‘मेरे पास देने के लिए बहुत कुछ है’: यूईएफए चैंपियंस लीग के फिर से शुरू होने से पहले पीएसजी के मार्को असेंसियो

Photo of author

By A2z Breaking News


मार्को असेंसियो का मानना ​​है कि उनके पास पहली बार चैंपियंस लीग खिताब के लिए पेरिस सेंट-जर्मेन को “प्रस्तावित करने के लिए बहुत कुछ है”, इससे पहले वह रियल मैड्रिड के साथ तीन बार ट्रॉफी जीत चुके हैं।

28 वर्षीय खिलाड़ी गर्मियों में मैड्रिड से मुफ्त ट्रांसफर पर पीएसजी में शामिल हुए, लेकिन पैर की चोट के कारण दो महीने से अधिक समय तक नहीं खेल पाए।

हालाँकि, शीतकालीन ब्रेक के बाद से वह एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं, उन्होंने पिछले तीन लीग 1 मैचों की शुरुआत की और दो बार स्कोर किया।

बुधवार को चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले चरण में पीएसजी ने रियल सोसिदाद की मेजबानी की, जिससे पहले नॉक-आउट दौर में प्रतियोगिता से लगातार तीसरी बार बाहर होने से बचने की उम्मीद है।

असेंसियो को पता है कि आगे बढ़ने के लिए क्या करना पड़ता है, उसने रियल के साथ 2017, 2018 और 2022 में खिताब जीता था, सात साल पहले जुवेंटस के खिलाफ फाइनल में स्कोर किया था।

जब उनसे पूछा गया कि लियोनेल मेसी और नेमार के जाने के बाद युवा पीएसजी टीम के पुनर्निर्माण के लिए वह क्या लेकर आए हैं, तो उन्होंने एएफपी को बताया, “मेरा फुटबॉल, मेरा अनुभव और मेरा नेतृत्व।”

“मैं फुटबॉल की दुनिया में लंबे समय से हूं, मुझे सफलता मिली है और मेरा मानना ​​है कि मेरे पास देने के लिए बहुत कुछ है।

“मैं क्लब के युवा खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण और प्रेरणा का स्रोत बन सकता हूं।”

अपने कतरी मालिकों के तहत लगातार 12 सीज़न में नॉक-आउट चरण में पहुंचने के बावजूद, पीएसजी अभी भी पहली बार यूरोपीय कप जीतने का इंतजार कर रहा है।

मेस्सी, नेमार और किलियन म्बाप्पे में से तीन खिलाड़ी ट्रॉफी नहीं दिला सके।

साथी फारवर्ड गोंकालो रामोस, रैंडल कोलो मुआनी, ओस्मान डेम्बेले और ली कांग-इन के साथ, असेंसियो क्लोज-सीज़न में 13 नए हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक था।

स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को भरोसा है कि नए कोच लुइस एनरिक के नेतृत्व में नई टीम यूरोप की सबसे बड़ी क्लब प्रतियोगिता के बाद के चरणों में प्रतिस्पर्धा कर सकती है।

उन्होंने कहा, “क्लब, स्टाफ और खिलाड़ियों के साथ, हम सही रास्ते पर हैं, एकजुट हैं और मुझे विश्वास है कि हम महान चीजें हासिल करेंगे।”

“हम सभी के बीच अच्छे संबंध हैं और हम बहुत महत्वाकांक्षी हैं। हम पहले ही एक खिताब (चैंपियंस ट्रॉफी) जीत चुके हैं और जल्द ही, बहुत कम समय में, लीग, फ्रेंच कप और चैंपियंस लीग, तीनों बहुत महत्वपूर्ण, का फैसला किया जाएगा।

“हमारा लक्ष्य उन सभी प्रतियोगिताओं को जीतना है जिनमें हम प्रतिस्पर्धा करते हैं।”

लुइस एनरिक ‘बहुत मांग वाले’

स्पेन और बार्सिलोना के पूर्व बॉस लुइस एनरिक ने सीज़न की शुरुआत से पहले पदभार संभाला और अभियान की धीमी शुरुआत के बाद पीएसजी ने लगातार सुधार किया है।

मौजूदा फ्रांसीसी चैंपियन आसानी से अपने लीग खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं और तालिका के शीर्ष पर दूसरे स्थान पर मौजूद नीस से 11 अंक आगे हैं।

पीएसजी अपने चैंपियंस लीग ग्रुप में बोरुसिया डॉर्टमुंड के बाद उपविजेता बन गया है, और नवंबर में एसी मिलान से हार के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में 16 खेलों में अजेय है।

असेंसियो ने अपने पूर्व स्पेन बॉस लुइस एनरिक के तहत खेलने के बारे में कहा, “रिश्ता अच्छा है।”

“राष्ट्रीय टीम के लिए उनके साथ काम करने के बाद, मैं पहले से ही उनके काम करने के तरीके को जानता था, वह टीम से क्या उम्मीद करते हैं और प्रत्येक खिलाड़ी से क्या पूछते हैं।

“वह एक बहुत ही मांग करने वाले कोच हैं, और सच कहूं तो उनके अनुशासन और व्यावसायिकता, खुद के प्रति और हमारे प्रति उनके मानकों के मामले में, मेरे पास अब तक के सर्वश्रेष्ठ कोचों में से एक है।”

पीएसजी ने ग्रुप एफ जीतने में नाकाम रहने के बावजूद बायर्न म्यूनिख, रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी को अंतिम-16 के ड्रा में टाल दिया, जिन्होंने पिछले तीन सीज़न में उन्हें बाहर कर दिया था।

लेकिन असेंसियो ने अपने साथियों को रियल सोसिदाद के खिलाफ किसी भी तरह की आत्मसंतुष्टि से बचने की चेतावनी दी, जो 1983 के बाद से क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचे हैं।

असेंसियो ने कहा, “मैच कठिन होंगे।” “ला रियल एक ऐसी टीम है जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं, वे बहुत अच्छी फुटबॉल खेलते हैं, बहुत प्रभावी…

“यह एक जटिल दो पैरों वाला मुकाबला होगा, लेकिन हम उन्हें हराने और क्वालीफाई करने की पूरी कोशिश करेंगे।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)पेरिस सेंट जर्मेन(टी)पीएसजी(टी)लीग 1(टी)मार्को असेंसियो(टी)लुईस एनरिक(टी)यूईएफए चैंपियंस लीग(टी)रियल सोसिदाद(टी)ला लीगा(टी)रियल मैड्रिड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d