यूईएफए यूरोपा लीग क्वार्टरफ़ाइनल ड्रा: लिवरपूल का मुकाबला अटलंता से होगा, मिलान बनाम रोमा और मोरे

Photo of author

By A2z Breaking News


यूईएल 2024 का क्वार्टरफाइनल ड्रा आ गया है।  (छवि: एएफपी)

यूईएल 2024 के लिए क्वार्टरफाइनल ड्रा निकल चुका है। (छवि: एएफपी)

यूईएफए ने क्वार्टर फाइनल के लिए यूरोपा लीग की घोषणा कर दी है। यहां उन मैचों की सूची दी गई है जो यह तय करने के लिए निर्धारित हैं कि सेमीफाइनल में कौन जाएगा।

यूरोपा लीग ड्रा की घोषणा कर दी गई है और कुछ आकर्षक कार्यक्रम देखने लायक हैं।

जुर्गन क्लॉप के लिवरपूल ने इटालियन क्लब, अटलंता को ड्रा करा लिया है। लेग में पसंदीदा होने के बावजूद, मर्सीसाइड क्लब को जियान पिएरो गैस्पेरिनी की टीम से निपटना होगा जो सर्वश्रेष्ठ विरोधियों के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ सकती है। क्लॉप, जो सीज़न के अंत में क्लब छोड़ने के लिए तैयार हैं, एक बार फिर यूरोपीय रजत पदक जीतकर टीम के साथ अपना अध्याय समाप्त करना चाहेंगे।

रोजर श्मिट की बेनफिका पिछले सीज़न की खिताब जीतने वाली फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाने के कारण दबाव में है। लेकिन उनके पास अभी भी वरिष्ठ खिलाड़ियों में एंजेल डि मारिया और निकोलस ओटामेंडी सहित खिलाड़ियों का एक अच्छा समूह है। उनके पास मिडफील्ड में उभरता हुआ युवा सितारा जोआओ नेवेस भी है जो फ्रेंच क्लब के लिए मुश्किल हो सकता है। फ्रेंच लीग में खराब प्रदर्शन करने वाले मार्सिले विलारियल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे, जहां उन्होंने दोनों चरणों में पांच गोल किए। पियरे एमेरिक-ऑबामेयांग अच्छी फॉर्म में हैं, खासकर यूरोपा लीग में, और अधिक प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से इस्माइला सर्र, रेनन लोदी और जेफ्री कोंडोग्बिया के साथ मुकाबला करना मुश्किल हो सकता है।

इटली में एक महाकाव्य संघर्ष होने वाला है क्योंकि स्टेफ़ानो पियोली का मिलान डेनियल डी रॉसी की रोमा से भिड़ेगा। जोस मोरिन्हो को बर्खास्त करने के बावजूद, रोमा कुछ अच्छे फॉर्म में वापस आने में कामयाब रही है और धीरे-धीरे सेरी ए मिलान में शीर्ष चार में वापसी कर रही है, हालांकि, उनके खिलाफ जाना एक कठिन प्रतिद्वंद्वी हो सकता है क्योंकि उनके पास कुछ हाई-प्रोफाइल हैं हमलावर पहलू में अन्य नामों में ओलिवियर गिरौद, राफेल लीओ, क्रिश्चियन पुलिसिक जैसे नाम शामिल हैं जो मुट्ठी भर साबित हो सकते हैं।

बुंडेसलिगा स्टैंडिंग में अग्रणी, बायर लेवरकुसेन से उम्मीद की जाएगी कि चीजें हमेशा की तरह चलती रहेंगी। ज़ाबी अलोंसो की टीम अभी भी पूरे सीज़न में एक घातक टीम के रूप में अपराजित है और बायर्न म्यूनिख को बुंडेसलिगा चैंपियन के रूप में पद से हटाने की अच्छी दावेदार है। टीम आक्रमण और रक्षा दोनों में अच्छी स्थिति में है। डेविड मोयेस के वेस्ट हैम को इस मुकाबले में कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि वे अपने कॉन्फ्रेंस लीग-विजेता सीज़न को आगे बढ़ाने में सक्षम नहीं हैं।

11 अप्रैल, 2024 को पहला चरण

  • लिवरपूल बनाम अटलंता
  • बेनफिका बनाम मार्सिले
  • मिलान बनाम रोमा
  • बायर लीवरकुसेन बनाम वेस्ट हैम

18 अप्रैल, 2024 को दूसरा चरण:

  • रोमा बनाम मिलान
  • मार्सिले बनाम बेनफिका
  • वेस्ट हैम बनाम बायर लीवरकुसेन
  • अटलंता बनाम लिवरपूल

यहां क्वार्टर के दोनों चरणों के बाद सेमीफाइनल मुकाबले होंगे।

सेमीफाइनल का पहला चरण 3 मई 2024 को और दूसरा चरण 10 मई को होगा।

  • मिलान या एएस रोमा बनाम बायर लीवरकुसेन लीवरकुसेन या वेस्ट हैम यूनाइटेड
  • एसएल बेनफिका या मार्सिले बनाम लिवरपूल या अटलंता

यूरोपा लीग का फाइनल 23 मई, 2024 को डबलिन, आयरलैंड के अवीवा स्टेडियम में होगा।

(टैग अनुवाद करने के लिए)लिवरपूल(टी)अटलांटा(टी)बेनफिका(टी)मार्सिले(टी)मिलान(टी)रोमा(टी)बायर लीवरकुसेन(टी)वेस्ट हैम(टी)यूरोपा लीग ड्रा(टी)यूरोपा लीग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d