‘मुझे आशा है कि यह दोबारा नहीं होगा’: ग्रैनिट ज़ाका आर्सेनल के दर्द से भयभीत होकर बायर लीवरकुसेन पर हावी हो गया

Photo of author

By A2z Breaking News


ग्रेनाइट ज़ाका।  (एक्स, बायर लीवरकुसेन)

ग्रेनाइट ज़ाका। (एक्स, बायर लीवरकुसेन)

ज़ाका गर्मियों में आर्सेनल से लीवरकुसेन में शामिल हो गए। पिछले सीज़न में, आर्सेनल ने एक समय प्रीमियर लीग तालिका में आठ अंकों की बढ़त बना ली थी, लेकिन अंततः मैनचेस्टर सिटी ने उसे पकड़ लिया।

बायर लीवरकुसेन के मिडफील्डर ग्रैनिट ज़ाका ने रविवार को कहा कि उन्होंने इस सीज़न की बुंडेसलीगा बोली में आर्सेनल के साथ पिछले साल का प्रीमियर लीग खिताब हारने का दर्द महसूस किया है।

लेवरकुसेन ने घरेलू मैदान पर 10 सदस्यीय वोल्फ्सबर्ग को 2-0 से हराकर नौ गेम शेष रहते हुए दूसरे स्थान पर मौजूद बायर्न म्यूनिख पर 10 अंकों की बढ़त हासिल कर ली, जिससे ज़ाबी अलोंसो की टीम पहली बार शीर्ष-उड़ान खिताब के लिए तैयार हो गई।

ज़ाका गर्मियों में आर्सेनल से लीवरकुसेन में शामिल हो गए। पिछले सीज़न में, आर्सेनल ने एक समय प्रीमियर लीग तालिका में आठ अंकों की बढ़त बना ली थी, लेकिन अंततः मैनचेस्टर सिटी ने उसे पकड़ लिया।

ज़ाका ने कहा, “उस भावना को शब्दों में बयां करना सचमुच मुश्किल है, जब आप इतने लंबे समय तक सामने हों लेकिन फिर भी पकड़े जाएं, जैसे कि पिछले साल आर्सेनल के साथ।”

“मुझे उम्मीद है कि ऐसा दोबारा नहीं होगा – हमें नौ गेम मिले हैं, हमने अभी तक कुछ भी नहीं जीता है। हमें काम करते रहना है, तैयार रहना है.

“हम जानते हैं कि आने वाले सप्ताह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण होंगे।”

ज़हाका अलोंसो की युवा लीवरकुसेन टीम के लिए एक मजबूत ताकत रही है।

स्विट्जरलैंड के कप्तान ने रविवार को अपने 165 पासों में से सिर्फ दो गलत गंवाए।

ज़ाका गुरुवार को यूरोपा लीग में काराबाग के खिलाफ लेवरकुसेन से 2-0 से हार के साथ बेंच से बाहर आए और इस सीज़न में अपने अजेय रिकॉर्ड को जीवित रखने के लिए अपनी टीम को ड्रॉ कराने में मदद की।

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन की हैट्रिक की मदद से बायर्न ने शनिवार को मेंज को 8-1 से हरा दिया, लेकिन ज़ाका ने कहा कि उनकी टीम को दबाव महसूस नहीं हुआ।

“हम पर पहले गेम से ही दबाव है। चाहे दूसरे जीतें या न जीतें, हमें अपना काम करना होगा।”

“अभी नौ खेल बाकी हैं, आज हमने पहला कदम उठाया है। अब, हम अपना ध्यान गुरुवार और फ़्रीबर्ग पर केन्द्रित करेंगे।”

लीवरकुसेन ने गुरुवार को यूरोपा लीग में काराबाग की मेजबानी की, यह जानते हुए कि जीत उन्हें क्वार्टर फाइनल में भेज देगी।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)ग्रेनिट ज़ाका(टी)बायर लेवरकुसेन(टी)बुंडेसलिगा(टी)ज़ाबी अलोंसो(टी)आर्सेनल(टी)मिकेल आर्टेटा(टी)प्रीमियर लीग(टी)यूईएफए यूरोपा लीग(टी)क़ाराबाग(टी)बायर्न म्यूनिख


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d