यूएसए बनाम एसए टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8: दक्षिण अफ्रीका ने स्पिरिटेड यूएसए के खिलाफ 18 रन से जीत दर्ज की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 18 रनों से हराया (एपी फोटो)

दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 18 रनों से हराया (एपी फोटो)

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शुरू हुए सुपर आठ चरण में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 194 रन बनाए और अमेरिका को 6 विकेट पर 176 रन पर रोक दिया।

क्विंटन डी कॉक के तूफानी अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को टी20 विश्व कप के सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में संयुक्त राज्य अमेरिका को 18 रन से हरा दिया।

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शुरू हुए सुपर आठ चरण में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 194 रन बनाए और अमेरिका को 6 विकेट पर 176 रन पर रोक दिया।

हालांकि, पहले दौर में पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को चौंकाने वाली अमेरिका की टीम एक और उलटफेर के करीब थी जब एंड्रीज गौस (नाबाद 80) और हरमीत सिंह (38) ने छठे विकेट के लिए 91 रन जोड़े।

अपने देश के लिए इस प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने 26 गेंदों पर अपना 15वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया।

अंततः वह 40 गेंदों की पारी में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर आउट हो गए, जो टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

विश्व कप में इससे पहले चार बार क्रीज पर उतरने वाले 31 वर्षीय खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 20 रन था।

कप्तान एडेन मार्करम ने भी 32 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

मार्करम और डी कॉक ने दूसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़े और अपनी टीम को पहले 10 ओवर में 101-1 रन तक पहुंचने में मदद की।

धीमी बायें हाथ के गेंदबाज हरमीत ने दो गेंदों के अंतराल में डी कॉक और उनके साथी खतरनाक खिलाड़ी डेविड मिलर (0) को आउट करके अमेरिका को मैच में वापस ला दिया।

मार्कराम की पारी का अंत तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने किया जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए।

गौस, हरमीत ने दी उम्मीद

हेनरिक क्लासेन (नाबाद 36) और ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 20) ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 53 रन जोड़े।

बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका ने शानदार शुरुआत की और पहले पांच ओवर में 50 रन बना लिए, लेकिन इसके बाद उन्हें प्रोटियाज के तेज-स्पिन आक्रमण को रोकने में संघर्ष करना पड़ा।

कागिसो रबाडा ने स्टीवन टेलर (24) और नितीश कुमार (आठ) को आउट किया, इससे पहले अमेरिकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा जब कप्तान आरोन जोन्स बिना रन बनाए आउट हो गए।

जोन्स ने कनाडा के खिलाफ पहले दौर की जीत में नाबाद 94 रन की पारी खेली थी, लेकिन बुधवार को वह सिर्फ पांच गेंद तक टिक सके और स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर डि कॉक को कैच दे बैठे।

न्यूजीलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने तेजी से 12 रन बनाए, लेकिन मिडविकेट पर छक्का लगाने के बाद एक गेंद पर एनरिक नोर्टजे ने उनके स्टंप उखाड़ दिए।

पहले 10 ओवर में अमेरिका का स्कोर 73/4 था, लेकिन सलामी बल्लेबाज गौस और हरमीत ने अचानक अपनी टीम की उम्मीदें फिर से जगा दीं।

गौस ने 18वें ओवर में लेग स्पिनर तबरेज शम्सी की गेंदों पर तीन छक्के लगाए जिससे उनकी टीम को 12 गेंदों पर 28 रन की जरूरत थी।

रबाडा ने हालांकि 19वें ओवर में सिर्फ दो रन दिए और हरमीत को भी आउट कर 18 रन पर तीन विकेट चटकाए।

हरमीत ने 22 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से रन बनाए।

गौस ने 47 गेंदों पर पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से रन बनाए।

शम्सी ने चार ओवर में 50 रन दिये।

वेस्टइंडीज और गत चैंपियन इंग्लैंड सुपर आठ के ग्रुप 2 में अन्य टीमें हैं।

ग्रुप 1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश शामिल हैं।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d