यूईएफए चैंपियंस लीग: किलियन एम्बाप्पे ने पीएसजी को रियल सोसिदाद पर 2-0 से आसान जीत के लिए प्रेरित किया

Photo of author

By A2z Breaking News


पीएसजी के लिए एक्शन में किलियन म्बाप्पे (क्रेडिट: एएफपी)

पीएसजी के लिए एक्शन में किलियन म्बाप्पे (क्रेडिट: एएफपी)

70वें मिनट में ब्रैडली बारकोला के अच्छे गोल ने स्कोर 2-0 कर दिया, जिससे फ्रांसीसी चैंपियन को अगले महीने की शुरुआत में स्पेन में वापसी के लिए एक आरामदायक गद्दी मिल गई।

किलियन एम्बाप्पे के ओपनर गोल की मदद से पेरिस सेंट-जर्मेन ने बुधवार को अपने अंतिम-16 मुकाबले के पहले चरण में रियल सोसिदाद पर 2-0 से जीत के साथ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया।

पार्स डेस प्रिंसेस में पीएसजी के पहले हाफ के प्रदर्शन की औसत दर्जे की स्थिति के कारण उनके समर्थकों को चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरणों में निराशाजनक परिणामों की एक लंबी श्रृंखला का डर हो सकता है।

लेकिन एमबीप्पे, जिनके अनुबंध समाप्त होने पर सीज़न के अंत में क्लब छोड़ने की उम्मीद है, ने घंटे के निशान से ठीक पहले करीब से गतिरोध को तोड़ दिया।

70वें मिनट में ब्रैडली बारकोला के अच्छे गोल ने स्कोर 2-0 कर दिया, जिससे फ्रांसीसी चैंपियन को अगले महीने की शुरुआत में स्पेन में वापसी के लिए एक आरामदायक गद्दी मिल गई।

उन्होंने कहा, ”हम महत्वपूर्ण क्षणों में गोल करने में सफल रहे। हम इस पहले कदम से खुश हैं. अभी भी बहुत काम करना बाकी है लेकिन लाभ के साथ वहां जाना अच्छा है, ”एमबप्पे ने ब्रॉडकास्टर कैनाल प्लस को बताया।

कप्तान मार्क्विन्होस ने कहा: “पहले हाफ में हम बड़ी मुश्किल में थे लेकिन हम जानते थे कि यही स्थिति होगी।

“कोच ने हाफ टाइम में हमें डांटा और मुझे लगता है कि इससे मदद मिली क्योंकि दूसरे हाफ में रवैया काफी बेहतर था।

“हम जानते हैं कि घरेलू मैदान पर जीतना कितना महत्वपूर्ण है लेकिन यह ख़त्म नहीं हुआ है। हमें अब और तब के बीच समान मानसिकता बनाए रखनी होगी, लीग में अच्छा खेलते रहना होगा और फिर वहां जाकर अपनी योग्यता सुनिश्चित करने के लिए अच्छा खेलना होगा।

पिछले सात सत्रों में से पांच में चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में बाहर होने के बाद पीएसजी पर इस मुकाबले में आने का बड़ा दबाव था।

इस सीज़न में एक और जल्दी बाहर होना कतर के स्वामित्व वाले क्लब के लिए एक बड़ा झटका होगा, खासकर जब रियल सोसिदाद दो दशकों में अपने पहले चैंपियंस लीग नॉकआउट मुकाबले में भाग ले रहा था।

वे सभी प्रतियोगिताओं में अपने पिछले चार मैचों में से एक भी जीतने में असफल रहने के बावजूद एक भी गोल करने में असफल रहने के कारण पेरिस की यात्रा पर गए।

इसके अलावा, उन्हें कप्तान और शीर्ष स्कोरर मिकेल ओयारज़ाबल की कमी खल रही थी क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं।

पीएसजी, जिसने जनवरी में 20 वर्षीय ब्राजीलियाई खिलाड़ी लुकास बेराल्डो को लेफ्ट-बैक में हराकर चैंपियंस लीग में खिताब जीता था, उसका लक्ष्य नवंबर की शुरुआत तक सभी प्रतियोगिताओं में 16 मैचों में अजेय रहने का सिलसिला जारी रखना था।

दूसरी तरफ धमकी

हालाँकि, एमबीप्पे के एक शुरुआती शॉट को मेहमान गोलकीपर एलेक्स रेमिरो ने हरा दिया था, यह वास्तव में एकमात्र मौका था जब उन्हें पहले हाफ में खराब प्रदर्शन का खतरा था।

इसके बजाय यह दूर की टीम थी, उनके समूह के विजेता इंटर मिलान से आगे थे, जो अधिक सहज दिख रहे थे और जो ब्रेक से पहले स्कोर करने के सबसे करीब थे।

हाफ के अंतिम मिनट में, कप्तान मिकेल मेरिनो ने बार के शीर्ष से 25 मीटर की दूरी से एक पाइलड्राइवर को दुर्घटनाग्रस्त करने से पहले गेंद को नियंत्रित किया।

पीएसजी ने अंततः 58वें मिनट में गतिरोध तोड़ दिया क्योंकि दाहिनी ओर से ओस्मान डेम्बेले के कोने को मार्क्विनहोस ने पिछली पोस्ट की ओर मदद की, जहां एमबीप्पे ने इसे घुमाया।

यह फ्रांस के कप्तान के लिए सभी प्रतियोगिताओं में अभियान का 31वां और चैंपियंस लीग में चौथा गोल था, जिनके इस सीज़न के बाद रियल मैड्रिड में जाने की व्यापक संभावना है।

इससे मेजबान टीम को राहत मिली और 63वें मिनट में एमबीप्पे ने लगभग फिर से गोल कर दिया क्योंकि उन्होंने गेंद को पिच के ऊपर से वापस हासिल किया और बॉक्स के बाहर से एक शक्तिशाली शॉट मारा जो बार पर जा गिरा और रेमिरो ने ओवर कर दिया।

लुइस एनरिक की टीम ने अंत से 20 मिनट बाद फिर से नेट हासिल किया जब बारकोला ने बाईं ओर से एक गेंद इकट्ठा की, बॉक्स में जाते समय हमरी ट्रोरे से दूर चली गई और फिर अपने पहले चैंपियंस लीग गोल के लिए गेंद को रेमिरो के पास भेज दिया।

ला रियल को खेल में वापसी का रास्ता नहीं मिल सका क्योंकि उनका बिना किसी गोल के रन पांच मैचों तक खिंच गया।

अब जब वे 5 मार्च को सैन सेबेस्टियन में पीएसजी का मनोरंजन करेंगे तो उन्हें किसी पहाड़ पर चढ़ना होगा, हालांकि हाल के वर्षों में बार्सिलोना और मैड्रिड के खिलाफ प्रतियोगिता के इस चरण में जिस तरह से वे हार गए हैं, उसे देखते हुए फ्रांसीसी पक्ष के समर्थक सावधान रहेंगे। अन्य।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)यूईएफए चैंपियंस लीग(टी)किलियन एमबीप्पे(टी)पीएसजी(टी)रियल सोसिदाद(टी)पेरिस सेंट जर्मेन(टी)लीग 1(टी)ला लीगा(टी)मारक्विनहोस(टी)ब्रैडली बारकोला(टी)यूसीएल( टी)यूसीएल परिणाम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d