मुंबई सिटी एफसी ने क्लिफोर्ड रेयेस मिरांडा को सहायक कोच नियुक्त किया, डेनिस कावन ने स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच का पदभार संभाला

Photo of author

By A2z Breaking News


मुंबई सिटी एफसी ने क्लिफोर्ड रेयेस मिरांडा को सहायक कोच और डेनिस कावन को स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है। दोनों दो साल के अनुबंध पर हेड कोच पेट्र क्रेटकी के स्टाफ में शामिल होंगे।

क्लिफोर्ड एएफसी प्रो लाइसेंस धारक हैं, जिन्होंने पहले एफसी गोवा, ओडिशा एफसी और मोहन बागान एसजी के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया है। अपने कार्यकाल के दौरान, क्लिफोर्ड ने एफसी गोवा और मोहन बागान एसजी के साथ आईएसएल लीग विनर्स शील्ड जीतने सहित महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने ओडिशा एफसी को 2023 सुपर कप में जीत दिलाई। भारत की राष्ट्रीय टीम के पूर्व फुटबॉलर, उन्होंने पहले भारतीय अंडर-23 पुरुष टीम को भी कोचिंग दी है।

इस बीच, चेक गणराज्य से आने वाले फिटनेस कोच कावन ने पहले यूरोप और एशिया के कई क्लबों के साथ काम किया है, जिसमें जाब्लोनेक (चेक गणराज्य), एफसी दिनामो और गज़ मेटन (रोमानिया), पैनेवेज़िस (लिथुआनिया), एफसी सियोल और हन्यांग यूनिवर्सिटी (दक्षिण कोरिया), पाफोस और करमियोटिसा (साइप्रस), बोटेव प्लोवदीव (बुल्गारिया), और हाल ही में सेप्सी ओएसके (रोमानिया) शामिल हैं। यह आगामी सीज़न भारतीय फ़ुटबॉल में उनके प्रवेश को चिह्नित करेगा क्योंकि वह अपनी विशेषज्ञता के साथ क्लब के खिलाड़ियों की मदद करना चाहते हैं।

“मुझे मुंबई सिटी एफसी और पेट्र क्रेटकी के कोचिंग स्टाफ में शामिल होने की खुशी है। यह खिलाड़ियों का एक गतिशील समूह और एक शीर्ष-गुणवत्ता वाली टीम है। क्लब ने लगातार भारतीय फुटबॉल के मानकों को बढ़ाया है, और साथ में, मुझे विश्वास है कि हम महान चीजें हासिल कर सकते हैं। मैं क्लब की चल रही सफलता में योगदान देने और सीमाओं को और आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हूं, “मिरांडा ने कहा।

कवन ने कहा, “मैं मुंबई सिटी एफसी परिवार में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं और मुझे विश्वास है कि हम साथ मिलकर बेहतरीन काम कर सकते हैं। मैं भारत आने और अपनी नई टीम के साथ इस शानदार नए अध्याय की शुरुआत करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

एमसीएफसी के मुख्य कोच पेट्र क्रेटकी ने कहा, “आगामी सीजन में क्लिफोर्ड और डेनिस के साथ काम करना रोमांचक होगा। दोनों ही अपने-अपने तरीके से बेहद प्रतिभाशाली हैं और सेटअप में उनकी मौजूदगी से निश्चित रूप से टीम को फायदा होगा। मुझे उम्मीद है कि हम इस सीजन में मुंबई सिटी एफसी में खुद को और आगे बढ़ा पाएंगे और मुझे पूरा विश्वास है कि वे इसे हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d