‘यह मेरा आखिरी क्लब होगा’: लियोनेल मेस्सी को उम्मीद है कि इंटर मियामी उनका आखिरी क्लब होगा

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

इंटर मियामी के साथ लियोनेल मेस्सी का अनुबंध अभी भी 2025 तक है। (एपी फोटो)

इंटर मियामी के साथ लियोनेल मेस्सी का अनुबंध अभी भी 2025 तक है। (एपी फोटो)

2004-2021 तक बार्सा के लिए खेलने के बाद, मेस्सी 2021-2023 तक पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल हुए और फिर पिछले साल इंटर मियामी चले गए।

अर्जेटीनी फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेस्सी का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि इंटर मियामी वह क्लब होगा जहां वह अपने महान खेल करियर का समापन करेंगे, लेकिन उनका तुरंत क्लब छोड़ने का इरादा नहीं है।

मेस्सी, जिनका एमएलएस टीम के साथ अनुबंध 2025 के अंत तक है, ने बुधवार को प्रसारित होने वाले एक साक्षात्कार में ईएसपीएन को अपनी टिप्पणी दी।

मेस्सी ने ईएसपीएन से कहा, “हां, आज की तारीख में मुझे लगता है कि यह मेरा आखिरी क्लब होगा।”

लेकिन 24 जून को 37 वर्ष के हो जाने वाले मेस्सी ने यह भी कहा, “मैं फुटबॉल छोड़ने के लिए भी तैयार नहीं हूं।”

यह भी पढ़ें: एनबीए के दिग्गज जेरी वेस्ट स्वर्ग सिधार गए

रिकॉर्ड आठ बार बैलोन डी’ओर जीतने वाले खिलाड़ी बार्सिलोना के साथ एक किंवदंती बन गए, जिन्होंने चार चैंपियंस लीग ताज और 10 ला लीगा खिताब जीतने में मदद की।

मेस्सी ने 2021 कोपा अमेरिका और 2022 विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और वह इस महीने संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित होने वाले कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

2004-2021 तक बार्सा के लिए खेलने के बाद, मेस्सी 2021-2023 तक पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल हुए और फिर पिछले साल इंटर मियामी चले गए, जहां उन्होंने टीम के साथ अपने शुरुआती दिनों में क्लब को लीग कप का ताज जीतने में मदद की।

मेस्सी ने कहा, “यूरोप छोड़कर यहां आना एक कठिन कदम था।”

“विश्व चैंपियन होने के तथ्य ने भी चीजों को अलग तरीके से देखने में बहुत मदद की।”

मेस्सी के शानदार प्रदर्शन ने अमेरिका में एमएलएस की प्रतिष्ठा को बढ़ा दिया, जहां भी वे खेलते हैं वहां मैचों के टिकट बिक जाते हैं और एमएलएस जर्सी खरीदारों के बीच उनकी शर्ट अब तक की सबसे लोकप्रिय है।

मेस्सी अब 2026 विश्व कप में अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोच रहे हैं, जिसकी मेजबानी अमेरिका, मैक्सिको और कनाडा के साथ मिलकर करेगा, और वे अपने शानदार करियर के अंत के बारे में सोच रहे हैं।

“मैंने पूरी ज़िंदगी यही किया है। मुझे गेंद खेलना बहुत पसंद है। मैं हर दिन, हर दिन, हर मैच की ट्रेनिंग का लुत्फ़ उठाता हूँ। थोड़ा डर लगता है कि सब कुछ खत्म हो जाएगा,” मेस्सी ने कहा।

“मैं आनंद लेने की कोशिश करता हूँ। यही कारण है कि मैं हर चीज़ का अधिक आनंद लेता हूँ, क्योंकि मुझे पता है कि अब कम काम रह गया है और मैं क्लब में अच्छा समय बिताता हूँ।

“मैं कितना भाग्यशाली हूँ कि मेरे साथ मेरे सहकर्मी और दोस्त हैं। चयन में मेरा समय अच्छा बीता, जहाँ मेरे साथ टीम के साथी और दोस्त भी थे, और उनमें से बहुत से, और मैं उन छोटी-छोटी बातों का आनंद लेता हूँ, जिनके बारे में मुझे पता है कि जब मैं अब और नहीं खेलूँगा तो मुझे उनकी कमी खलेगी।”

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d