यूरो 2024 के लिए पुर्तगाल की 26 सदस्यीय टीम की घोषणा पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की नजरें इतिहास पर हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने पुर्तगाल टीम के साथी राफेल लीओ और ब्रूनो फर्नांडीस के साथ (एएफपी)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने पुर्तगाल टीम के साथी राफेल लीओ और ब्रूनो फर्नांडीस के साथ (एएफपी)

सऊदी अरब में अल नासर के लिए अपना क्लब फुटबॉल खेलने वाले रोनाल्डो के पास पहले से ही कैप (206) और अंतरराष्ट्रीय गोल (128) के लिए पुरुषों का विश्व रिकॉर्ड है।

पुर्तगाल की 26 सदस्यीय 2024 टीम में नामित होने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूरो रिकॉर्ड स्थापित करने की संभावना है, जिसका मंगलवार को कोच रॉबर्टो मार्टिनेज ने अनावरण किया।

39 वर्षीय, पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता अपने 11वें प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

उन्होंने अपना पहला मैच यूरो 2004 में खेला था और वह पुरुषों की महाद्वीपीय चैंपियनशिप में रिकॉर्ड छठी बार प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने 2016 में फ्रांस में विजेता का पदक जीता, भले ही फाइनल में 25 मिनट के बाद वह घायल हो गए।

सऊदी अरब में अल नासर के लिए अपना क्लब फुटबॉल खेलने वाले रोनाल्डो के पास पहले से ही कैप (206) और अंतरराष्ट्रीय गोल (128) के लिए पुरुषों का विश्व रिकॉर्ड है।

वह फिर से अपरिहार्य साबित हुआ क्योंकि पुर्तगाल ने अपने सभी 10 क्वालीफाइंग गेम जीते, 36 गोल किए और दो गोल खाए।

रोनाल्डो ने नौ क्वालीफाइंग मुकाबलों में 10 गोल किये।

“अपने क्लब के लिए 41 मैचों में 42 गोल करने वाले खिलाड़ी” की प्रशंसा करते हुए, मार्टिनेज़ ने कहा कि उन्हें लगता है कि स्ट्राइकर “गोल के सामने एक गुणवत्ता प्रदान करता है जिसकी हम वास्तव में सराहना करते हैं और इसकी आवश्यकता है”।

अपने बढ़ते वर्षों के बावजूद, रोनाल्डो टीम में वरिष्ठ खिलाड़ी नहीं होंगे।

मार्टिनेज़ ने कहा, उनके पूर्व रियल मैड्रिड टीम के साथी पेपे, 41, और अब पोर्टो के लिए खेल रहे हैं, को भी “ड्रेसिंग रूम में महत्वपूर्ण भूमिका” के कारण बुलाया गया है।

यूरो के ग्रुप एफ में चेक गणराज्य, तुर्की और फिर जॉर्जिया का सामना करने से पहले, 14 जून से 14 जुलाई तक जर्मनी में सेलेकाओ फिनलैंड, क्रोएशिया और आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेंगे।

आक्रमण में रोनाल्डो के साथ, मार्टिनेज ने स्ट्राइकर राफेल लीओ, जोआओ फेलिक्स और गोंकालो रामोस के साथ-साथ पेड्रो नेटो और फ्रांसिस्को कॉन्सेइकाओ को चुना है।

रचनात्मक मिडफील्डरों में बर्नार्डो सिल्वा शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में मैनचेस्टर सिटी के साथ इंग्लिश खिताब जीता है, और मैनचेस्टर यूनाइटेड के ब्रूनो फर्नांडीस।

यूरो 2024 के लिए पुर्तगाल टीम:

गोलकीपर: डिओगो कोस्टा (पोर्टो), रुई पेट्रीसियो रोमा/आईटीए), जोस सा (वोल्व्स/इंग्लैंड)

रक्षक: जोआओ कैंसलो (बार्सिलोना/ईएसपी), नेल्सन सेमेडो (वोल्व्स/ईएनजी), डिओगो डेलोट (मैनचेस्टर यूनाइटेड/ईएनजी), नूनो मेंडेस (पेरिस सेंट-जर्मेन/एफआरए), रूबेन डायस (मैनचेस्टर सिटी/ईएनजी), एंटोनियो सिल्वा (बेनफिका) , गोंकालो इनासियो (स्पोर्टिंग), पेपे (पोर्टो), डैनिलो परेरा (पेरिस सेंट-जर्मेन/एफआरए)

मिडफील्डर: जोआओ पलिन्हा (फुलहम/ईएनजी), रूबेन नेव्स (अल-हिलाल/केएसए), जोआओ नेव्स (बेनफिका), वितिन्हा (पेरिस सेंट-जर्मेन/एफआरए), ओटावियो मोंटेइरो (अल नासर/केएसए), ब्रूनो फर्नांडीस (मैनचेस्टर यूनाइटेड/ईएनजी) ), बर्नार्डो सिल्वा (मैनचेस्टर सिटी/इंग्लैंड)

आगे: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (अल नासर/केएसए), राफेल लीओ (एसी मिलान/आईटीए), जोआओ फेलिक्स (एफसी बार्सिलोना/ईएसपी), गोंकालो रामोस (पेरिस एसजी/एफआरए), डिओगो जोटा (लिवरपूल/ईएनजी), पेड्रो नेटो (वोल्व्स/ईएनजी) ), फ़्रांसिस्को कॉन्सेइकाओ (पोर्टो)

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)क्रिस्टियानो रोनाल्डो(टी)पुर्तगाल फुटबॉल टीम(टी)अल नासर(टी)रियल मैड्रिड(टी)यूरो 2024(टी)मैनचेस्टर यूनाइटेड(टी)सऊदी प्रो लीग(टी)बर्नार्डो सिल्वा(टी)जोआओ फेलिक्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d