मौरिसियो पोचेतीनो का पहले अंग्रेजी खिताब के लिए लंबा इंतजार जारी, चेल्सी ईएफएल कप फाइनल हार गई

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 26 फरवरी, 2024, 15:49 IST

मौरिसियो पोचेतीनो चेल्सी पर सकारात्मक प्रभाव डालने में असमर्थ रहे हैं।  (एएफपी फोटो)

मौरिसियो पोचेतीनो चेल्सी पर सकारात्मक प्रभाव डालने में असमर्थ रहे हैं। (एएफपी फोटो)

पोचेतीनो के मार्गदर्शन में, तीन टीमों ने इंग्लिश क्लब फुटबॉल में कुल मिलाकर 388 मैच खेले हैं, लेकिन एक भी घरेलू खिताब का दावा नहीं कर सके।

मौरिसियो पोचेतीनो एक बार फिर किसी इंग्लिश क्लब के मैनेजर के रूप में अपनी पहली ट्रॉफी जीतने से थोड़ा पीछे रह गए हैं। रविवार को, पोचेतीनो ने अपनी टीम चेल्सी को काराबाओ कप फाइनल में लिवरपूल के हाथों 1-0 की करीबी हार का सामना करते हुए देखा।

अर्जेंटीना अपने करियर के दौरान अब तक तीन प्रीमियर लीग क्लबों का नेतृत्व कर चुका है। पिछले साल की गर्मियों में चेल्सी में शामिल होने से पहले, पोचेतीनो ने जनवरी 2013 से जून 2014 तक साउथेम्प्टन का प्रबंधन किया और 2019 तक पांच सीज़न के लिए टोटेनहम हॉटस्पर में मुख्य कोच की भूमिका निभाई। उनके मार्गदर्शन में, इन टीमों ने इंग्लिश क्लब में कुल मिलाकर 388 मैच खेले हैं। फुटबॉल लेकिन एक भी खिताब का दावा नहीं कर सका।

वेम्बली स्टेडियम में यह रक्षा की लड़ाई बन गई क्योंकि नर्व समिट क्लैश में 90 मिनट के खेल के दौरान दोनों टीमें स्कोरिंग खोलने में विफल रहीं। ऐसा लग रहा था कि मैच टाई-ब्रेकर में जाएगा लेकिन वर्जिल वान डिज्क ने आखिरी क्षणों में गोल करके खेल का रुख बदल दिया।

अतिरिक्त समय के अंतिम चरण में लिवरपूल को कॉर्नर मिला। कॉन्स्टेंटिनो त्सिमिकास ने चेल्सी बॉक्स में एक हवाई डिलीवरी भेजी, जिसमें वान डिज्क ने एक सटीक हेडर के साथ दूर पोस्ट के निचले कोने से इसे घर में डाल दिया। गोल के दम पर, लिवरपूल ने रिकॉर्ड-विस्तारित 10वीं लीग कप ट्रॉफी अपने घर ले ली।

इस जीत से जर्गेन क्लॉप ने रेड्स के मैनेजर के रूप में अपना आठवां खिताब भी सुरक्षित कर लिया। यह क्लॉप के लिए वेम्बली में आखिरी जीत हो सकती है, जो सीज़न के अंत में लिवरपूल छोड़ने के लिए तैयार है।

मैच खत्म होने के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज गैरी नेविल ने चेल्सी को उनके खराब प्रदर्शन के लिए फटकार लगाई, इस तथ्य को रेखांकित किया कि लिवरपूल ने फाइनल में एक युवा, अनुभवहीन टीम को मैदान में उतारा था। “अतिरिक्त समय में क्लॉप के बच्चे नीली अरब पाउंड की बोतल की नौकरियों के खिलाफ रहे हैं। लिवरपूल सनसनीखेज रहा है। चेल्सी के लिए, मेरे मन में उनके प्रति कोई भी सहानुभूति नहीं है। नेविल ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, मौरिसियो पोचेतीनो के खिलाड़ी सिकुड़ गए हैं।

पोचेतीनो ने मैच के बाद बातचीत के दौरान उन टिप्पणियों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, ”मैंने नहीं सुना कि उन्होंने क्या कहा, लेकिन अगर आप दोनों समूहों की उम्र की तुलना करें, तो मुझे लगता है कि यह समान है। गैरी के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं और मुझे नहीं पता कि मैं इस तरह यह राय ले सकता हूं या नहीं। लेकिन मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं, ”मिरर ने उद्धृत किया।

चेल्सी भी इस सीज़न प्रीमियर लीग में उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है। ब्लूज़ वर्तमान में 25 मैचों में केवल 10 जीत दर्ज करके स्टैंडिंग में ग्यारहवें स्थान पर है।

(टैग अनुवाद करने के लिए) मौरिसियो पोचेतीनो (टी) ईएफएल कप फाइनल (टी) काराबाओ कप फाइनल (टी) चेल्सी बनाम लिवरपूल (टी) लिवरपूल 1-0 से जीत (टी) मॉरिसियो पोचेतीनो ने अभी तक अंग्रेजी फुटबॉल में अपनी पहली ट्रॉफी नहीं जीती है (टी) टोटेनहम हॉटस्पर (टी) साउथेम्प्टन (टी) चेल्सी प्रीमियर लीग स्टैंडिंग (टी) वर्जिल वान डिज्क


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d