मौरिसियो पोचेतीनो ने चेल्सी से इस्तीफा दे दिया, केवल एक सीज़न के प्रभारी के बाद क्लब छोड़ दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


मौरिसियो पोचेतीनो ने 2023-24 सीज़न के दौरान चेल्सी को कोचिंग दी (एपी फोटो)

मौरिसियो पोचेतीनो ने 2023-24 सीज़न के दौरान चेल्सी को कोचिंग दी (एपी फोटो)

पोचेतीनो ने लगातार परिणाम प्राप्त करने में विफलता के लिए अनुभव की कमी और चोटों की लंबी सूची की ओर इशारा किया।

इंग्लिश क्लब ने मंगलवार को घोषणा की कि मौरिसियो पोचेतीनो ने आपसी सहमति से सिर्फ एक सीज़न के प्रभारी के बाद चेल्सी छोड़ दी है।

सीज़न के अंत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ब्लूज़ प्रीमियर लीग में छठे स्थान पर रहे, लेकिन चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफिकेशन और ट्रॉफी से चूक गए।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

चेल्सी ने एक बयान में कहा, “चेल्सी एफसी पुष्टि कर सकती है कि क्लब और मौरिसियो पोचेतीनो आपसी सहमति से अलग होने पर सहमत हो गए हैं।”

एलए डोजर्स के सह-मालिक टॉड बोहली और निजी इक्विटी समूह क्लियरलेक कैपिटल के नेतृत्व वाले एक अमेरिकी कंसोर्टियम के स्वामित्व में केवल दो वर्षों में, चेल्सी ने नए खिलाड़ियों पर £1 बिलियन ($1.3 बिलियन) से अधिक खर्च किया है।

उस आउटप्ले का अधिकांश हिस्सा उभरते सितारों पर खर्च किया गया था और पोचेतीनो ने लगातार परिणाम प्राप्त करने में विफलता के लिए अनुभव की कमी और लंबी चोटों की सूची की ओर इशारा किया था।

अतिरिक्त समय के बाद चेल्सी लीग कप फाइनल में लिवरपूल से 1-0 से हार गई और एफए कप सेमीफाइनल में उसी स्कोर से हारने से पहले मैनचेस्टर सिटी को पूरी तरह से पीछे धकेल दिया।

लेकिन ऐसे संकेत मिले थे कि पोचेतीनो का प्रोजेक्ट सीज़न को समाप्त करने के लिए लगातार पांच जीत के साथ आ रहा था जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि चेल्सी अगले सीज़न में यूरोप में होगी।

यदि मैनचेस्टर यूनाइटेड एफए कप फाइनल में सिटी से हार जाता है तो वे यूरोपा लीग के लिए अर्हता प्राप्त कर लेंगे और यदि रेड डेविल्स इंग्लिश चैंपियन को चौंका देता है तो वे कॉन्फ्रेंस लीग के लिए अर्हता प्राप्त कर लेंगे।

पोचेतीनो ने कहा, “इस फुटबॉल क्लब के इतिहास का हिस्सा बनने का अवसर देने के लिए चेल्सी स्वामित्व समूह और खेल निदेशकों को धन्यवाद।”

“क्लब अब आने वाले वर्षों में प्रीमियर लीग और यूरोप में आगे बढ़ने के लिए अच्छी स्थिति में है।”

चेल्सी के खेल निदेशक लॉरेंस स्टीवर्ट और पॉल विंस्टनले ने कहा: “चेल्सी में सभी की ओर से, हम इस सीज़न में उनकी सेवा के लिए मौरिसियो के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

“किसी भी समय स्टैमफोर्ड ब्रिज में उनका स्वागत किया जाएगा और हम उनके भविष्य के कोचिंग करियर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d