मैनचेस्टर यूनाइटेड के युवा खिलाड़ी एलेजांद्रो गरनाचो की एवर्टन के खिलाफ साइकिल किक ने प्रीमियर लीग का सीजन का सर्वश्रेष्ठ गोल जीता

Photo of author

By A2z Breaking News


प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर यूनाइटेड के एलेजांद्रो गार्नाचो ने एवर्टन के खिलाफ गोल किया (एपी)

प्रीमियर लीग: मैनचेस्टर यूनाइटेड के एलेजांद्रो गार्नाचो ने एवर्टन के खिलाफ गोल किया (एपी)

मैनचेस्टर यूनाइटेड के एलेजांद्रो गरनाचो ने एवर्टन के खिलाफ बाइसिकल-किक के लिए प्रीमियर लीग गोल ऑफ द सीजन का पुरस्कार जीता।

एलेजांद्रो गरनाचो द्वारा मैनचेस्टर यूनाइटेड की एफए कप फाइनल में शहर के प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर सिटी पर जीत में महत्वपूर्ण गोल करने के 24 घंटे से भी कम समय बाद, एवर्टन के खिलाफ उनके गोल को प्रीमियर लीग गोल ऑफ द सीजन का नाम दिया गया है।

गार्नाचो ने 26 नवंबर, 2023 को मर्सिडेस स्टेडियम में एवर्टन के खिलाफ 0-3 की जीत में एक सुंदर साइकिल गोल किया। इसने प्रशंसकों को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ वेन रूनी के प्रतिष्ठित गोल के साथ तुलना करने के लिए प्रेरित किया।

काओरू मितोमा (ब्राइटन के विरुद्ध), ब्रूनो फर्नांडीस (बर्नले के विरुद्ध), समन घोड्डोस (बर्नले के विरुद्ध), एलेक्सिस मैक एलिस्टर (फुलहम के विरुद्ध), ऑस्कर बॉब (न्यूकैसल के विरुद्ध), कोबी मैनू (वॉल्व्स के विरुद्ध), मार्कस रैशफोर्ड (मैन सिटी के विरुद्ध), कोल पामर (एवर्टन के विरुद्ध) और मोइसेस कैसेडो (एएफसी बॉर्नमाउथ के विरुद्ध) व्यक्तिगत सम्मान के लिए नामित अन्य नौ खिलाड़ी थे।

और पढ़ें: ‘सिर ऊंचा करके मैदान पर उतरूंगा’: किलियन एमबाप्पे ने पीएसजी से बाहर निकलने और फुटबॉल में भविष्य पर बात की

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने शनिवार को सिटी के खिलाफ एफए कप फाइनल (2-1) में आश्चर्यजनक परिणाम के साथ जीत हासिल की। ​​गार्नाचो और कोबे मैनू 2004 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (बनाम मिलवॉल) के बाद एफए कप फाइनल में गोल करने वाले पहले किशोर बन गए।

हालांकि मैनचेस्टर यूनाइटेड का प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं रहा, लेकिन एफए कप में जीत के कारण उन्हें यूईएफए यूरोपा लीग में स्थान मिल गया है, जिसका अर्थ है कि चेल्सी को यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग में पदावनत कर दिया गया है, जबकि न्यूकैसल यूनाइटेड यूरोपीय फुटबॉल से पूरी तरह बाहर हो गया है।

और पढ़ें: एनबीए प्लेऑफ: जेसन टैटम की बदौलत बोस्टन सेल्टिक्स ने इंडियाना पेसर्स पर 3-0 की बढ़त बना ली

मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हैग का भविष्य भी अनिश्चित बना हुआ है, क्योंकि एफए कप फाइनल से ठीक पहले ऐसी खबरें सामने आई हैं कि INEOS स्वामित्व समूह परिणाम की परवाह किए बिना डचमैन को बर्खास्त करने पर विचार कर सकता है। लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है। टेन हैग को बर्खास्त किए जाने की स्थिति में थॉमस ट्यूशेल, ज़िनेदिन ज़िदान और रॉबर्टो डी ज़र्बी जैसे नामों को इस पद के लिए संभावित दावेदारों के रूप में चुना गया है।

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d