मोटर रेसिंग-एफ1 का मालिक लिबर्टी मीडिया मोटोजीपी का अधिग्रहण करने के लिए तैयार है, स्काई रिपोर्ट

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 01 अप्रैल, 2024, 12:30 पूर्वाह्न IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

स्काई न्यूज ने रविवार को बताया कि फॉर्मूला वन के अमेरिकी मालिक लिबर्टी मीडिया द्वारा कुछ ही दिनों में मोटोजीपी की मूल कंपनी को 4 बिलियन यूरो (4.32 बिलियन डॉलर) से अधिक में अधिग्रहण करने की घोषणा करने की उम्मीद है।

लंदन: फॉर्मूला वन के अमेरिका स्थित मालिक लिबर्टी मीडिया द्वारा कुछ ही दिनों में मोटोजीपी की मूल कंपनी को 4 बिलियन यूरो (4.32 बिलियन डॉलर) से अधिक में अधिग्रहण की घोषणा करने की उम्मीद है, स्काई न्यूज ने रविवार को रिपोर्ट दी।

प्रसारक ने कहा कि लिबर्टी के मुख्य कार्यकारी ग्रेग माफ़ी सोमवार को मैड्रिड की यात्रा के दौरान सौदे की पुष्टि कर सकते हैं।

लिबर्टी और मोटोजीपी के स्पेनिश-आधारित वाणिज्यिक अधिकार धारक डोर्ना स्पोर्ट्स, जो कि ब्रिटिश निजी निवेश कंपनी ब्रिजपॉइंट ग्रुप के स्वामित्व में लगभग 40% है, से टिप्पणी के लिए तुरंत संपर्क नहीं किया जा सका।

फाइनेंशियल टाइम्स ने पिछले हफ्ते रिपोर्ट दी थी कि टेलीकॉम अरबपति जॉन मेलोन की अध्यक्षता वाली लिबर्टी, डोर्ना को खरीदने और चार और दो पहिया श्रृंखला को एकजुट करने के लिए ब्रिजपॉइंट के साथ विशेष बातचीत कर रही थी।

डोर्ना, लंबे समय से कार्यरत मुख्य कार्यकारी कार्मेलो एज़पेलेटा के अधीन, विश्व सुपरबाइक चैम्पियनशिप और ऑल-इलेक्ट्रिक मोटोई को भी बढ़ावा देते हैं।

अधिग्रहण नियामक जांच को आकर्षित कर सकता है। सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स, जिन्होंने 2017 में फॉर्मूला वन को लिबर्टी को बेच दिया था, को यूरोपीय आयोग द्वारा 2006 में एफ1 खरीदने की मंजूरी दे दी गई थी, बशर्ते कि उन्होंने डोर्ना को बेच दिया हो।

कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड (CPPIB) ने 2012 में ब्रिजपॉइंट से डोर्ना में 39% हिस्सेदारी खरीदी। शेष शेयर डोर्ना प्रबंधन के स्वामित्व में हैं।

($1 = 0.9267 यूरो)

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – रॉयटर्स)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d