यूकोन को बिग ईस्ट की बास्केटबॉल वंशावली पर गर्व है, यहां तक ​​​​कि फुटबॉल मनी ने कॉलेज के खेलों को भी बढ़ावा दिया है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 01 अप्रैल, 2024, 12:30 पूर्वाह्न IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

अलबामा और दक्षिणपूर्वी सम्मेलन के बाकी फुटबॉल प्रशंसक यह पता लगाने वाले हैं कि बिग ईस्ट बास्केटबॉल क्या है।

बोस्टन: अलबामा और दक्षिणपूर्वी सम्मेलन के बाकी फुटबॉल प्रशंसक यह पता लगाने वाले हैं कि बिग ईस्ट बास्केटबॉल क्या है।

क्रिमसन टाइड, जिन्होंने 18 एनसीएए फुटबॉल चैंपियनशिप जीती हैं, लेकिन कभी भी पुरुष बास्केटबॉल फ़ाइनल फ़ोर में नहीं पहुंचे, 6 अप्रैल को राष्ट्रीय सेमीफ़ाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त यूकोन से भिड़ेंगे। हस्कीज़ के पास बैक-टू-बैक एनसीएए खिताब जीतने का मौका है। – जो बिग ईस्ट के लिए 13 वर्षों में इसे छह कर देगा, वह लीग जो अपनी बास्केटबॉल वंशावली पर गर्व करती है, भले ही फुटबॉल के पैसे ने कॉलेज के बाकी खेलों को खत्म कर दिया हो।

“द बिग ईस्ट एक राक्षस है,” यूकोन के कोच डैन हर्ले ने शनिवार की रात को हस्कीज़ द्वारा इलिनोइस को 77-52 से हराने के बाद कहा – मार्च मैडनेस – हस्कीज़ के लिए लगातार 10वीं दोहरे अंकों की जीत।

हर्ले ने कहा, “लोहा लोहे को काटता है।” “लीग हमें इन गैर-सम्मेलन खेलों के लिए तैयार करती है। … आप बिग ईस्ट में हर रात जानवरों और राक्षसों के खिलाफ जा रहे हैं, और बिग ईस्ट ने हमें इलिनोइस जैसी टीमों के लिए तैयार किया है।

यूकोन ने इस सीज़न में तीन बिग टेन टीमों को हराया है, नियमित सीज़न में इंडियाना और एनसीएए टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नॉर्थवेस्टर्न को शीर्ष पर रखा है। हस्कीज़ ने इस साल एसईसी टीम से नहीं खेला, लेकिन पिछले सीज़न में उनके खिलाफ 3-0 से हार गई, जिसमें 22 नवंबर, 2022 को अलबामा पर 82-67 की जीत भी शामिल थी।

“हमें हराना कठिन होगा,” हर्ले ने कहा, जिनकी टीम ने इलिनोइस के खिलाफ लगातार 30 अंक बनाकर गेम की शुरुआत की, जो पहले हाफ के अंतिम दो मिनट में 23-ऑल से बराबरी पर था। “यह बास्केटबॉल का एक विशेष स्तर था जिसे हम खेल रहे थे।”

यूकोन के लिए डोनोवन क्लिंगन के 22 अंक, 10 रिबाउंड और पांच अवरुद्ध शॉट थे, जो पिछले साल अपने पांचवें राष्ट्रीय खिताब तक पहुंच गया था और लगातार छठे स्थान की ओर बढ़ रहा है।

इस वर्ष उनकी एनसीएए टूर्नामेंट जीतें 39, 17, 30 और 25 अंकों से आई हैं।

अभिनेता बिल मरे, जिनके बेटे, ल्यूक, हस्कीज़ के सहायक कोच हैं, ने कोर्टसाइड सीट से खेल देखा और खेल के बाद के जश्न का वीडियो लिया, जहां उनके पोते-पोतियों को कंफ़ेटी से नहलाया गया था। “कर्ब योर उत्साह” स्टार लैरी डेविड भी पूर्वी क्षेत्र के खेलों के लिए हस्कीज़ (35-3) नामक भारी पक्षपातपूर्ण भीड़ का हिस्सा थे, जो परिसर से लगभग 90 मील की दूरी पर खेले गए थे।

यूकोन, जिसने मैडिसन स्क्वायर गार्डन में बिग ईस्ट टूर्नामेंट जीता और ब्रुकलिन में स्वीट 16 तक आगे बढ़ा, अब लगभग एक महीने में पहली बार हवाई जहाज पर चढ़ेगा और फीनिक्स के बाहर अंतिम चार में जाएगा। अलबामा शनिवार की रात क्लेम्सन पर 89-82 की जीत के साथ आगे बढ़ा।

हस्कीज़, जिन्होंने एक सीज़न में जीत का स्कूल रिकॉर्ड बनाया, फ्लोरिडा के 2006 और ’07 में लगातार खिताब जीतने के बाद से राष्ट्रीय सेमीफाइनल में वापसी करने वाले पहले डिफेंडिंग चैंपियन हैं।

यूकोन के लिए भी यह अभी भी एक संभावना है।

हर्ले ने कहा, “यह वास्तव में नंबर 6 जीतने या लगातार आगे बढ़ने की कोशिश के बारे में नहीं है।” “यह साल का यह समय है, आप अपनी टीम से प्यार करते हैं और आप कल्पना नहीं कर सकते कि अगले दिन न उठना और फिर भी अपनी टीम को प्रशिक्षित न करना कैसा होगा। जब आप जीतते हैं तो आप यही सीखते हैं जैसे हमने जीता है: यह वास्तव में काम, यात्रा, प्रक्रिया के बारे में है।

फाइटिंग इलिनी (29-9) ने पहले हाफ में केवल चार अंक हासिल किए जब क्लिंगन खेल में था, 7 फुट 2 कनेक्टिकट मूल निवासी ने ब्रेक से पहले नौ अंक, छह रिबाउंड और तीन ब्लॉक दर्ज किए। कुल मिलाकर, क्लिंगन द्वारा चुनौती दिए गए शॉट्स पर वे 19 में से 0 थे।

इलिनोइस के कोच ब्रैड अंडरवुड ने कहा, “हमें वही शॉट मिल रहे थे जो हमें हमेशा मिलते थे और क्लिंगन ने उनमें से कुछ को मिटा दिया।” “वह अच्छा है। मेरा मतलब है, क्या हर किसी ने उसे (एनबीए) लॉटरी में या उसके करीब नहीं दिखाया है? वह रिम की सुरक्षा का बहुत अच्छा काम करता है।”

___

एपी मार्च मैडनेस ब्रैकेट: https://apnews.com/hub/ncaa-mens-bracket और कवरेज: https://apnews.com/hub/march-madness

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d