‘मुझे लगता है कि यह एक जबरन सेवानिवृत्ति है’: पूर्व-न्यूजीलैंड महान मानते हैं कि नील वैगनर को अपने टेस्ट करियर के लिए समय देने के लिए कहा गया था

Photo of author

By A2z Breaking News


रॉस टेलर का मानना ​​है कि तेज गेंदबाज नील वैगनर को अपने करियर को अलविदा कहने के लिए मजबूर होना पड़ा।  (छवि: एएफपी)

रॉस टेलर का मानना ​​है कि तेज गेंदबाज नील वैगनर को अपने करियर को अलविदा कहने के लिए मजबूर होना पड़ा। (छवि: एएफपी)

महान कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना ​​है कि 37 वर्षीय नील वैगनर को संन्यास लेने के लिए मजबूर किया गया था।

न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर ने सुझाव दिया है कि तेज गेंदबाज नील वैगनर का संन्यास “जबरन” लिया गया था, जो कीवी खेमे में अशांति की संभावना की ओर इशारा करता है।

बताया गया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में उन्हें अंतिम एकादश में नहीं चुना जाएगा, वैगनर ने हाल ही में पहले टेस्ट की शुरुआत से पहले एक भावनात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

हालाँकि, 37 वर्षीय वैगनर पहले टेस्ट के दौरान एक स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में मैदान में उतरे और मौके पर पेय लेकर आये।

“मुझे लगता है कि यह सब अब थोड़ा-थोड़ा समझ में आता है। इसमें कोई शुगरकोटिंग नहीं है। मुझे लगता है कि यह जबरन सेवानिवृत्ति है. यदि आप वैगनर की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुनें, तो वह सेवानिवृत्त हो रहे थे, लेकिन यह इस आखिरी टेस्ट मैच के बाद था। इसलिए उन्होंने खुद को उपलब्ध कराया,” टेलर ने ईएसपीएन के अराउंड द विकेट पॉडकास्ट पर बोलते हुए कहा।

और पढ़ें: मंजिल से कहीं अधिक, यात्रा विशेष रही है: आर अश्विन अपने 100वें टेस्ट से पहले

“और यह देखने के लिए कि उसका चयन नहीं किया गया है… मुझे लगता है कि मुझे यह पसंद है और आपको भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में जीत की स्थिति में, मैं इससे ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोचूंगा।” नील वैगनर. और मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आराम से सो रहे हैं कि वह टीम में नहीं हैं,” टेलर ने कहा।

वैगनर ने पिछले हफ्ते अपने 64-टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया और 260 शिकार के साथ देश के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

वैगनर को पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट मैचों के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन मुख्य कोच गैरी स्टीड ने उन्हें बताया कि वह किसी भी मैच में नहीं खेलेंगे।

और पढ़ें: ‘यह एक प्रयुक्त पिच है…’ – 5वें टेस्ट से पहले फर्स्ट लुक के बाद धर्मशाला पिच पर जॉनी बेयरस्टो कोय

स्टीड के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि करते समय उन्होंने आंसुओं पर काबू पा लिया।

वैगनर ने मंगलवार को कहा, “यह एक भावनात्मक सप्ताह रहा है।” “किसी ऐसी चीज़ से दूर जाना आसान नहीं है जिसे आपने इतना कुछ दिया है और जिससे आपने बहुत कुछ प्राप्त किया है, लेकिन अब दूसरों के लिए आगे बढ़ने और इस टीम को आगे ले जाने का समय आ गया है। मैंने ब्लैक कैप्स के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के हर एक पल का आनंद लिया है और एक टीम के रूप में हम जो कुछ भी हासिल कर पाए हैं उस पर मुझे गर्व है, ”37 वर्षीय ने पहले अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने के बाद कहा।

दक्षिण अफ्रीका के प्रिटोरिया में जन्मे और पले-बढ़े वैगनर 2008 में न्यूजीलैंड चले गए और उन्होंने अपने गोद लिए देश को दुनिया की नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचाने और 2021 में पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)रॉस टेलर(टी)नील वैगनर(टी)एनजेड क्रिकेट। न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)वैगनर(टी)वैगनर सेवानिवृत्ति पर टेलर


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading