‘मैं आपके परिवार का सदस्य हूं, यह शर्ट मेरी त्वचा है’: जोस मोरिन्हो ने फेनरबाचे के उद्घाटन समारोह में जोशपूर्ण भाषण दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


जोस मोरिन्हो. (एपी इमेज)

जोस मोरिन्हो. (एपी इमेज)

इस्तांबुल के सुकरु साराकोग्लू स्टेडियम में अपने प्रेजेंटेशन के दौरान, भावुक दिख रहे मोरिन्हो ने हवा में अपना स्कार्फ लहराकर खेल के प्रति अपने जुनून का प्रदर्शन किया।

रोमा द्वारा बर्खास्त किये जाने के महीनों बाद, जोस मोरिन्हो ने रविवार को फेनरबाचे के नए कोच के रूप में घोषित किये जाने के बाद प्रबंधन में शानदार वापसी की।

इस्तांबुल के सुकरू साराकोग्लू स्टेडियम में अपने प्रेजेंटेशन के दौरान, भावुक मोरिन्हो ने हवा में अपना दुपट्टा लहराकर खेल के प्रति अपने जुनून का प्रदर्शन किया। तुर्की टीम के प्रशंसकों ने इस कदम की खूब सराहना की और 48,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में अपने नए कोच के लिए खड़े होकर जोरदार तालियाँ बजाईं।

मई में जोस मोरिन्हो के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहा। रोमा से अलग होने के बाद से ही मैनेजर कोचिंग में वापस आने के लिए बेताब थे। काफी अटकलों के बाद, 61 वर्षीय खिलाड़ी ने आखिरकार फेनरबाचे के साथ दो साल का करार किया।

अपने प्रेजेंटेशन के दौरान भीड़ को संबोधित करते हुए, मोरिन्हो ने खेल के प्रति अपने जुनून के बारे में बात की। “इस पल से मैं आपके परिवार का हिस्सा हूँ – यह शर्ट मेरी त्वचा है। फुटबॉल जुनून है और उस जुनून को महसूस करने के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं है,” मोरिन्हो ने कहा।

उन्होंने यह भी बताया कि वह तुर्की फुटबॉल में किस तरह योगदान देना चाहते हैं, “मैं तुर्की फुटबॉल के लिए काम करना चाहता हूं, मैं तुर्की लीग के लिए काम करना चाहता हूं और सुधार में मदद करना चाहता हूं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज फेनरबाचे है।”

जोस मोरिन्हो ने रोमा में अपने ढाई साल के कार्यकाल में प्रभाव डाला। उन्होंने टीम को 2022 में यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग में जीत दिलाई और अगले साल यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंचाया। सफल दौर के बावजूद, इतालवी क्लब ने इस साल की शुरुआत में जनवरी में पुर्तगाली मैनेजर से अलग होने का फैसला किया।

तुर्की लीग में आने के बाद, मोरिन्हो के सामने नई चुनौतियाँ हैं। उन्हें 2014 के बाद से फेनरबाचे को अपना पहला लीग खिताब जिताने का काम सौंपा गया है। इन 10 सालों में क्लब छह बार उपविजेता रहा है। पिछले साल उनका अभियान शानदार रहा था, जिसमें उन्होंने 99 अंक हासिल किए थे, लेकिन फिर भी वे गैलाटसराय से तीन अंकों से लीग हार गए थे।

फेनरबाचे, जोस मोरिन्हो के लिए आठवां क्लब है, जो आसानी से आधुनिक युग के महान कोचिंग खिलाड़ियों में से एक है। 2002 में पोर्टो के साथ यूईएफए चैंपियंस लीग जीतने के बाद वह प्रमुखता में आ गए। तब से, पुर्तगाली मैनेजर ने टोटेनहम हॉटस्पर को छोड़कर हर उस क्लब के साथ सिल्वरवेयर जीता है, जिसके लिए उन्होंने कोचिंग की है। अपने पिछले तीन वर्षों में रोमा में शानदार कार्यकाल के साथ, यह देखना बाकी है कि क्या मोरिन्हो फेनरबाचे को कुछ ट्रॉफी जीतने में मदद कर सकते हैं।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d