यूरो कप खिताब की रक्षा के लिए इटली के लिए सच्चाई का क्षण शुरू

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

यूरो 2024 से पहले प्रशिक्षण के दौरान इटली के खिलाड़ी (एपी)

यूरो 2024 से पहले प्रशिक्षण के दौरान इटली के खिलाड़ी (एपी)

इटली यूरो 2024 में अल्बानिया के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा की शुरुआत करेगा।

इटली शनिवार को अल्बानिया के खिलाफ यूरोपीय चैम्पियनशिप खिताब की रक्षा के लिए अपना अभियान शुरू करेगा, क्योंकि एक नई टीम दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण फुटबॉल देशों में से एक की प्रतिष्ठा को फिर से बनाने की कोशिश करेगी।

लुसियानो स्पालेटी की इटली टीम डोर्टमंड में अल्बानिया से भिड़ेगी, जो ग्रुप बी में तीन मुकाबलों में से पहला मुकाबला है, जिसमें स्पेन और क्रोएशिया भी शामिल हैं।

और बाद के दो मुकाबलों के कारण शनिवार का मैच काफी महत्वपूर्ण हो गया है, क्योंकि छह ग्रुपों में तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें नॉकआउट चरण में पहुंच गई हैं, अल्बानिया पर जीत से इटली को आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिलेगा।

इटली टूर्नामेंट में शांत आत्मविश्वास के साथ उतर रहा है, प्रतिनिधिमंडल प्रमुख जियानलुइगी बुफन ने जोर देकर कहा कि अज़ुरी चार बार विश्व कप जीतने के बावजूद एक “अंडररेटेड टीम” है।

बुफन उस शो के सितारों में से एक थे जब इटली ने जर्मनी में 2006 विश्व कप जीता था, जब फ्रांसेस्को टोटी, एलेसेंड्रो डेल पिएरो, एंड्रिया पिरलो और फैबियो कैनावारो सहित खिलाड़ियों की एक स्वर्णिम पीढ़ी ने अपने देश को उसकी अब तक की सबसे महान फुटबॉल जीत में से एक दिलाई थी।

तब से राष्ट्रीय टीम एक तरह से पहचान के संकट से गुजर रही है, वैश्विक खेल में अपनी स्थिति को लेकर अनिश्चित है और अब उससे पिछले दशकों जैसा डर भी नहीं माना जाता।

इटली भले ही मौजूदा चैंपियन हो, लेकिन तीन साल पहले आखिरी यूरो जीतने के बाद वह लगातार दूसरे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया।

तथा इस ग्रीष्म ऋतु में होने वाले यूरो के लिए अर्हता प्राप्त करना, जो शुक्रवार से शुरू हो रहा है, स्पैलेटी के पूर्ववर्ती रॉबर्टो मैनसिनी के पिछले वर्ष अगस्त में सऊदी अरब चले जाने के कारण जटिल हो गया था।

‘भविष्य के महान लोग’

स्पैलेटी को अपने देश को गहरी आत्म-खोज के एक और दौर से बाहर निकालने का जिम्मा सौंपा गया है और उन्होंने ऐसा उस टीम को दरकिनार करके किया है, जो यूरो 2020 के फाइनल में वेम्बली में इंग्लैंड को हराकर राष्ट्रीय नायक बन गई थी।

फेडेरिको चिएसा ने गुरुवार को यूईएफए के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “मैं देख सकता हूं कि हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो भविष्य में महान खिलाड़ी बनेंगे। उनमें गुणवत्ता है।”

“हम यूरो में दिखाना चाहते हैं कि हम किस चीज़ से बने हैं। आइए देखें कि हम क्या कर सकते हैं।”

जुवेंटस फॉरवर्ड चिएसा 2021 में जीत के कुछ स्नातकों में से एक है, जो अभी भी निकोलो बरेला के साथ एक शुरुआती स्थान के लिए आश्वस्त है, बशर्ते वह जांघ की चोट से समय पर ठीक हो जाए।

स्पैलेटी, बरेला के इंटर मिलान टीम के साथी डेविड फ्रेटेसी की फिटनेस पर भी ध्यान दे रहे हैं, जिन्होंने रविवार को बोस्निया और हर्जेगोविना के खिलाफ अभ्यास मैच में इटली के लिए एकमात्र गोल किया था।

इस बीच अल्बानिया सिर्फ अपने दूसरे यूरो में भाग ले रहा है और ईगल्स अपने समर्थकों के उत्साह से अभिभूत होंगे।

अल्बानिया के फुटबॉल महासंघ के प्रमुख आर्मंड डुका ने स्काई के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया कि वेस्टफेलनस्टेडियन के “आधे से अधिक” हिस्से पर उनके देशवासियों का कब्जा होगा।

और चूंकि सिल्विन्हो की टीम के 10 खिलाड़ी इटली में खेल रहे हैं, इसलिए अज़ुर्री के लिए कई परिचित चेहरे होंगे।

डुका ने कहा, “इटली एक खास मैच होगा। डॉर्टमुंड में हम शायद अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण मैच खेलेंगे।”

“हमें ग्रुप से बाहर निकलने पर खुशी होगी, लेकिन हम किसी भी मामले में यूरो में भाग लेने से खुश होंगे।”

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d