A2zbreakingnews

यूरो 2024 में मिली हार के बावजूद स्पैलेटी इटली के कोच बने रहेंगे


लुसियानो स्पैलेटी (छवि: एक्स)

लुसियानो स्पैलेटी (छवि: एक्स)

यूरो 2024 के 16वें दौर से बाहर होने के बाद, इटली ने लुसियानो स्पैलेटी को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच बनाये रखने का निर्णय लिया है।

इटली के फुटबॉल प्रमुख ने रविवार को कहा कि यूरो 2024 से अज़ुरी के शर्मनाक तरीके से बाहर होने के बावजूद लुसियानो स्पैलेटी इटली के कोच बने रहेंगे।

शनिवार की रात बर्लिन में स्विट्जरलैंड के हाथों 2-0 से बुरी तरह पराजित होने के बाद इटली को यूरो कप के अंतिम 16 चरण से बाहर कर दिया गया, लेकिन खिताब की रक्षा में असफल रहने के बावजूद स्पैलेटी को अपनी नौकरी से हाथ नहीं धोना पड़ा।

इटली के फुटबॉल महासंघ के प्रमुख गैब्रिएल ग्रेविना ने संवाददाताओं से कहा, “मैं व्यावहारिक हूं, किसी दीर्घकालिक परियोजना को छोड़ कर या इस परियोजना में हमारे साथ आए कोच और खिलाड़ियों को छोड़ कर समस्याओं का समाधान करना असंभव है।”

इटली यूरो में मौजूदा चैंपियन के रूप में आया था, लेकिन स्पैलेटी के नेतृत्व में जर्मनी में फ्लॉप हो गया, जिन्होंने पिछली गर्मियों में यूरो 2020 विजेता रॉबर्टो मैनसिनी की जगह ली थी।

और पढ़ें: यूरो 2024: राउंड ऑफ 16 में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद, फ्रांस बनाम बेल्जियम का पहला KO चरण होगा मुख्य आकर्षण

ग्रेविना ने कहा, “स्पैलेटी को हमारा विश्वास है, उन्हें हमारा विश्वास पाना होगा, उन्हें काम पर लग जाना होगा, क्योंकि 60 दिनों में राष्ट्र संघ शुरू हो रहा है।”

“हम कल्पना नहीं कर सकते कि (किलियन) म्बाप्पे या क्रिस्टियानो रोनाल्डो अचानक से मैदान में आ जाएंगे, इसलिए हमें धैर्य रखने की जरूरत है।”

स्पैलेटी ने नेपोली को ऐतिहासिक सीरी ए खिताब दिलाने के बाद इटली की टीम की कमान संभाली थी, लेकिन उनके लिए यह टूर्नामेंट बहुत खराब रहा, क्योंकि उन्होंने लाइन-अप और फॉर्मेशन में बदलाव किया और पत्रकारों पर हमला बोला।

65 वर्षीय कोच ने टूर्नामेंट से पहले कहा था कि वह अपने लंबे और घटनापूर्ण कोचिंग करियर के सबसे बड़े पद पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

और पढ़ें: ‘क्या कोई मुझे बता सकता है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्यों रो रहे हैं…?’ जॉर्जियाई टेनिस खिलाड़ी ने पुर्तगाल स्टार यूरो 2024 शॉक पर कटाक्ष किया

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने वह हासिल कर लिया है, स्पैलेटी ने कहा: “स्पष्ट रूप से नहीं, क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता तो मैं यहां कुछ अलग बात कर रहा होता।”

स्पैलेटी ने कहा, “कल रात के मैच ने हमें फिर से शून्य पर ला दिया है, और हमें वहीं से दोबारा शुरुआत करनी होगी।”

इटली अपना राष्ट्र लीग अभियान 6 सितंबर को पेरिस में फ्रांस के खिलाफ शुरू करेगा तथा ग्रुप ए2 में बेल्जियम और इजराइल का भी सामना करेगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Exit mobile version