मैक्स वेरस्टैपेन सऊदी अरब जीपी में जीत की ओर बढ़ रहा है ताकि एफ1 खिताब की रक्षा के लिए प्रभावी शुरुआत की जा सके

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: मार्च 10, 2024, 12:30 पूर्वाह्न IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

मैक्स वेरस्टैपेन शनिवार को सऊदी अरब ग्रां प्री जीतकर फॉर्मूला 1 में प्रभुत्व के एक और सीज़न के लिए मजबूती से आगे बढ़े।

जेद्दाह, सऊदी अरब: मैक्स वेरस्टैपेन शनिवार को सऊदी अरब ग्रां प्री जीतकर फॉर्मूला 1 में प्रभुत्व के एक और सीज़न के लिए मजबूती से आगे बढ़े।

यहां तक ​​कि केवल दो दौड़ के बाद, और रेड बुल में उथल-पुथल के बावजूद, वेरस्टैपेन ट्रैक पर लगभग पूर्ण नियंत्रण में दिख रहे हैं क्योंकि उनका लक्ष्य इस साल लगातार चौथा खिताब हासिल करना है।

“पूरी टीम के लिए और मेरे लिए भी एक शानदार सप्ताहांत। मुझे कार के साथ वास्तव में अच्छा महसूस हुआ,” वेरस्टैपेन ने कहा।

डच ड्राइवर ने अपने साथी सर्जियो पेरेज़ से आगे आसानी से जीत हासिल की। फेरारी के चार्ल्स लेक्लर तीसरे स्थान पर रहे।

लेक्लर ने कहा, “यह थोड़ी उबाऊ दौड़ थी क्योंकि रेड बुल थोड़ा तेज़ था और हमारे पीछे थोड़ा अंतर था, लेकिन हमने आज अधिकतम अंक ले लिए।”

वेरस्टैपेन ने पोल पर शुरुआत की और पहले कोने पर लेक्लेर को रोका, जैसा कि उन्होंने पिछले हफ्ते बहरीन में सीज़न-ओपनर में किया था, जिसे उन्होंने जीता था, जल्दी से अपनी बढ़त बनाने से पहले।

एकमात्र रुकावट तब आई जब लांस स्ट्रोक की दुर्घटना से सुरक्षा कार बाहर आ गई। वेरस्टैपेन टायर बदलने के लिए गड्ढों में आए और फिर से शुरू होने के बाद आसानी से लैंडो नॉरिस को पीछे छोड़ दिया – जो रुके नहीं थे – फिर से बढ़त हासिल करने के लिए।

पेरेज़ को पांच सेकंड का दंड मिला क्योंकि रेड बुल ने उसे एक पिट स्टॉप से ​​दूसरी कार के रास्ते में छोड़ दिया था, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि वह लेक्लेर से बहुत आगे निकल गया था।

अठारह वर्षीय ब्रिटिश ड्राइवर ओलिवर बेयरमैन अपनी पहली F1 रेस में फेरारी के लिए सातवें स्थान पर थे, एक दिन बाद उन्हें कार्लोस सैन्ज़ जूनियर के आपातकालीन प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया, जिन्हें एपेंडिसाइटिस के इलाज के लिए ऑपरेशन की आवश्यकता थी।

ऑस्कर पियास्त्री ने मैकलेरन के लिए चौथा, एस्टन मार्टिन के फर्नांडो अलोंसो ने पांचवां और मर्सिडीज के लिए जॉर्ज रसेल ने छठा स्थान हासिल किया।

सातवें स्थान पर बेयरमैन के पीछे, मैकलेरन के लैंडो नॉरिस ने आठवें स्थान की लड़ाई में मर्सिडीज के लुईस हैमिल्टन को पीछे छोड़ दिया। सितंबर में सिंगापुर ग्रां प्री के बाद एफ1 में हास के पहले अंक के लिए निको हुलकेनबर्ग 10वें स्थान पर थे।

वेरस्टैपेन की सीज़न की दूसरी जीत रेड बुल में उनके भविष्य पर अटकलों के बाद हुई।

वेरस्टैपेन ने शुक्रवार को सुझाव दिया था कि अगर उनके गुरु हेल्मुट मार्को रेड बुल छोड़ देते हैं तो वह टीम के साथ अपने रिश्ते पर पुनर्विचार कर सकते हैं, लेकिन मार्को ने शनिवार को जर्मन ब्रॉडकास्टर स्काई स्पोर्ट को बताया कि वह रुक रहे हैं।

टीम की मूल कंपनी ने पिछले सप्ताह रेड बुल टीम के प्रिंसिपल हॉर्नर द्वारा टीम के एक कर्मचारी के साथ कथित दुर्व्यवहार की शिकायत को खारिज कर दिया था।

___

एपी ऑटो रेसिंग: https://apnews.com/hub/auto-racing

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d