यूरो 2024 में 16 गोल के बाद कोच लुइस डी ला फूएंते ने कहा, स्पेन जॉर्जिया को 9-1 से हरा सकता था

Photo of author

By A2z Breaking News


यूरो 2024 के दौरान स्पेन के कोच लुइस डे ला फूएंते अपने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए (एएफपी)

यूरो 2024 के दौरान स्पेन के कोच लुइस डे ला फूएंते अपने खिलाड़ियों से बातचीत करते हुए (एएफपी)

स्पेन के लिए रोड्रिगो, फैबियन रुइज़, निको विलियम्स और दानी ओल्मो ने गोल किए, जबकि 16 वर्षीय विंगर लेमिन यामल दो स्पष्ट मौके चूक गए, जिससे उन्हें सबसे कम उम्र का यूरो गोल करने वाला खिलाड़ी बनने का खिताब मिल सकता था।

स्पेन के कोच लुइस डे ला फूएंते ने कहा कि उनकी टीम जॉर्जिया को 9-1 से हरा सकती थी, क्योंकि रविवार को वे यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल में मेजबान जर्मनी से भिड़ने के लिए आसानी से पहुंच गए।

ला रोजा की टीम रोबिन ले नोरमंड के आत्मघाती गोल के कारण पिछड़ गई थी, लेकिन उसने जोरदार वापसी करते हुए कोलोन में 4-1 से जीत हासिल की तथा टूर्नामेंट की आश्चर्यजनक टीम के खिलाफ कई बड़े मौके बनाए।

स्पेन के लिए रोड्रिगो, फैबियन रुइज़, निको विलियम्स और दानी ओल्मो ने गोल किए, जबकि 16 वर्षीय विंगर लेमिन यामल दो स्पष्ट मौके चूक गए, जिससे उन्हें सबसे कम उम्र का यूरो गोल करने वाला खिलाड़ी बनने का खिताब मिल सकता था।

डे ला फूएंते ने स्पेनिश टेलीविजन से कहा, “हम बहुत खुश हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि यहां तक ​​पहुंचने के लिए क्या करना पड़ता है, यह अन्य टीमों के अनुभवों से पता चलता है।”

“(परिणाम) भ्रामक था क्योंकि यह 8-1 या 9-1 हो सकता था। हमें नुकसान उठाना पड़ा, जवाबी हमला उनका हथियार है।

“वे निशाने पर निशाना लगाने में सफल नहीं हुए और हमने अपना शॉट मार दिया, इसलिए हम बहुत खुश हैं।”

संयुक्त रिकॉर्ड तीन बार की यूरो चैंपियन स्पेन का सामना अब शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में टूर्नामेंट की दूसरी फॉर्म टीम जर्मनी से होगा।

डे ला फूएंते ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें स्टटगार्ट में मेजबान टीम के खिलाफ एक करीबी मैच की उम्मीद है।

63 वर्षीय ने कहा, “जर्मनी एक महान टीम है, जिसमें उच्च स्तर के महान खिलाड़ी हैं, जिनमें से कुछ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हैं।”

“वे अच्छी तरह से संगठित और अनुशासित हैं, लेकिन उनके सामने एक बहुत ही समान टीम होगी, जिसमें बहुत अधिक प्रतिबद्धता होगी, अच्छी तरह से संगठित होगी, पराजित करना कठिन होगा, बहुत भूखी होगी, बहुत महत्वाकांक्षी होगी।

“यह एक बहुत ही संतुलित, बराबरी का खेल होगा और इस स्तर पर, यह विवरण ही होगा जो एक टीम या दूसरी टीम के लिए इसे निर्धारित करेगा। हमें वैसे ही काम करते रहना होगा जैसे हम करते आ रहे हैं, और अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करते हुए सुधार करते रहना होगा – हम परिपूर्ण नहीं हैं।”

डे ला फूएंते ने अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा की, जिन्होंने पिछड़ने के बावजूद धैर्य बनाए रखा और 35 शॉट लगाए, तथा जॉर्जिया को चार शॉट तक सीमित रखा, जिनमें से कोई भी निशाने पर नहीं लगा।

“मैं किसी को नाराज़ नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास सबसे अच्छी टीम और सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। क्या इसका मतलब यह है कि हम (प्रतियोगिता) जीतेंगे? नहीं, लेकिन हम इसके लिए लड़ेंगे,” डे ला फ़ुएंते ने कहा, जिन्होंने 11 साल के ट्रॉफी सूखे के बाद पिछले साल स्पेन को नेशंस लीग में गौरव दिलाया।

“हम जानते हैं कि इससे कुछ भी गारंटी नहीं मिलती है, लेकिन हमारे पास प्रतिभा, गुणवत्ता, प्रतिबद्धता और खिलाड़ियों के साथ फुटबॉल की ताकत है, और यह बहुत महत्वपूर्ण बात है।”

यमाल ने पूरे मैच में खतरा पैदा किया, लेकिन बार्सिलोना के विंगर के एक और शानदार प्रदर्शन के बावजूद, डे ला फूएंते ने कहा कि वह अभी भी काफी सुधार कर सकते हैं।

कोच ने कहा, “उसने शानदार खेल दिखाया लेकिन वह और बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, उसने कुछ क्षणों में समय लिया – हमें उसे और अधिक शांत रहने के लिए आमंत्रित करना होगा।”

“लेकिन वह 16 साल का है और सीखने के दौर से गुजर रहा है, और यह खेल उसे इसमें मदद करेगा।

“वह भाग्यशाली है कि वह इतनी कम उम्र में इस स्थिति से गुजर रहा है और उसके आसपास महान खिलाड़ी हैं जो उसकी काफी मदद कर रहे हैं।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d