‘यह आपको अंततः काटेगा’: पहले दिन इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एबी डिविलियर्स ने बज़बॉल पर कटाक्ष किया

Photo of author

By A2z Breaking News


शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड 246 रन पर ढेर हो गया (एपी इमेज)

शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड 246 रन पर ढेर हो गया (एपी इमेज)

एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड टीम पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आप अलग-अलग पलों का सम्मान नहीं करते हैं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ेगा।

पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहली पारी में 246 रन पर ढेर होने के बाद महान प्रोटियाज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड के ‘बज़बॉल’ पर कटाक्ष किया। बेन स्टोक्स एंड कंपनी, जो रेड-बॉल क्रिकेट में आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए जाने जाते हैं, हैदराबाद में आगे बढ़ने में विफल रहे क्योंकि कप्तान के अलावा, किसी भी बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान नहीं किया।

स्टोक्स इंग्लैंड के लिए अकेले योद्धा थे क्योंकि उन्होंने 70 रन की पारी खेली और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 250 रन के करीब पहुंचाने में मदद की।

हालाँकि, जवाब में, भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने जवाबी हमला करके इंग्लैंड को दिखाया कि भारतीय पिचों पर कैसे काम किया जाता है। दक्षिणपूर्वी बल्लेबाज ने 47 गेंदों में अर्धशतक जमाया और पहले दिन तीसरे सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों को बैकफुट पर ला दिया।

भारत बनाम इंग्लैंड पहले टेस्ट के दूसरे दिन का लाइव स्कोर और अपडेट

जयसवाल और रोहित शर्मा ने जोरदार प्रदर्शन किया और पहले विकेट के लिए 74 गेंदों पर 80 रन की साझेदारी की।

इस बीच, डिविलियर्स ने भारत के बल्लेबाजी दृष्टिकोण की सराहना की और सुझाव दिया कि वे खेल में आगे बढ़ने के लिए समय की पहचान करें।

“भारत यहां अपनी पारी की शुरुआत में 8/9 आरपीओ पर बल्लेबाजी कर रहा है। आपको इसे बहादुर, बोल्ड या बाज़ बॉल कहने की ज़रूरत नहीं है, यह वस्तुतः केवल स्थिति से खेलना है। टेस्ट मैच में उन क्षणों की पहचान करना जहां आप खेल में आगे बढ़ सकते हैं यही सब कुछ है। जब गति बदलती है, तो आप एक अवधि के लिए अनुकूलन और आत्मसात करते हैं और फिर से उस पल का इंतजार करते हैं, ”डिविलियर्स ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था।

भारत की प्रसिद्ध होम-टर्फ स्पिन क्षमता का मुकाबला करने के लिए अपनी अल्ट्रा-आक्रमणकारी “बज़बॉल” रणनीति पर कायम रहते हुए, स्टोक्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 70 रन के साथ शीर्ष स्कोर बनाया।

स्टोक्स के कार्यभार संभालने और छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से कुल स्कोर बढ़ाने तक इंग्लैंड ने नियमित विकेट खो दिए थे।

उन्होंने हार्टले (23) और मार्क वुड (11) के साथ निचले क्रम में महत्वपूर्ण साझेदारियां भी निभाईं, इससे पहले कि पारी के अंतिम विकेट में चाय के बाद तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

डिविलियर्स ने आगे इंग्लैंड टीम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब आप अलग-अलग पलों का सम्मान नहीं करेंगे तो खेल आपको परेशान करेगा।

उन्होंने कहा, “और आखिरकार, अगर आप खेल में अलग-अलग क्षणों और गति में बदलाव का सम्मान नहीं करते हैं, तो यह आपको परेशान करेगा, चाहे आप किसी भी तरह की गेंद खेल रहे हों।”

(टैग्सटूट्रांसलेट)एबी डिविलियर्स(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)बैज़बॉल(टी)बैज़बॉल बनाम भारत


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d