यूरो 2024: रोमानिया रोमांचक ग्रुप ई में शीर्ष पर, बेल्जियम ने फ्रांस से मुकाबला किया, स्लोवाकिया ने प्रगति हासिल की, यूक्रेन बाहर हुआ

Photo of author

By A2z Breaking News


बुधवार, 26 जून, 2024 को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में स्लोवाकिया और रोमानिया के बीच ग्रुप ई मैच के दौरान मैच के अंत में रोमानिया के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक ऑगस्टीन)

बुधवार, 26 जून, 2024 को जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में स्लोवाकिया और रोमानिया के बीच ग्रुप ई मैच के दौरान मैच के अंत में रोमानिया के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक ऑगस्टीन)

रोमानिया और स्लोवाकिया के बीच 1-1 की बराबरी के कारण दोनों टीमों का नाकआउट में पहुंचना सुनिश्चित हो गया, जिसमें रोमानिया ग्रुप में शीर्ष पर रहा और स्लोवाकिया तीसरे स्थान पर रहा, जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली बेल्जियम ने अंतिम स्थान पर रहने वाली यूक्रेन के साथ 0-0 से ड्रा खेला, जो ग्रुप ई के अंतिम मैच में बाहर हो गई।

रोमानिया और स्लोवाकिया के बीच बुधवार को 1-1 से ड्रॉ हुआ, जिससे दोनों टीमें यूरोपीय चैम्पियनशिप के अंतिम 16 में पहुंच गईं, जहां रोमानियाई टीम ग्रुप ई में बेल्जियम से आगे शीर्ष पर रही।

दूसरे हाफ के दौरान आंधी और तेज बारिश के बीच, दोनों टीमों ने जीत के लिए गोल करने का प्रयास किया, जबकि बराबरी का स्कोर दोनों के लिए अनुकूल था।

रोमानिया ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है जबकि स्लोवाकिया तीसरे स्थान पर है क्योंकि दूसरे स्थान पर मौजूद बेल्जियम ने आखिरी स्थान पर मौजूद यूक्रेन के साथ 0-0 से ड्रॉ खेला, जिससे वह बाहर हो गया। बेल्जियम राउंड ऑफ 16 में फ्रांस से खेलेगा।

स्लोवाकिया ने 24वें मिनट में बढ़त बना ली जब ओन्ड्रेज डूडा ने शक्तिशाली हेडर से गेंद को नेट के कोने में पहुंचा दिया।

रेज़वान मारिन ने 37वें मिनट में पेनल्टी से बराबरी कर ली, जो दो मिनट के वीडियो रिव्यू के बाद दी गई, जिसमें यह तय किया गया कि इयानिस हागी को क्षेत्र के अंदर फंसाया गया था या नहीं।

रोमानिया अब यूरो 2000 के बाद पहली बार नॉकआउट दौर में खेलेगा, जब हागी के पिता, राष्ट्रीय फुटबॉल आइकन घोरघे, नंबर 10 की जर्सी में कप्तान थे, जिसे अब उनका बेटा पहनता है।

जब अंतिम सीटी बजने के बाद फुटबॉल का राष्ट्रगान “फ्रीड फ्रॉम डिज़ायर” बजाया गया, तो दोनों ही तरह के प्रशंसक खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए गा रहे थे और कूद रहे थे। वाल्डस्टेडियन क्षेत्र के लगभग दो तिहाई हिस्से में पीले शर्ट पहने समर्थकों के साथ रोमानियाई प्रशंसकों की संख्या स्लोवाकियों से कहीं ज़्यादा थी।

रोमानिया का इनाम नाकआउट ब्रैकेट के कमजोर हिस्से में जाना है, जो फाइनल तक फॉर्म में चल रहे स्पेन और पुर्तगाल तथा फ्रांस और जर्मनी से अलग रहेगा।

रोमानिया का अगला मैच म्यूनिख में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के साथ होगा, जिसके बाद मंगलवार को होने वाले मैच से पहले उसे पूरे पांच दिन का आराम मिलेगा।

बेल्जियम सोमवार को डसेलडोर्फ में फ्रांस से भिड़ेगा। स्लोवाकिया रविवार को कोलोन में स्पेन से भिड़ सकता है।

राउंड-16 में तीसरे स्थान पर रहने वाली चार टीमों के आवंटन की पुष्टि बुधवार को ग्रुप-एफ के खेल समाप्त होने के बाद की जाएगी।

खेल से पूर्व पूरे यूरोप में अटकलें लगाई जा रही थीं कि रोमानिया और स्लोवाकिया मैच को ड्रॉ कराकर दोनों को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

तूफान आने से पहले 27 सेल्सियस (81 फारेनहाइट) की गर्मी में दोनों टीमों के शुरुआती हमलों की ऊर्जा, तथा उसके बाद भारी बारिश के बीच उनकी प्रतिबद्धता ने इस विचार को खत्म कर दिया।

स्लोवाक टीम ने लगातार तीसरे गेम में पहले हाफ में बढ़त हासिल की और 24वें मिनट में उनके प्रशंसकों को सबसे लंबा इंतजार करना पड़ा।

एक ऊंचे क्रॉस से, डुडा ने अपने हेडर से गेंद को गोलकीपर फ्लोरिन निता के डाइव के पार वापस गोल में पहुंचा दिया।

हागी ने रोमानिया के सबसे स्पष्ट शॉट लगाने के अवसर को गंवा दिया था, जिसके बाद उनकी सीधी दौड़ के कारण पेनाल्टी मिली।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d