A2zbreakingnews

मुझे लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने की चुनौती पसंद है, मैं भारत के लिए टेस्ट खेलना जारी रखना चाहता हूं: मोहम्मद सिराज


आखरी अपडेट: 04 जनवरी 2024, 10:59 IST

मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को आउट करने का जश्न मनाया।  (एपी फोटो)

मोहम्मद सिराज ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को आउट करने का जश्न मनाया। (एपी फोटो)

मोहम्मद सिराज ने केपटाउन में छह विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी दर्ज की।

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंताओं के बीच, भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि वह यथासंभव लंबे समय तक इस प्रारूप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।

सिराज ने बुधवार को टेस्ट पारी में छह विकेट लेकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी दर्ज की, जिससे भारत ने केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका को 55 रनों पर समेट दिया।

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ बातचीत में प्रसन्न सिराज ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए ‘बहुत महत्वपूर्ण’ प्रारूप है।

“टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मैं अधिक से अधिक टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं। मुझे लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने की चुनौती पसंद है। मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहता हूं, ”सिराज ने साझा किए गए एक वीडियो में कहा बीसीसीआई.टीवी.

न्यूलैंड्स की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी प्रतिकूल थी और शुरुआती दिन ही 23 विकेट गिरे थे।

जब उनसे उनकी योजना के बारे में पूछा गया, तो सिराज ने कहा कि गेंद को एक ही क्षेत्र में लगातार छोड़ना इस सतह पर बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए पर्याप्त था।

“गेंद को छोड़ना प्रयास गेंद से अधिक काम कर रहा था। जब मैं एफर्ट बॉल के लिए गया तो बल्लेबाज उससे निपटने में कामयाब हो रहे थे,” उन्होंने कहा।

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में सिराज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और उनका कहना है कि अपनी गलतियों का तुरंत एहसास होने से उन्हें दूसरे मैच में वापसी करने में मदद मिली।

“पिछले मैच में, एक बार पारी समाप्त होने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत अधिक प्रयास कर रहा था। मेरा पहला मेडन 24वें ओवर में आया. अपना गेंदबाजी वीडियो देखे बिना ही मुझे पता चल गया कि मैंने क्या गलतियां कीं।’

दक्षिण अफ्रीका ने पुनः प्रवेश के बाद से टेस्ट क्रिकेट में अब तक का अपना सबसे कम पारी का स्कोर दर्ज किया है, लेकिन सिराज का कहना है कि उन्होंने नहीं सोचा था कि डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम इस पिच पर कम स्कोर पर आउट हो जाएगी।

सिराज ने कहा, “नहीं, हमें इसकी (दक्षिण अफ्रीका के 55 रन पर ऑलआउट होने की) उम्मीद नहीं थी।” “टेस्ट में गेंदबाजी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण है। जस्सी (जसप्रीत बुमरा) भाई विकेट नहीं मिल पाने के कारण वह थोड़ा दुर्भाग्यशाली था लेकिन वह अपनी तरफ से लगातार दबाव बना रहा था।”

29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह दूसरी पारी में भी इसी रणनीति पर कायम रहेंगे। “मैं विकेट के पीछे नहीं भाग रहा था। मैं केवल एक ही क्षेत्र में लगातार हिट करना चाहता था। दूसरी पारी के लिए भी मेरी योजना वही होगी,” उन्होंने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)मोहम्मद सिराज(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 2023-24(टी)दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम(टी)मोहम्मद सिराज छह विकेट लेने की योजना


Exit mobile version