यूरो 2024 खिताब की रक्षा के लिए इटली की अनंतिम 26 सदस्यीय टीम में स्कैमाका और बरेला शामिल

Photo of author

By A2z Breaking News


बायर लीवरकुसेन पर अटलांटा की जीत के बाद जियानलुका स्कामाका यूईएफए यूरोपा लीग ट्रॉफी उठाते हुए (एएफपी)

बायर लीवरकुसेन (एएफपी) पर अटलंता की जीत के बाद जियानलुका स्कैमाका ने यूईएफए यूरोपा लीग ट्रॉफी जीती।

स्पैलेटी ने इटली की विश्वसनीय स्ट्राइकर खोजने की लंबे समय से चली आ रही समस्या को हल करने के प्रयास में इन-फॉर्म स्कैमैका को चुना है।

जियानलुका स्कैमाका ने सीज़न के अभूतपूर्व अंत के बाद यूरो 2024 के लिए इटली की अनंतिम टीम में अपनी जगह बना ली है, क्योंकि कोच लुसियानो स्पैलेटी ने गुरुवार को जर्मनी के लिए अपनी अनंतिम टीम की घोषणा की।

मार्च की शुरुआत के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में 11 गोल करने और चार और गोल करने के बाद स्पैलेटी द्वारा स्ट्राइकर स्कैमाका को चुना गया, जिससे अटलंता को बुधवार को ऐतिहासिक यूरोपा लीग जीत हासिल करने में मदद मिली।

25 वर्षीय खिलाड़ी को इटली के वेनेजुएला और इक्वाडोर के साथ मार्च में होने वाले मैत्रीपूर्ण मैचों के लिए स्पैलेटी द्वारा टीम से बाहर कर दिया गया था, जिन्होंने फुटबॉल खिलाड़ियों के “सुबह चार बजे तक प्लेस्टेशन पर खेलने” की आलोचना की थी, इस टिप्पणी को व्यापक रूप से स्कैमाका पर निर्देशित माना गया था।

स्पैलेटी ने इटली की विश्वसनीय स्ट्राइकर खोजने की लंबे समय से चली आ रही समस्या को हल करने के प्रयास में इन-फॉर्म स्कैमैका को चुना है।

तीन वर्ष पहले इटली की यूरो कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी सिरो इमोबिले को टीम से बाहर कर दिया गया है।

यदि स्कामाका इटली की टीम का नेतृत्व करते हैं तो वह जुवेंटस के स्टार फेडेरिको चिएसा के साथ खेलेंगे, जिनके साथी निकोलो फागियोली को लगभग पूरे सत्र से गायब रहने के बाद मिडफील्डर्स में शामिल किया जाना आश्चर्यजनक है।

फुटबॉल मैचों में जुआ खेलने के कारण सात महीने के प्रतिबंध के बाद फागियोली ने अक्टूबर के बाद सोमवार को अपनी पहली जुवेंटस उपस्थिति दर्ज की।

सट्टेबाजी घोटाले के कारण न्यूकैसल यूनाइटेड के मिडफील्डर सैंड्रो टोनाली को 14 जून से शुरू होने वाले यूरो कप के लिए विमान में अपनी जगह गंवानी पड़ी।

फागियोली उन कई युवा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने पिछली यूरो जीत के दिग्गजों की जगह ली है, जैसे कि पूर्व पेरिस सेंट-जर्मेन मिडफील्डर मार्को वेराट्टी, जो पिछली गर्मियों में कतर में अल-अरबी चले गए थे।

पिछले वर्ष अगस्त में रॉबर्टो मैनसिनी की जगह लेने के बाद से वेराट्टी को स्पैलेटी द्वारा कभी भी टीम में नहीं बुलाया गया।

मैनुअल लोकाटेली ने पिछले यूरो में प्रभावित करके सासुओलो से जुवेंटस में स्थान प्राप्त किया था, लेकिन स्पैलेटी ने उन्हें भी बाहर कर दिया, इस मिडफील्डर ने इंस्टाग्राम पर एक काली स्क्रीन पोस्ट करके अपनी निराशा व्यक्त की।

तीन साल पहले, जब इटली ने नाटकीय वेम्बली फाइनल में इंग्लैंड को हराया था, के अन्य बड़े नाम जो जर्मनी नहीं जाएंगे, उनमें सेवानिवृत्त कप्तान जियोर्जियो चिएलिनी, उनके सेंटर-बैक पार्टनर लियोनार्डो बोनुची और विंगर लोरेंजो इन्सिग्ने शामिल हैं।

6 जून को स्पैलेटी अपनी अंतिम टीम की घोषणा करेंगे, जो ग्रुप बी में स्पेन, क्रोएशिया और अल्बानिया का सामना करेगी।

इटली अगले महीने की शुरूआत में तुर्की और बोस्निया एवं हर्जेगोविना के साथ टूर्नामेंट पूर्व मैत्री मैच खेलेगा।

अनंतिम इटली दस्ता:

गोलकीपर: जियानलुइगी डोनारुम्मा (पेरिस सेंट-जर्मेन/एफआरए), एलेक्स मेरेट (नेपोली), इवान प्रोवेडेल (लाज़ियो), गुग्लिल्मो विकारियो (टोटेनहम/इंग्लैंड)

रक्षकों: फ्रांसेस्को एसेर्बी (इंटर मिलान), एलेसेंड्रो बैस्टोनी (इंटर मिलान), राउल बेलानोवा (ट्यूरिन), एलेसेंड्रो बुओंगियोर्नो (ट्यूरिन), रिकार्डो कैलाफियोरी (बोलोग्ना), एंड्रिया कंबियासो (जुवेंटस), माटेओ डार्मियन (इंटर मिलान), जियोवानी डि लोरेंजो ( नेपोली), फेडरिको डिमार्को (इंटर मिलान), जियानलुका मैनसिनी (रोमा), जियोर्जियो स्कल्विनी (अटलांटा)

मिडफील्डर: निकोलो बरेला (इंटर मिलान), ब्रायन क्रिस्टांटे (रोमा), निकोलो फागियोली (जुवेंटस), माइकल फोलोरुनशो (वेरोना), डेविड फ्रैटेसी (इंटर मिलान), जोर्जिन्हो (आर्सेनल/इंग्लैंड), लोरेंजो पेलेग्रिनी (रोमा), सैमुएल रिक्की (ट्यूरिन) )

आगे: फेडेरिको चिएसा (जुवेंटस), स्टीफ़न एल शारावी (रोमा), रिकार्डो ओरसोलिनी (बोलोग्ना), जियाकोमो रास्पडोरी (नेपोली), माटेओ रेटेगुई (जेनोआ), जियानलुका स्कैमाका (अटलांटा), मटिया ज़काग्नि (लाज़ियो)

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)यूरो 2024(टी)यूईएफए(टी)यूईएफए यूरो 2024(टी)इटली फुटबॉल टीम(टी)जियानलुका स्कैमाका(टी)निकोलो बरेला(टी)इंटर मिलान(टी)सीरी ए(टी)लुसियानो स्पैलेटी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d