‘मेरे पास अगले सीज़न के लिए कोई अनुबंध भी नहीं है’: टोनी क्रूज़ यूरो 2024 से आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


टोनी क्रूज़ इस ग्रीष्मकालीन यूरोपीय चैम्पियनशिप से आगे नहीं सोच रहे हैं।

34 वर्षीय रियल मैड्रिड स्टार को जर्मनी को उसके घरेलू टूर्नामेंट में मदद करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सेवानिवृत्ति से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्हें अभी भी नहीं पता कि अगले सीज़न में क्या होगा।

क्रूज़ ने अभी तक स्पेनिश लीग लीडर के साथ अपना अनुबंध नहीं बढ़ाया है, और यूरो 2024 में अपने करियर को उच्च स्तर पर समाप्त करने की संभावना एक ऐसे खिलाड़ी के लिए है जो पहले ही 2014 में जर्मनी के साथ विश्व कप और हर संभव घरेलू खिताब जीत चुका है। रियल मैड्रिड और बायर्न म्यूनिख के साथ खिताब।

टूर्नामेंट के बाद जर्मनी के लिए खेलने के बारे में पूछे जाने पर क्रूस ने मंगलवार को कहा, “यूरोपीय चैंपियनशिप के बाद कई चीजें अनिश्चित हैं।”

“मेरे पास अगले सीज़न के लिए कोई अनुबंध भी नहीं है। तो, यह कठिन है. मुझे इसे पहले स्पष्ट करना होगा… मुझे लगता है कि मुझे पूर्ण सेवानिवृत्ति से वापस लाना मुश्किल होगा।’

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

जर्मनी के कोच जूलियन नगेल्समैन ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने मिडफील्डर को वापसी के लिए मनाने के लिए क्रूस के साथ कई बार बातचीत की। पिछली यूरोपीय चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में जर्मनी की इंग्लैंड से हार के बाद से क्रूज़ राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेले थे।

क्रूज़ ने मज़ाक किया कि उसे अपने दादा के साथ लौटने के निर्णय को साफ़ करने की ज़रूरत है।

क्रोस ने कहा, “मुझे उसे मनाना पड़ा क्योंकि उसकी सहमति के बिना कुछ भी नहीं होता।” “नहीं, वह जानता था कि मैं क्या सोच रहा था, और उसने कहा कि अगर यह उसके ऊपर था, तो अधिमानतः रियल के साथ एक और साल, और फिर छुट्टियां। लेकिन इस बीच मैंने उससे कहा कि मैंने किसी भी स्थिति में यूरो में खेलने का फैसला किया है और वह ठीक है, उसने अपनी जर्मनी जर्सी का ऑर्डर दे दिया है।”

क्रूज़ की वापसी से उसके आसपास के खिलाड़ियों को उसकी निगरानी और शांतचित्त खेल से लाभ होना चाहिए।

जर्मनी का हालिया फॉर्म एक टीम के खस्ताहाल होने की ओर इशारा करता है। इसने अपने आखिरी गेम ऑस्ट्रिया और तुर्की के खिलाफ गंवा दिए और अपने पिछले 10 मैचों में संयुक्त राज्य अमेरिका और फ्रांस के खिलाफ केवल दो जीत हासिल की है। उनमें से छह हार में समाप्त हुए।

यूरो 2024 की मेजबानी से पहले पुनरुद्धार के लिए नगेल्समैन को बर्खास्त हंसी फ्लिक का उत्तराधिकारी नियुक्त किया गया था, लेकिन अभी तक, वह आत्मविश्वास बहाल करने में असमर्थ रहे हैं।

जर्मनी का अगला मुकाबला शनिवार को ल्योन में फ्रांस से और फिर मंगलवार को फ्रैंकफर्ट में नीदरलैंड से होगा। यह अपने अंतिम अभ्यास खेलों में यूक्रेन और ग्रीस से खेलेगा।

क्रूस ने जर्मनी के खराब नतीजों को स्वीकार किया लेकिन उन्हें विश्वास है कि वह अब तक अपने 106 अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनों को जोड़कर टीम को टूर्नामेंट के लिए समय पर उबरने में मदद कर सकते हैं।

क्रोस ने कहा, “अब यह कहना थोड़ा साहसपूर्ण होगा कि यह तभी सफल होगा जब हम खिताब जीतेंगे।” “हम ऐसे समय से आ रहे हैं जहां इसे तैयार करना कठिन है, लेकिन फिर भी, और आप इसे मुझसे बाहर नहीं निकाल सकते। आप मूल रूप से उस तरह से सफल होने में सक्षम होने की समझ खरीदते हैं।

ग्रुप चरण से बाहर निकलना एक शुरुआत है।

क्रूस ने कहा, “निश्चित रूप से, मैं टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में एक या दो राउंड में भाग लेना चाहूंगा।”

जर्मनी 14 जून को म्यूनिख में स्कॉटलैंड के खिलाफ यूरो 2024 की शुरुआत करेगा, उसके बाद 19 जून को स्टटगार्ट में हंगरी और 23 जून को फ्रैंकफर्ट में स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)टोनी क्रूज़(टी)जर्मनी(टी)यूरो 2024(टी)रियल मैड्रिड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d