मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मैनचेस्टर सिटी पर 2-1 की रोमांचक जीत के साथ एफए कप जीता

Photo of author

By A2z Breaking News


कोबी मैनू ने यूनाइटेड के लिए गोल करने का जश्न मनाया (एएफपी)

कोबी मैनू ने यूनाइटेड के लिए गोल करने का जश्न मनाया (एएफपी)

यह यूनाइटेड क्लब के इतिहास में एफए कप खिताब की 13वीं जीत है।

एरिक टेन हाग के लिए चिंता से भरे और निराशाजनक सीज़न में राहत की एक अनोखी सांस तब आई, जब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी को रोमांचक 2-1 की जीत से हराकर एफए कप अपने नाम कर लिया।

यूनाइटेड ने स्कोरिंग की शुरुआत एलेजांद्रो गरनाचो की बदौलत की, जिन्होंने जोस्को ग्वारडिओल की गलती का फायदा उठाते हुए गोल कर दिया।

इसके बाद युनाइटेड की ओर से शानदार पासिंग का दौर आया, जिसमें उन्होंने कई शानदार पास दिए, जिससे युनाइटेड के युवा खिलाड़ी कोबी मैनू ने गोल कर दिया और हाफ टाइम तक टीम 2-0 से आगे हो गई।

सिटी को शुरू में यूनाइटेड के अंतिम तीसरे हिस्से में जगह बनाने में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन फिर वे आक्रमण करने के इरादे से उतरे और डिफेंस को भेदने के करीब पहुंचे, तभी एरलिंग हालैंड ने गोल पर जोरदार प्रहार करते हुए क्रॉसबार पर गेंद मार दी।

अंततः जेरेमी डोकू ने सिटी के लिए सफलता हासिल की, जब बेल्जियम के इस विंगर ने बॉक्स के किनारे से एक गोल करके आंद्रे ओनाना को छकाते हुए निकटवर्ती पोस्ट पर गेंद पहुंचाई।

लेकिन, यह सब सिटी के लिए बहुत कम साबित हुआ, जो अपने निरंतर आक्रमण और दबाव के बावजूद दूसरा गोल नहीं कर सके, जिससे अंततः यूनाइटेड को जीत हासिल करने और ट्रॉफी उठाने का मौका मिल गया।

यह यूनाइटेड क्लब के इतिहास में एफए कप खिताब की 13वीं जीत है।

(पालन करने के लिए और अधिक…)

(टैग्सटूट्रांसलेट)मैनचेस्टर यूनाइटेड मैनचेस्टर सिटी एफए कप जेरेमी डोकू एलेजांद्रो गार्नाचो कोबी मैनू एरिक टेन हाग पेप गार्डियोला


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d