मुंबई रणजी टीम पहुंची पटना, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में होगा बिहार से मुकाबला

Photo of author

By A2z Breaking News


पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में शुक्रवार से बिहार और मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जाएगा. इसके लिए मुंबई की टीम बुधवार को पटना पहुंची. एयरपोर्ट पर मुंबई टीम के खिलाड़ियों को फूल देकर बीसीए के अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया. बिहार टीम का कप्तान आशुतोष अमन को बनाया गया है. उप कप्तान सकीबुल गनी को नियुक्त किया गया है. वहीं मुंबई टीम की कप्तानी लगातार दूसरे सीजन में अजिंक्य रहाणे ही करेंगे.

बिहार विभाजन के बाद पहली बार एलीट ग्रुप में खेलेगी बिहार टीम

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मिली सूचना में कहा गया है कि अभिजीत साकेत, मलय राज और राघवेंद्र प्रताप फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद बिहार की टीम में शामिल होंगे. बिहार विभाजन के बाद रणजी खेलने की मान्यता मिलने के बाद बिहार की टीम पहली बार एलीट ग्रुप में खेलेगी. इस ग्रुप में बिहार के अलावा बंगाल, आंध्र प्रदेश, मुंबई, केरल, छत्तीसगढ़, यूपी और असम की टीम है.

मैच की सभी तैयारियां पूरी

मुंबई और बिहार के रणजी मैच के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. मैच के लिए मोइनुल हक स्टेडियम भी पूरी तरह से तैयार है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए आकर्षक स्टैंड भी बनाया गया है. दर्शकों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है.

बिहार की टीम

आशुतोष अमन (कप्तान), सकीबुल गनी, बिपिन सौरभ, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, वैभव सूर्यवंशी, हिमांशु सिंह, रवि शंकर, रिषभ राज, नवाज खान, विपुल कृष्णा, आकाश राज, बलजीत सिंह बिहारी, श्रमन निग्रोध, वीर प्रताप सिंह.

मुंबई की टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सरफराज खान, शिवम दुबे, सुवेद पारकर, शम्स मुलानी, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), प्रसाद पवार (विकेटकीपर), जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, तनुष कोटियन , तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, अथर्व अंकोलेकर.

कर्नल सीके नायडू टूर्नामेंट के लिए भी बिहार की टीम घोषित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा आयोजित होने वाली कर्नल सीके नायडू अंडर-23 टूर्नामेंट के पहले मैच के लिए बुधवार को बिहार टीम की घोषणा की गई. टीम की कमान अंकित राज को सौंपी गई है. इस टूर्नामेंट में बिहार ग्रुप बी में रखा गया है. इस ग्रुप में बिहार के अलावा मुंबई, विदर्भ, मध्य प्रदेश, बंगाल, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा की टीम को रखा गया है.

बिहार का पहला मैच सात जनवरी से इंदौर में

बिहार का पहला मैच इंदौर से सात जनवरी को मध्य प्रदेश से है. दूसरा मैच 14 जनवरी से दिल्ली में बिहार का मुकाबला दिल्ली से शुरू होगा. 21 जनवरी से देहरादून में बिहार के खिलाफ उत्तराखंड खेलेगा. कल्याणी में 28 जनवरी से बंगाल के खिलाफ बिहार का मुकाबला है. चार फरवरी से विदर्भ के खिलाफ बिहार का मैच नागपुर में होगा. पटना में 11 फरवरी से बिहार और हरियाणा का मैच होगा. मुंबई में 18 फरवरी से बिहार बनाम मुंबई का मैच खेला जाएगा.

नायडू टूर्नामेंट के लिए बिहार की टीम

अंकित राज (कप्तान), करण राज, आयुष लोहरुका, प्रतीक वत्स, आयुष आनंद, हर्ष राज पुरु, सूरज कश्यप, आदित्य आनंद, मंयक कुमार (उपकप्तान), अनुज राज, निशांत कुमार सिंह, मोहम्मद शाहिद, चंदन यादव, आर्यन मोहित, आनंद शर्मा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d