यूरो 2024: गैरेथ साउथगेट ने कहा कि सर्बिया पर इंग्लैंड की शानदार जीत टीम भावना के लिए अच्छी है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

यूरो 2024: सर्बिया पर जीत के बाद इंग्लैंड के बॉस गैरेथ साउथगेट ने जूड बेलिंगहैम को गले लगाया (एपी)

यूरो 2024: सर्बिया पर जीत के बाद इंग्लैंड के बॉस गैरेथ साउथगेट ने जूड बेलिंगहैम को गले लगाया (एपी)

गैरेथ साउथगेट ने जोर देकर कहा कि इंग्लैंड को यूरो 2024 में सर्बिया के खिलाफ 1-0 की जीत के तनावपूर्ण अंत में “पीड़ा” से लाभ होगा।

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा कि रविवार को सर्बिया को 1-0 से हराने के लिए दूसरे हाफ में इंग्लैंड के शानदार प्रयास से टीम को यूरो 2024 में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

2020 के संस्करण में उपविजेता रहे और अपनी आक्रामक प्रतिभाओं की विशाल श्रृंखला के अनुरूप अंततः ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रहे इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की और मिडफील्डर जूड बेलिंगहैम के शानदार हेडर के जरिए 13 मिनट के बाद बढ़त बना ली।

लेकिन उन्होंने कुछ मौके बनाए और सर्बिया को, जो ब्रेक के बाद काफी बेहतर हो गई थी, ग्रुप सी के खेल में वापसी करने का मौका दिया, हालांकि वे शायद ही कभी बराबरी का खतरा पैदा कर पाए।

साउथगेट ने कहा, “मुझे खुशी है कि हमें एक अलग पक्ष दिखाना पड़ा, हमें अपने बॉक्स की रक्षा करने के लिए लचीलापन दिखाना पड़ा क्योंकि मुझे लगता है कि एक समूह के रूप में यह वास्तव में एक बड़ी भावना का निर्माण करता है।”

उन्होंने आगे कहा: “हमारी टीम की ऊर्जा कुछ कम हो गई थी और इससे मुझे आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि बहुत से खिलाड़ियों को 90 मिनट का कम समय मिला था… मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने पहले हाफ में खेला था, उससे हम और अधिक कुशल हो सकते हैं, जिससे हमें मदद मिलेगी।”

साउथगेट ने कहा कि इंग्लैंड की टीम अभी भी बदलाव के दौर से गुजर रही है, जिसमें सेंटर-बैक हैरी मैग्वायर जैसे दिग्गज शामिल नहीं हैं, जो चोटिल हैं, तथा मिडफील्डर जॉर्डन हेंडरसन, जो यूरो कप से बाहर रहे, तथा टीम में कई अनुभवहीन खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, “यह टीम अभी भी एकजुट हो रही है।” “हर कोई हमसे उम्मीद कर रहा है कि हम जीतेंगे। आगे बहुत मेहनत करनी है।

“हमारे पास कुछ चीज़ों की कमी है, हम सबसे अच्छे संभावित समाधान खोज रहे हैं। हम इन सभी चीज़ों को लेकर काफ़ी जटिल स्थिति में हैं, लेकिन आज रात समूह की भावना सभी के सामने थी और हम निश्चित रूप से उससे आगे बढ़ेंगे।”

मैन ऑफ द मैच बेलिंगहैम ने इस बात पर आपत्ति जताई कि इंग्लैंड के दूसरे हाफ के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत है, उन्होंने कहा कि वे खेल से सकारात्मक चीजें सीखेंगे।

उन्होंने कहा, “जाहिर है, टीम के साथ आम तौर पर हमारे सभी खेलों में एक नकारात्मक विषय होता है – और कभी-कभी ऐसा सही भी होता है – लेकिन मुझे लगता है कि इस मामले में आप सकारात्मक पहलुओं को लेते हैं।”

“ठीक है, हो सकता है कि हमें कई बार संयम बरतना पड़ा और थोड़ा कष्ट सहना पड़ा, लेकिन हमने क्लीन शीट बनाए रखी और जब आप क्लीन शीट रखते हैं तो आपको बस एक गोल करना होता है।”

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – रॉयटर्स)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d