यूरो 2024: तुर्की के अर्दा गुलर ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा, जॉर्जिया के खिलाफ गोल करके इतिहास रचा

Photo of author

By A2z Breaking News


यूरो 2024 में जॉर्जिया के खिलाफ खेलते हुए तुर्की की अर्दा गुलेर (एएफपी)

यूरो 2024 में जॉर्जिया के खिलाफ खेलते हुए तुर्की की अर्दा गुलेर (एएफपी)

19 वर्ष और 114 दिन की उम्र में गुलर यूईएफए यूरोपीय चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।

तुर्की के मेस्सी ने अपने करियर में अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाया है, क्योंकि अर्दा गुलर ने यूरो 2024 के उद्घाटन मैच में तुर्की की जॉर्जिया के खिलाफ 3-1 से जीत में गोल करके महान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ते हुए इतिहास रच दिया।

गुलेर ने अज्ञात प्रतिद्वंद्वी तुर्की के साथ मिलकर टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में जॉर्जिया को हराकर पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया।

दूसरे हाफ में मर्ट मुल्डुर के शानदार गोल के बाद, जिसने तुर्की के लिए गोल करने का रास्ता खोल दिया, गुलेर के चमकने की बारी थी, क्योंकि इस युवा खिलाड़ी ने जादुई क्षण पैदा किया, तथा गेंद को बॉक्स के बाहर से नेट के ऊपरी कोने में पहुंचा दिया, अपने बाएं पैर से शानदार प्रहार के साथ, जो पिछले साल वेल्स के खिलाफ उनके गोल के समान था, तथा जॉर्जियाई गोलकीपर ममारदाश्विली को छका दिया।

अपने विश्वस्तरीय गोल के साथ, 19 वर्ष और 114 दिन की उम्र में गुलर यूईएफए यूरोपीय चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए, तथा उन्होंने 2004 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा बनाए गए 19 वर्ष और 128 दिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

गुलर यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे किशोर बन गए, उनसे पहले 1964 में रोनाल्डो और हंगरी के फेरेंस बेने ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

तुर्की के इस युवा खिलाड़ी को प्रशंसकों और दर्शकों द्वारा तुर्की मेस्सी के नाम से पुकारा जाता है। वह 2019 से सुर्खियों में हैं, जब लगभग 14 साल की उम्र में उन्होंने फेनरबाचे का रुख किया था, जिसके साथ उन्होंने 2023 में तुर्की कप जीता था।

फिर, जैसा कि सुपरस्टार प्रतिभा के चमकने के साथ होता है, तुर्क पिछले साल गर्मियों में लॉस ब्लैंकोस, रियल मैड्रिड में स्थानांतरित हो गया और अब तक क्लब के लिए अपने 12 मैचों में 6 गोल कर चुका है, और साथ ही एक ला लीगा खिताब और एक यूईएफए चैंपियंस लीग ट्रॉफी भी जीत चुका है।

दूसरी ओर, तुर्की के लिए इस युवा खिलाड़ी ने आगामी टूर्नामेंट के लिए माहौल तैयार करने में मदद की है, क्योंकि टीम ने खुद को इस दौड़ में एक संभावित प्रतिद्वंद्वी के रूप में स्थापित कर लिया है।

मर्ट मुल्डर ने अपनी टीम के लिए पहला गोल किया, लेकिन जॉर्जेस मिकौताडज़े के गोल से उनकी बढ़त कम हो गई। हालांकि, अर्दा गुलर के शानदार गोल से उनकी टीम को बढ़त हासिल करने में मदद मिली, लेकिन मुहम्मद केरेम अकटुर्कोग्लू के इंजरी टाइम गोल ने तुर्की को डॉर्टमुंड के सिग्नल इडुना पार्क में तीन अंक दिला दिए।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d