‘मैं गर्व से उन्हें ‘युवराज सिंह लाइट’ पैकेज कह सकता हूं’: रविचंद्रन अश्विन ने टी20 विश्व कप के लिए शिवम दुबे का समर्थन किया

Photo of author

By A2z Breaking News


शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो टी20I में हरफनमौला प्रदर्शन के साथ T20I क्रिकेट में वापसी की है।  (एपी फोटो)

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो टी20I में हरफनमौला प्रदर्शन के साथ T20I क्रिकेट में वापसी की है। (एपी फोटो)

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, अनुभवी भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने सुझाव दिया कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में भर्ती के लिए दुबला-पतला दुबे शायद एक आदर्श बल्लेबाज हो सकता है।

अफगानिस्तान श्रृंखला में शिवम दुबे की बल्लेबाजी क्षमता से प्रभावित होकर रविचंद्रन अश्विन ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए मध्यक्रम के हरफनमौला खिलाड़ी को चुने जाने का समर्थन किया और उनकी खेल शैली की तुलना युवराज सिंह से की।

दुबे, जिन्हें हाल ही में समाप्त हुई टी20ई श्रृंखला में अपनी काबिलियत साबित करने के लिए आखिरकार बेंच से छुट्टी मिल गई, ने आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन किया और दो अर्द्धशतक बनाए और श्रृंखला को भारत के अग्रणी रन-गेटर के रूप में समाप्त किया।

दुबे की फॉर्म में उछाल के कारण एक पहेली पैदा हो गई है कि क्या चयनकर्ताओं को अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या या दुबे या बल्कि दोनों को चुनना चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, अनुभवी भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने सुझाव दिया कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारत को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दुबले-पतले दुबे शायद एक आदर्श बल्लेबाज हो सकते हैं, पंड्या को खोने की कीमत पर नहीं बल्कि कम से कम एक अतिरिक्त हथियार के रूप में। उनके शस्त्रागार.

अश्विन का यह भी मानना ​​है कि अमेरिका और खासकर वेस्टइंडीज की परिस्थितियां इस 30 वर्षीय खिलाड़ी के लिए अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए अनुकूल होंगी।

“हार्दिक पंड्या इस भारतीय टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं। हालाँकि, शिवम दुबे का उद्भव… ठीक उसी तरह जैसे हम कानों को बिफोर क्राइस्ट और आफ्टर क्राइस्ट में विभाजित करते हैं, हम उनके करियर को ‘सीएसके से पहले’ और ‘सीएसके के बाद’ में विभाजित कर सकते हैं। वेस्टइंडीज की परिस्थितियों में, जो लगभग सीएसके की स्थिति है, वह एक स्पिन-हिटिंग राक्षस है, ”अश्विन ने कहा।

“जब सूर्यकुमार यादव एक छोर पर खेल रहे होते हैं, तो एक टीम बाएं हाथ के स्पिनर को खेलकर उन्हें दबाने की कोशिश कर सकती है। जब इस बिंदु पर दूसरा छोर शिवम दुबे हैं, तो यह एक बेहतरीन संयोजन है। अश्विन ने कहा, ”वह टीम को जो विकल्प देते हैं वह जबरदस्त हैं।”

इसके अलावा, अश्विन ने कहा कि स्पिनरों पर आक्रामकता के साथ आक्रमण करने की दुबे की सहज प्रवृत्ति उन्हें महान भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह की याद दिलाती है, जो स्पिनरों को इच्छानुसार बाउंड्री मारने के लिए कुख्यात थे।

उन्होंने कहा, ”मैं गर्व से उन्हें ‘युवराज सिंह लाइट’ पैकेज कह सकता हूं। युवराज सिंह के बारे में बहुत सारे तथ्य हैं जो मैं उनके खेल में देख सकता हूं – उतार-चढ़ाव, ऊंचाई और पहुंच। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह युवराज सिंह की तरह हैं, बस यह कह रहा हूं कि वह मुझे काफी हद तक उनकी याद दिलाते हैं।’ यहां की खूबसूरती यह है कि वह स्पिन को सीधे जमीन पर मारता है, ”अश्विन ने कहा।

(टैग अनुवाद करने के लिए)शिवम दुबे(टी)हार्दिक पंड्या(टी)युवराज सिंह(टी)रविचंद्रन अश्विन(टी)भारत बनाम अफगानिस्तान 2024(टी)इंड बनाम एएफजी(टी)2024 टी20 विश्व कप(टी)चेन्नई सुपर किंग्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d