‘मुझे कहा गया है कि जाओ और खुद को अभिव्यक्त करो’: टीम प्रबंधन के संदेश पर यशस्वी जयसवाल

Photo of author

By A2z Breaking News


यशस्वी जयसवाल (एएफपी इमेज)

यशस्वी जयसवाल (एएफपी इमेज)

यशस्वी जयसवाल ने कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें बीच में खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहा था और ढीली गेंदों को दंडित करके उन्होंने यही करने की कोशिश की।

तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने दूसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी जोरदार पारी का श्रेय टीम प्रबंधन को दिया। प्लेइंग इलेवन में शुबमन गिल की जगह लेने वाले जयसवाल ने 34 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर बड़ा प्रभाव डाला, जहां उन्होंने पार्क के चारों ओर अफगान गेंदबाजों की धुनाई कर दी। उनकी पारी ने श्रृंखला को 2-0 से जीतने के लिए भारत की 6 विकेट की विशाल जीत की नींव रखी।

जयसवाल और दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। यशस्वी 34 गेंदों में छह छक्कों सहित 68 रन बनाकर आउट हुए, दुबे 32 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद रहे, इस दौरान उन्होंने चार छक्के लगाए।

22 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि टीम प्रबंधन ने उन्हें बीच में खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहा था और ढीली गेंदों को दंडित करके उन्होंने यही करने की कोशिश की।

रविवार रात मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में जयसवाल ने कहा, “मुझसे कहा गया है कि जाओ और खुद को अभिव्यक्त करो और मैं ऐसा करने की कोशिश कर रहा था।”

“मैं ढीली गेंदों को दंडित करने की कोशिश कर रहा था, और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था… मैं जितनी गहराई तक संभव हो सके बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मैं अपना स्ट्राइक रेट अच्छा रखने की कोशिश कर रहा था। मैं अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करना चाहता था, ”22 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने कहा।

सिर्फ चार टेस्ट और 16 टी20 मैच खेलने वाले जायसवाल ने कहा कि जब भी उन्हें मौका मिला है उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की है। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 60 रन की पारी खेली थी.

“मैं अपने अभ्यास सत्रों और अपनी प्रक्रिया पर कड़ी मेहनत करता रहता हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं और सुनिश्चित करता हूं कि मैं टीम के लिए वह काम कर रहा हूं जो महत्वपूर्ण है,” उन्होंने अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में जानकारी देने की कोशिश करते हुए कहा।

कल रात अपनी पारी के दौरान पांच चौके और छह छक्के लगाने वाले जयसवाल ने कहा, “मैं सिर्फ अपना इरादा दिखाने की कोशिश कर रहा हूं और अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं।”

जब उनसे पूछा गया कि 57 रन की साझेदारी के दौरान उनके और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली के बीच क्या हुआ, तो उन्होंने कहा, “यह वास्तव में अच्छा था…जब भी मैं उनके साथ बल्लेबाजी करता हूं, यह सम्मान की बात होती है।

“उनसे सीखने के लिए बहुत सी चीजें हैं, जैसे हमने छोटी-छोटी बातें कीं कि हम कहां हिट कर सकते हैं। हमने तय किया कि लॉन्ग ऑन और मिड ऑफ पर हिट करना आसान है और हम ऐसा करने की कोशिश कर रहे थे। इरादा वहीं था और सकारात्मक भावनाएं वहां थीं और हम सिर्फ अच्छे शॉट मारने की कोशिश कर रहे थे।”


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d