यूरो 2024: नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले से पहले किलियन एमबाप्पे ने नाक में चोट के साथ ट्रेनिंग की

Photo of author

By A2z Breaking News


फ्रांस के किलियन एमबाप्पे बुधवार, 19 जून, 2024 को जर्मनी के पैडरबोर्न में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दौड़ते हुए। फ्रांस 21 जून को यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने ग्रुप डी फुटबॉल मैच के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। (एपी फोटो/हसन अम्मार)

फ्रांस के किलियन एमबाप्पे बुधवार, 19 जून, 2024 को जर्मनी के पैडरबोर्न में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दौड़ते हुए। फ्रांस 21 जून को यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने ग्रुप डी फुटबॉल मैच के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। (एपी फोटो/हसन अम्मार)

एक रिपोर्ट के अनुसार, एमबाप्पे ने टीम अभ्यास में हिस्सा नहीं लिया, बल्कि कुछ शूटिंग अभ्यास से पहले फ्रांसीसी टीम के बाकी सदस्यों से अलग अकेले ही प्रशिक्षण लिया।

ऐसा माना जा रहा है कि काइलियन एमबाप्पे नाक की चोट से तेजी से उबर रहे हैं, जो उन्हें ऑस्ट्रिया के खिलाफ यूरो 2024 के पहले मैच में लगी थी। ग्रुप डी के मुकाबले के दौरान, एमबाप्पे विपक्षी डिफेंडर केविन डांसो से बुरी तरह टकरा गए थे। फ्रांसीसी सुपरस्टार तुरंत जमीन पर गिर पड़े। उनकी चोट इतनी गंभीर लग रही थी कि कई लोगों को लगा कि फ्रांस को यूरो 2024 के बाकी बचे अभियान के लिए एमबाप्पे की सेवाओं की कमी खलेगी। इन अफवाहों को खारिज करते हुए, एमबाप्पे बुधवार को पैडरबोर्न में एक प्रशिक्षण सत्र में दिखाई दिए। उन्हें अपनी घायल नाक के चारों ओर सुरक्षा पहने देखा गया। फ्रांस द्वारा ऑस्ट्रिया पर 1-0 की जीत दर्ज करने के बाद, एमबाप्पे ने इंस्टाग्राम पर मैच की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने लिखा, “जोखिम के बिना, कोई जीत नहीं होती।” एक दिन बाद, पूर्व पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) फुटबॉलर ने एक पोस्ट साझा की, जिसमें उन्हें जर्मनी के पैडरबोर्न में प्रशिक्षण सुविधाओं में गेंद से करतब दिखाते हुए देखा जा सकता है।

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, एमबाप्पे ने टीम अभ्यास में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने शूटिंग अभ्यास से पहले बाकी फ्रांसीसी टीम से अलग अकेले प्रशिक्षण लिया। कई लोगों ने माना कि एमबाप्पे को अपनी नाक की चोट के लिए तुरंत सर्जरी करवानी पड़ सकती है। हालाँकि उन्हें सर्जरी की ज़रूरत नहीं पड़ी है, लेकिन फ्रांसीसी टीम प्रबंधन को नीदरलैंड के खिलाफ़ आगामी यूरो 2024 खेल में उनकी उपलब्धता पर संदेह है, जो 22 जून को खेला जाना है।

हालांकि, एमबाप्पे के साथी रियल मैड्रिड के स्टार की यूरोपीय चैम्पियनशिप के आगामी मैचों में उपलब्धता को लेकर आशान्वित हैं। एक कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए, फ्रांसीसी मिडफील्डर एड्रियन रबियोट ने कहा, “नाक का फ्रैक्चर दुनिया का अंत नहीं है और काइलियन जल्द ही हमारे साथ होंगे,” इंडिपेंडेंट के हवाले से।

अपनी टिप्पणी को तर्कसंगत बताते हुए, रबियोट ने अपने जुवेंटस टीम के साथी वोज्शिएक स्ज़ेस्नी का ज़िक्र किया, जिनकी अप्रैल में टोरिनो के खिलाफ़ मैच के दौरान नाक टूट गई थी। पोलैंड के इस गोलकीपर की सर्जरी हुई और उसे अपने पैरों पर वापस आने में सिर्फ़ एक हफ़्ते का समय लगा।

इंडिपेंडेंट के अनुसार, म्बाप्पे की स्थिति के बारे में बात करते हुए, फ्रांसीसी डिफेंडर विलियम सलीबा ने कहा, “मैंने आज सुबह उसे देखा, वह थोड़ा बेहतर था। मुझे लगता है कि उसे और परीक्षण करवाने होंगे। मुझे और कुछ नहीं पता। लेकिन जब मैंने आज सुबह उसे देखा, तो वह थोड़ा बेहतर था।”

नाक की चोट के बावजूद, एमबाप्पे ने ऑस्ट्रिया के खिलाफ़ ओलिवियर गिरौड के प्रतिस्थापन के रूप में मैदान पर आने से पहले कुछ मिनट बिताए। डसेलडोर्फ में खेल खत्म होने के बाद, एमबाप्पे को एम्बुलेंस में स्टेडियम से बाहर निकलते देखा गया। ऑस्ट्रिया को हराने के बाद, फ्रांस अब ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d