यूरो 2024: वेन रूनी ने उस खिलाड़ी का नाम बताया जिसे वह इंग्लैंड टीम में शामिल करने के लिए जैक ग्रीलिश को बाहर रखेंगे

Photo of author

By A2z Breaking News


इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी चाहते थे कि मैनचेस्टर सिटी के स्टार जैक ग्रीलिश यूरो 2024 में खेलें। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने 15 जून से जर्मनी में शुरू होने वाले यूरो 2024 के लिए टीम को अंतिम रूप देते हुए कुछ साहसिक निर्णय लिए।

ग्रीलिश और जेम्स मैडिसन सहित कई खिलाड़ी, जो शुरुआती टीम का हिस्सा थे, अंतिम 26 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिए गए। रूनी को लगता है कि ग्रीलिश को टीम से बाहर करके साउथगेट ने गलती की होगी। मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज के अनुसार, इंग्लैंड के पास राइट फ्लैंक के लिए कई विकल्प हैं क्योंकि बुकायो साका, कोल पामर और फिल फोडेन सभी उस क्षेत्र से काम कर सकते हैं।

उस स्थिति में, रूनी का मानना ​​है कि साउथगेट वेस्ट हैम के जारोड बोवेन को हटाकर जैक ग्रीलिश को टीम में शामिल कर सकता है। “ग्रीलिश, मैं उसे ले लेता। बोवेन दाईं ओर है, उनके पास साका, कोल पामर हैं, और फोडेन वहां खेल सकते हैं। मैं बोवेन की जगह ग्रीलिश को लेता,” रूनी ने द ओवरलैप यूट्यूब चैनल पर इंग्लैंड की यूरो टीम का विश्लेषण करते हुए कहा।

2021 में 100 मिलियन पाउंड के सौदे पर मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए ग्रीलिश पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन करने में विफल रहे। उन्होंने पिछले सीजन में सभी प्रतियोगिताओं में पेप गार्डियोला की टीम के लिए 36 मैच खेले। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने तीन गोल करने के साथ ही कई असिस्ट भी किए। इस बीच, बोवेन वेस्ट हैम के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने 2023-24 अभियान के दौरान 20 गोल किए और 10 असिस्ट दिए।

इंग्लैंड के मैनेजर साउथगेट ने इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया था कि उन्होंने यूरो 2024 टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन “पिछले छह महीनों में” उनके प्रदर्शन के आधार पर किया है।

ग्रीलिश, मार्कस रैशफोर्ड और मैडिसन जैसे स्टार खिलाड़ियों को बाहर करने के बारे में साउथगेट ने कहा, “सभी खिलाड़ियों ने इस खबर को सम्मानपूर्वक लिया। बेशक, सभी खिलाड़ी सोचेंगे कि उन्हें टीम में होना चाहिए और इसीलिए वे शीर्ष खिलाड़ी हैं। उनमें आत्मविश्वास और मानसिकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो पूरे सीजन में लीग में बहुत अच्छा खेल रहे हैं।”

टीम से बाहर किए जाने के बावजूद, ग्रीलिश ने 4 जून को बोस्निया और हर्जेगोविना के खिलाफ़ यूरो से पहले के मैत्रीपूर्ण मैच में हिस्सा लिया। उन्होंने पिच पर 90 मिनट नहीं बिताए और ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की सहायता की। इंग्लैंड अपना यूरो 2024 अभियान 17 जून को सर्बिया के खिलाफ़ मैच से शुरू करेगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d