड के लिए खेलते हैं, उनके पास घाना और स्विट्जरलैंड की दोहरी नागरिकता है, तथा उनके इस गतिशील प्रदर्शन के आधार पर उन्हें इस बात से राहत मिली होगी कि उन्होंने उनका प्रतिनिधित्व करने का विकल्प चुना।

दुआ के पहले गोल में सहायता करने के बाद, बोलोग्ना के मिडफील्डर एबिस्चर ने मध्यांतर से ठीक पहले एक आकर्षक लंबी दूरी के शॉट से स्विट्जरलैंड के लिए अपना पहला गोल किया।

हंगरी के लिए बरनबास वर्गा के नौ मैचों में सातवें गोल ने एक तनावपूर्ण समापन की स्थिति पैदा कर दी, लेकिन ब्रील एम्बोलो ने अतिरिक्त समय में गोल करके अंक सुनिश्चित कर दिए।

याकिन और उनके खिलाड़ियों के बीच रणनीति को लेकर मतभेद की खबरों के बाद, स्विट्जरलैंड के कप्तान ग्रैनिट झाका ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि यूरो के लिए समय रहते यह स्थिति साफ हो गई है।

हाल ही में याकिन के साथ ‘बहुत सारी वाइन’ के साथ हुए रात्रिभोज ने घावों को भर दिया और बायर लीवरकुसेन के मिडफील्डर ने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ मैनेजर के प्रति अपना समर्थन दिखाया।

स्विट्जरलैंड ने यूरो 2020 के अंतिम 16 में फ्रांस को पेनल्टी पर हराया, इससे पहले क्वार्टर फाइनल में स्पेन से शूट-आउट में हार गया था।

वे उस यादगार प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद करेंगे, क्योंकि उन्होंने ग्रुप में शानदार शुरुआत की है, जिसमें मेजबान जर्मनी भी शामिल है, जिसने शुक्रवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में स्कॉटलैंड को 5-1 से हराया था।

स्विट्जरलैंड का दूसरा मैच बुधवार को स्कॉटलैंड से होगा, जबकि हंगरी का मैच उसी दिन जर्मनी से होगा।

हंगरी के कोच मार्को रॉसी ने अपनी टीम से यूरोप की उभरती ताकतों में से एक होने के दबाव को स्वीकार करने का आग्रह किया था।

लेकिन उनका पहला हाफ बहुत ही खराब रहा, जिससे यह पता चला कि हंगरी के ‘माइटी मैग्यार्स’ से उनकी तुलना करना जल्दबाजी होगी, जो 1954 के विश्व कप में उपविजेता रहे थे।

हंगरी के आशावाद को निर्मम तरीके से ध्वस्त करने के लिए स्विट्जरलैंड को मात्र 12 मिनट की आवश्यकता पड़ी।

एबिस्चर ने हंगरी की रक्षा पंक्ति के मध्य से एक सटीक पास दिया, जिससे दुआ को पीटर गुलासी के पास से एक शानदार गोल करने का मौका मिला।

दुआ के जश्न को शुरू में गलत ऑफसाइड फ्लैग के कारण रोक दिया गया था, लेकिन VAR द्वारा निर्णय को सही कर दिया गया क्योंकि स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने अपने अनदेखे नायक पर हमला कर दिया था।

कुछ ही क्षणों बाद रुबेन वर्गास ने स्विटजरलैंड के प्रशंसकों के उमड़ते लाल सागर को पुनः आनंद में भर दिया होगा।

वर्गास ने क्षेत्र के किनारे पर मिलोस केर्केज़ के गलत पास को रोक लिया, लेकिन विंगर को निराशा में अपना सिर पकड़ना पड़ा क्योंकि उनका शॉट गुलासी के कंधे से टकराकर बाहर चला गया था।

स्विस टीम अच्छी स्थिति में थी और विली ओर्बन ने उनकी गति को रोकने का सुनहरा अवसर गंवा दिया, उन्होंने नजदीकी हेडर से गेंद को सीधे यान सोमर की ओर मारा।

यह एक महत्वपूर्ण क्षण था क्योंकि हाफ टाइम से पहले एबिशर ने स्विट्जरलैंड की बढ़त दोगुनी कर दी।

हंगरी के बहुत पीछे बैठे होने के कारण, स्विस टीम के एक गतिशील शॉट का चरमोत्कर्ष एबिसचर द्वारा 25 गज की दूरी से दूर कोने में एक शानदार शॉट लगाने के साथ हुआ।

66वें मिनट में वर्गा ने हंगरी को जीवनदान दिया, इससे कुछ ही क्षण पहले वह एक आसान गोल करने से चूक गए थे।

डोमिनिक सोबोस्ज़लाई के सटीक क्रॉस पर वर्गा ने गोल किया और उनका डाइविंग हेडर छह गज की दूरी से सोमर के पास से निकल गया।

हंगरी ने बराबरी के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन एम्बोलो ने अंतिम सेकंडों में गुलासी पर शानदार गोल करके जीत दर्ज की।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d