यूरो 2024: नीदरलैंड ने रोमानिया को तीन गोल से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

Photo of author

By A2z Breaking News


मंगलवार, 2 जुलाई, 2024 को जर्मनी के म्यूनिख में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में रोमानिया और नीदरलैंड के बीच राउंड ऑफ़ 16 के मैच के दौरान पहला गोल करने के बाद नीदरलैंड के कोडी गाकपो (बीच में), टीम के साथियों और मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन के साथ जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक ऑगस्टीन)

मंगलवार, 2 जुलाई, 2024 को जर्मनी के म्यूनिख में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में रोमानिया और नीदरलैंड के बीच राउंड ऑफ़ 16 के मैच के दौरान पहला गोल करने के बाद नीदरलैंड के कोडी गाकपो (बीच में), टीम के साथियों और मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन के साथ जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/फ्रैंक ऑगस्टीन)

कोडी गाकपो ने डच खिलाड़ी के लिए पहला गोल किया, जिसके बाद डोनियल मालेन ने अंत में दो गोल करके डच टीम को 2008 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

मंगलवार को रोमानिया पर 3-0 की जीत के साथ नीदरलैंड 16 वर्षों में पहली बार यूरोपीय चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा।

कोडी गाकपो ने 20वें मिनट में बराबरी का गोल किया और डोनियल मालेन ने अंत में दो गोल करके डच टीम को 2008 के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया।

डच टीम ने शुरुआती बढ़त को और बढ़ाने के कई मौके गंवाए और कप्तान वर्जिल वैन डिक ने भी गोलपोस्ट पर गेंद मारी। फिर भी यह निराशाजनक ग्रुप स्टेज प्रदर्शन की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन था, जिसमें उसे ऑस्ट्रिया से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

नीदरलैंड्स के पास बदला लेने का तत्काल मौका हो सकता है, क्योंकि यदि ऑस्ट्रिया मंगलवार को अंतिम 16 मैच में तुर्की को हरा देता है तो शनिवार को बर्लिन में एक त्वरित पुनः मैच हो सकता है।

यह गाकपो का टूर्नामेंट में तीसरा गोल था, जिससे वह जर्मनी के जमाल मुसियाला, जॉर्जिया के जॉर्जेस मिकौताद्जे और स्लोवाकिया के इवान श्रांज के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष स्कोरर बन गए।

रोमानिया ने गैकपो के गोल तक गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखा, लेकिन नीदरलैंड के गोलकीपर बार्ट वर्ब्रुगेन को कभी चुनौती नहीं दी। इसके बजाय ओपनर तब आया जब ज़ावी सिमंस ने आगे बढ़कर गैकपो को बाईं ओर से पकड़ा। लिवरपूल के फॉरवर्ड ने नीले बालों वाले आंद्रेई राटिउ के अंदर से कट किया और पास के निचले कोने में गोल दागा।

इस गोल से डच टीम को आत्मविश्वास मिला और उन्हें अपनी बढ़त को बढ़ाने के कई मौके मिले। नारंगी रंग के कपड़े पहने उनके प्रशंसकों के एक बड़े वर्ग को लगा कि उन्होंने छह मिनट बाद फिर से गोल कर दिया है, जब स्टीफन डी व्रीज को कॉर्नर पर फ्री हेडर दिया गया, लेकिन उन्होंने इसे दाएं पोस्ट से थोड़ा दूर लगाया, जिससे साइडनेटिंग हिल गई।

राडू द्रुगुसिन के गोल बचाने वाले टैकल ने मेम्फिस डेपे को टैप-इन से वंचित कर दिया, जबकि नीदरलैंड्स हाफटाइम के स्ट्रोक पर अपनी बढ़त को दोगुना करने के और भी करीब पहुंच गया।

डेनजेल डमफ्रीज़ ने गेंद को बाईलाइन पार करने से रोककर, पूरी तरह से अचिह्नित सिमंस की ओर वापस कट किया, जिन्हें शायद पहली बार में ही गेंद को मारना चाहिए था, लेकिन उन्होंने रोमानिया के डिफेंडरों को गेंद को रोकने का मौका दे दिया और दबाव में आकर उन्होंने गेंद को दाएं पोस्ट से दूर मार दिया।

रोमानिया गेंद को अपने नेट में डालने के बहुत करीब पहुंच गया था, जब बोगदान राकोवितान ने डेपे के प्रयास को लाइन से बाहर कर दिया और गेंद उनके साथी मारियस मारिन के पास आई, लेकिन गेंद गोलकीपर फ्लोरिन निता के हाथों में चली गई।

वान डिज्क ने भी एक हेडर को दाहिने पोस्ट से आते देखा।

दूसरे हाफ में गैकपो का एक गोल ऑफसाइड घोषित कर दिया गया, लेकिन मैच समाप्त होने से सात मिनट पहले वह गेंद को खेल में बनाए रखने में सफल रहे, उन्होंने द्रुगुसिन के दबाव में गेंद को बाईलाइन से वापस लाकर मालेन को गोल करने में मदद की।

और डच टीम ने इंडक्शन टाइम में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा, जब सिमंस ने मालेन को हाफवे लाइन से तेजी से रन लेने के लिए भेजा और फिर नित को पीछे छोड़ दिया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d