यूरो 2024: इंग्लैंड ग्रुप सी में शीर्ष पर, स्लोवेनिया के खिलाफ निराशाजनक 0-0 ड्रॉ के साथ अंतिम 18 के लिए क्वालीफाई

Photo of author

By A2z Breaking News


यूरो 2024 में इंग्लैंड का निराशाजनक प्रदर्शन जारी (एएफपी)

यूरो 2024 में इंग्लैंड का निराशाजनक प्रदर्शन जारी (एएफपी)

इंग्लैंड को यह जानने के लिए बुधवार के अंतिम ग्रुप मैचों तक इंतजार करना होगा कि अंतिम 16 में उनका सामना चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमों में से किससे होगा।

इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट को अपने ही प्रशंसकों द्वारा हूटिंग का सामना करना पड़ा और बीयर के प्याले फेंके गए, जबकि उनकी टीम ग्रुप सी में शीर्ष पर रही, जबकि स्लोवेनिया भी कोलोन में 0-0 के ड्रॉ के कारण यूरो 2024 के नॉकआउट चरण में पहुंच गया।

थ्री लॉयन्स का अंतिम 16 में स्थान पहले से ही सुनिश्चित था, लेकिन सर्बिया को हराने और डेनमार्क के साथ ड्रा खेलने के अपने निराशाजनक प्रदर्शन में सुधार करने में विफल रहने के बाद उन्हें और अधिक आलोचना का सामना करना पड़ सकता है।

साउथगेट ने समर्थकों की प्रतिक्रिया के बारे में कहा, “मुझे पता है कि वे मुझसे खुश नहीं हैं, यह वास्तविकता है। मैं इससे पीछे हटने वाला नहीं हूं। मुझे टीम के पीछे उनकी जरूरत है।”

“मैं लोगों को आने और उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देने से पीछे नहीं हटने वाला था, लेकिन मुझे पता है कि इससे समूह के लिए समस्या पैदा हो रही है।”

इंग्लैंड को यह जानने के लिए बुधवार के अंतिम ग्रुप मैचों तक इंतजार करना होगा कि अंतिम 16 में उनका सामना चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमों में से किससे होगा।

लेकिन प्रमुख टूर्नामेंट में 58 साल के इंतजार को समाप्त करने की प्रबल दावेदारों में से एक की क्षमता पर और अधिक सवाल उठेंगे, क्योंकि स्टार खिलाड़ियों से सजी अग्रिम पंक्ति को स्लोवेनिया ने हरा दिया।

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन ने कहा, “मुझे लगता है कि हमने अन्य खेलों की तुलना में बहुत बेहतर खेला। हम उस मैच को जीत नहीं पाए, लेकिन अब हम अगले मैच का इंतजार कर रहे हैं।”

साउथगेट ने अपनी टीम के चयन में एक संकेत दिया, उन्होंने बड़े पैमाने पर बदलाव करने के आह्वान का विरोध किया, क्योंकि शुरुआती दो मैचों में एकमात्र बदलाव के रूप में कॉनर गैलाघर ने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की जगह ली।

यदि इंग्लैंड के बॉस अन्य 10 खिलाड़ियों पर भरोसा जताकर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे थे, जिन्होंने जर्मनी में तीनों मैचों में शुरुआत की थी, तो उन्हें निराशा हाथ लगी।

स्लोवेनिया अब तक नौ मैचों में अपराजित है, जिसमें टूर्नामेंट से पूर्व एक मैत्रीपूर्ण मैच में पुर्तगाल को 2-0 से हराना भी शामिल है।

डेक्लान राइस ने सोमवार को बेंजामिन सेस्को को अपना बड़ा खतरा बताया था।

सेस्को अगले सत्र में आर्सेनल में राइस के साथ खेल सकते थे, यदि उन्होंने आरबी लीपजिग में अपने अनुबंध को बढ़ाने में रुचि नहीं दिखाई होती।

21 वर्षीय खिलाड़ी ने जांघ की चोट को नजरअंदाज करते हुए शुरुआत की और खेल का पहला मौका तब मिला जब उन्होंने चार मिनट में जॉर्डन पिकफोर्ड की तरफ सीधे हेडर से गेंद को मारा।

स्लोवेनियाई समारोह

इंग्लैंड को गंभीर खतरा पैदा करने में 20 मिनट लग गए और केवल ऑफसाइड फ्लैग के कारण ही वे पहला गोल करने से वंचित रह गए।

राइस ने फिल फोडेन के रन को देखा, लेकिन मैनचेस्टर सिटी का यह मिडफील्डर स्लोवेनियाई रक्षापंक्ति को भेदकर बुकायो साका के पास पहुंच गया और उन्होंने गोल कर दिया।

ब्रेक के समय साउथगेट ने एक्शन लिया और गैलाघर की जगह कोबी मैनू को मैदान पर उतारा गया।

19 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड की मिडफील्ड में कुछ आवश्यक ताकत जोड़ी, लेकिन गेंद पर कब्जा बनाए रखने में उन्हें अभी भी संघर्ष करना पड़ा।

केन ने देखा कि सेस्को ने कोने से हेडर से गेंद को क्लियर किया और राइस ने बॉक्स के किनारे से शॉट मारा जो गेंद से चूक गया।

साउथगेट ने अंतिम 20 मिनट में कोल पामर को टूर्नामेंट का पहला मिनट देने का आह्वान किया।

चेल्सी के मिडफील्डर, जिन्होंने इस सत्र में क्लब स्तर पर 26 गोल किए हैं, ने दूसरे हाफ में इंग्लैंड के लिए एकमात्र शॉट लगाया, लेकिन अनुभवी गोलकीपर जान ओब्लाक को कड़ी चुनौती देने में असफल रहे।

स्लोवेनियाई टीम ने एक अंक का जश्न खुशी से मनाया, क्योंकि यह उनके लिए तीन मैचों में तीन ड्रॉ के कारण सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान वाली टीमों में से एक बनने के लिए पर्याप्त था।

डेनमार्क के बेहतर अनुशासनात्मक रिकॉर्ड के कारण ही माटजाज केक की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान से चूक गई।

केक ने कहा, “मुझे नॉकआउट चरण में जाने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन हमने अपने खेल से दिखाया कि हम यहां आने के हकदार हैं और टूर्नामेंट के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ नॉकआउट में जाना चाहते हैं।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d